समाचार

लालू यादव ने ख़ुद को किया राँची कोर्ट में सरेंडर, कहा कोर्ट का जो भी आदेश होगा उसका पालन करेंगे

राँची: लालू यादव के बारे में किसी को बताने की ज़रूरत नहीं है। चारा घोटाले मामले में सज़ा काट रहे राजद प्रमुख लालू यादव की मुश्किलें कम होती नहीं दिखाई दे रही हैं। आए दिन उनके साथ कुछ ना कुछ हो ही रहा है। बिहार के उर्व मुख्यमंत्री लालू यादव ने गुरुवार को राँची की सीबीआई कोर्ट में सरेंडर किया। सरेंडर करने से पहले लालू यादव ने कहा कि न्याय व्यवस्था पर मुझे पूरा भरोसा है। जो कोर्ट का देश होगा उसका पूरा पालन करेंगे।

लालू यादव ने कहा कि हमारी अब कोई इच्छा नहीं है। आपकी जानकारी के लिए बता दें अपने बेटे तेजप्रताप यादव की शादी के लिए लालू 10 मई को जेल से बाहर आए थे, इसके बाद अब वह जेल में लौटेंगे। लालू यादव पिछले कई महीने से ज़मानत पर बाहर थे। लालू यादव मुंबई में अपना इलाज करवा रहे थे। लालू यादव ने कोर्ट में सरेंडर करने से पहले गुरुवार को झारखंड विकास मुक्ति मोर्चा (JVM) के मुखिया बाबूलाल मरांडी से राँची में मुलाक़ात भी की।

जानकारी के अनुसार लालू यादव से मुलाक़ात करने के बाद बाबूलाल मरांडी ने भाजपा पर हमला करते हुए कहा कि राजनीति की वजह भाजपा लालू यादव पर शिकंजा कस रही है। इस सरकार का बस चले तो वह दलितों की आवाज़ उठाने वालों पर गोली चलवा दे। पिछले 27 अगस्त को ही लालू यादव के ज़मानत की समय सीमा ख़त्म हो गयी थी। इससे पहले लालू यादव ने अदालत से औपबंधिक ज़मानत अवधि को तीन महीने बढ़ाने की अपील भी की थी। जिसे अदालत ने अस्वीकार कर दिया था। अदालत ने लालू यादव को 30 अगस्त तक सीबीआई अदालत में आत्मसमर्पण करने का भी आदेश दिया था।

अपने घर पटना से रवाना होने से पहले आरजेडी प्रमुख लालू यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला करते हुए आरोप लगाया कि देश तानाशाह शासन की तरफ़ बढ़ रहा है। पटना एयरपोर्ट पर पत्रकारों से बात करते हुए लालू यादव ने बिहार की नीतीश सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि बिहार में क़ानून व्यवस्था ठीक नहीं है। इस वजह से बिहार में अराजकता का माहौल बन गया है। उन्होंने रोम का उदाहरण देते हुए कहा कि जब रोम जल रहा था उस समय नीरो बंसी बजा रहा था, ठीक यही हालत नीतीश की है।

नीतीश सरकार पर हमला बोलते हुए लालू यादव ने कहा कि कोई भी ऐसा दिन नहीं होता है, जिस दिन बिहार में ख़ून, हत्या और बलात्कार की वारदात नहीं घट रही है। आपको बता दें लालू यादव की कुछ दिनों पहले हालत ज़्यादा ख़राब हो गयी थी, इस वजह से उन्हें एम्स में भर्ती करवाना पड़ा था। यहाँ से डिस्चार्ज होकर जब वो रिम्स में इलाज के लिए गए तो उस समय वह लगभग 15 बीमारियों से जूझ रहे थे। लालू यादव हमेशा से ही अपनी प्रखर आवाज़ के लिए जानें जाते हैं। किसी भी मामले पर मीडिया उनकी राय ज़रूर जानती है।

Back to top button