इनसे मिलिये, ये हैं WWE की 5 सबसे अमीर लेडी रेसलर, नंबर 4 हैं बला की खूबसूरत

पूरे विश्वभर में WWE का बिज़नेस फैल चुका हैं और धीरे-धीरे भारत में भी इसकाई पैठ बैठती जा रही हैं क्योंकि भारत में इसके करोड़ो फैंस हो गए हैं। ऐसे में जब अमीर रेसलरों की बात की जाती हैं तो पुरुष रेसलरों में जॉन सीना सबसे अमीर रेसलर माने जाते हैं और यह इस लिस्ट में टॉप पर हैं। इस लिस्ट में सबसे ऊपर हैं। इसके अलावा फेमस रेसलरों में अंडरटेकर, एजे स्टाइल, ग्रेट खली इत्यादि के नाम आते हैं। बता दें कि खाली भारतीय रेसलर हैं। लेकिन आज हम पुरुष रेसलरों की नहीं बल्कि महिला अमीर रेसलरों के बारे में आपको बताने जा रहे हैं क्योंकि आजकल की महिलायेँ हर क्षेत्र में अपना झण्डा गाड़ रही हैं तो भला ऐसे में वो रेसलर की दुनिया में कैसे पीछे रह सकती हैं।

ऐसे में यदि हम आपको इन महिला रेसलरों की कमाई के बारे में आपको बताएँगे तो आप भी सुनकर दाङ रह जाएंगे, तो चलिये जानते हैं इन महिला रेसलरों की सालाना कमाई कितनी हैं।

एलिशिया फॉक्स

एलिशिया फॉक्स एक प्रोफेशनल रेसलर हैं और वो सिर्फ रेसलर नहीं बल्कि बहुत फेमस मॉडल भी हैं, इसके अलावा वो एक्ट्रेस भी और उन्होने कई हॉलीवुड फिल्मों में काम किया है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इनकी सालाना कमाई 2 मिलियन यूएस डॉलर हैं, अर्थात इनकी कमाई का जरिया सिर्फ WWE ही नहीं बल्कि वो मॉडलिंग और एक्टिंग के जरिये भी पैसे कमाती हैं।

ऐजे ली

ऐजे ली रेसलिंग से 2015 में ही सन्यास ले चुकी हैं, रेसलिंग से सन्यास लेने के बाद उन्होने अपना सारा ध्यान फिल्मों में काम करने पर लगाया और वो इसमें सफल भी रही, उनकी आने वाली फिल्म रैबिड जल्द ही रिलीज होने वाली हैं। ऐजे ली की सालाना कमाई 6 मिलियन यूएस डॉलर हैं। ये सभी महिला रेसलर सिर्फ रेसलिंग के जरिये ही कमाई नहीं करती हैं बल्कि उनकी कमाई माडलिंग और एक्टिंग के जरिये भी होता है, हालांकि ये अपने एक्टिंग या मॉडलिंग के करियर में भी उतनी ही सफल हैं जितनी के रेसलिंग में हैं।

पेज

पेज वर्तमान में WWE स्मैकडाउन ब्रांड की जनरल मेनेजर हैं और उनकी WWE से कुल कमाई 2.5 यूएस डॉलर से भी ज्यादा हैं, इसके अलावा वो एक्टिंग भी करती हैं और उनकी आगामी फिल्म फाइट विद माय फैमिली है। बता दें कि उनकी सालाना कमाई 3.3 मिलियन यूएस डॉलर हैं।

निकी बेला

निकी बेला की WWEसे कमाई तीन मिलियन यूएस डॉलर से भी ज्यादा की होती हैं। वहीं दूसरी ओर आपको यह भी बता दें की उनकी कमाई फिल्मों से भी होता हैं। इसके अलावा वो टीवी सीरीज से भी कमाई करती है, निकी बेला की सालाना कमाई 5.5 मिलियन यूएस डॉलर हैं।

ईवा मरीय

ईवा मरीय WWE की सबसे खूबसूरत और हॉट रेसलर हैं, ये सिर्फ रेसलर नहीं बल्कि फिटनेस मॉडल और एक्ट्रेस भी हैं और इन्होने कई फिल्मों में काम किया हैं, इसके अलावा ईवा मरीय कई टीवी सीरीज में भी काम आर चुकी हैं। बता दें कि इनकी सालाना कमाई 2.5 मिलियन यूएस डॉलर हैं, अर्थात ये एक्टिंग, मॉडलिंग और WWE तीनों के जरिये कमाई करती हैं।

यह भी पढ़ें :