लालू के लाल ने पत्नी से मांगा तलाक, बोलें ‘मेरे साथ हुई क्रूरता, अब नहीं रह सकता इसके साथ’

लालू परिवार पर मुसीबतों का पहाड़ एक के बाद एक टूटता ही जा रहा है। जी हां, पिछले साल दिसबंर से ही लालू के परिवार के ऊपर एक से बढ़कर एक मुसीबतें आई ही जा रही है, लेकिन बीच इस परिवार की स्थिति सुधरने लगी थी, पर अब एक बार फिर से मुसीबतों का पहाड़ टूट गया है। लालू प्रसाद यादव चारा घोटाले के मामले में जेल में सजा काट रहे हैं, तो इधर उनकी फैमिली में  टूटती हुई नजर आ रही है। लालू प्रसाद यादव के लिए जहां एक तरफ अपना राजनीतिक करियर बचाने की बड़ी जिम्मेदारी है, तो वहीं दूसरी तरफ अपने टूटते परिवार पर सियासत होने से भी बचाना है। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

ताजा खबर यह है कि लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव ने तलाक लेने का फैसला किया है, जिसके लिए उन्होंने शुक्रवार को कोर्ट में अर्जी डाली है। लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव की शादी इसी साल मई में हुई थी, लेकिन आपसी तकरार की वजह से यह शादी ज्यादा समय नहीं चलती हुई नजर आ रही है। तेजप्रताप यादव ने अपनी पत्नी पर प्रताड़ना का आरोप लगाते हुए कहा कि अब हम साथ नहीं रह सकते हैं, कोर्ट हमें अलग करने का फैसला सुनाए।

तेजप्रताप की इस अर्जी के बाद राबड़ी देबी के घर में ऐश्वर्या की फैमिली भी आई, लेकिन वहां कोई बात नहीं बनी। दरअसल, अब दोनों ही परिवार अपनी इज्जत बचाने के लिए तरीके अपना रहे हैं। भाई के तलाक की खबर सुनते ही लालू की  बेटी भी घर आई थी, तो वही तेजप्रताप लालू से मिलने रांची जेल जा रहे थे, लेकिन उन्हें राबड़ी देबी ने फोन करके बुला लिया। बता दें कि इस मामले में प्रधान लिपिक के प्रतिवेदन पर सुनवाई के लिए अदालत ने 29 नवम्बर की तिथि तय की है।

ऐश्वर्या पर लगा प्रताड़ना का आरोप

तेजप्रताप ने कोर्ट में कहा कि उनकी बीवी उन्हें प्रताड़ित करती हैं। उन दोनों की आपस में लंबे समय से नहीं बन रही है, इसलिए कोर्ट उन्हें अलग रहने का फैसला दें। इतना ही नहीं, भारतीय कानून के मुताबिक, कोई भी तलाक शादी के छह महीने में बाद ही लिया जा सकता है, लेकिन तेज प्रताप यादव ने स्पेशल एक्ट के तहत अपनी शादी को छह महीने पहले ही खत्म करने की अर्जी दी है। कोर्ट में तेजप्रताप यादव ने यह भी कहा कि उनके साथ जातीय हो रही है, इसलिए वे तलाक चाहते हैं।

मई में धूमधाम से हुई थी शादी

12 मई, 2018 को लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव की शादी बड़े ही धूमधाम से की गई थी, जिसे एक शाही शादी के रूप में जाना जाता है। इस शादी में वीआईपी मेहमान आए थे। साथ ही इस शादी में विपक्ष एकत्रित हुआ था। अब फिलहाल यह देखने वाली बात है कि क्या सच में दोनों का तलाक हो जाएगा या दोनों फैमिली इस रिश्ते को बचाने में सफल हो पाएंगी।