दीपिका और रणवीर की शादी की रस्में हुई शुरू, वायरल हुई होने वाली दुल्हन की तस्वीरें

बॉलीवुड के मशहूर कपल दीपिका और रणवीर की शादी  दस-बारह दिन दस-बारह दिन रह गए हैं । इस जोड़ी के शादी का इंतजार तो पूरी दुनिया कर रही है। दोनों ही अपने काम में महारथ हासिल कर चुके हैं। जहां एक तरफ दीपिका एक से बढ़कर एक फिल्में देती हैं, तो वहीं दूसरी तरफ रणवीर के फिल्मों की तो बात ही निराली है। दोनों की फैन फॉलोइंग बहुत ही तगड़ी है, ऐसे में इनकी शादी के दिन तो पूरे देश में जमकर रौनक होने वाली है। हर किसी की निगाहे सिर्फ इनकी शादी पर टिकी हुई है। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

दीपिका और रणवीर की शादी

दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह ने अपनी शादी के डेट की घोषणा कुछ दिन पहले ही की थी। भले ही इनकी शादी में अभी वक्त है, लेकिन शादी के रस्में शुरू हो चुकी हैं। आज दीपिका पादुकोण के घर में शादी की रस्म की शुरूआत हुई, जिसमें दीपिका खूब मस्ती करती हुई नजर आई। इसके अलावा दीपिका ने इस फंक्शन में सब्यसाची का डिजाइन किया हुआ सूट पहनी हुई, ऐसे में यह भी अनुमान लगाया जा रहा है कि दीपिका शादी में लहंगा भी सब्यसाची का ही पहनेंगी। दीपिका और रणवीर की शादी 14-15 नवंबर को होगी, जिसकी शुरूआत अभी से ही हो चुकी है।

कहां होगी दीपिका और रणवीर की शादी?


जी हां, मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक रणवीर और दीपिका की शादी इसी दिन इटली के लेक कोमो में होगी। हालांकि, दीपिका-रणवीर ने खुद शादी के वेन्यू और डिटेल्स शेयर नहीं की है, लेकिन शादी की रस्में शुरू हो चुकी है। दीपिका और रणवीर ने भले ही शादी की डेट के बारे में सबको बता दिया है, लेकिन उन्होंने शादी के जगह के बारे में अभी भी किसी को नहीं बताया है। ऐसे में यह भी एक बड़ा रहस्य बन चुका है। इन सबके बीच दीपिका के घर आज शादी की रस्म की शुरूआत नंदी पूजा के तहत हुई।

दीपिका और रणवीर की शादी की पहली रस्म

दीपिका और रणवीर की शादी
शुक्रवार को दीपिका के घर नंदी पूजा हुई, जोकि उनके रीति रिवाज के मुताबिक शादी से पहले होने वाली एक रस्म है। दीपिका ने इस पूजा में सब्यसाजी द्वारा डिजाइन किया गया ऑरेंज सूट पहनी और गोल्डन कलर की ईयररिंग्स। दीपिका इस ड्रेस में बेहद खूबसूरत नजर आ रही है। इस रस्म में दीपिका की कुछ दोस्त और करीब लोग शामिल हुए। सब्यसाची ने इस फंक्शन की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दी, जिसके बाद से ही यह तस्वीरें जमकर वायरल हो रही है। दीपिका और रणवीर की शादी में कुल चार ग्रैंड फंक्शन हो सकते हैं, जिसमें रिसेप्शन भी शामिल है। दीपिका और रणवीर की शादी में दीपिका और रणवीर के दोस्त और करीबी लोग शामिल हो सकते हैं।

क्या है नंदी पूजा

दीपिका और रणवीर की शादी

बताते चलें कि नंदी बैल को भगवान श‍िव की सवारी कहा जाता है। यह मान्‍यता है क‍ि नंदी को मन की बात बता देने से भक्‍तों का संदेश बहुत जल्‍दी भोलेनाथ तक पहुंचता है। इस पूजा में नंदी को दूध और गंगाजल से नहलाया जाता है, जिसके बाद उसके कान में वो बात कही जाती है, जो भक्त की इच्छा होती है।