ICC की वनडे प्लेयर ऑफ द ईयर 2018 की सूची में शीर्ष के 4 खिलाड़ीयों में दो भारतीय धुरंधर भी शामिल

हर वर्ष की तरह इस बार भी आईसीसी वनडे प्लेयर ऑफ थे इयर की लिस्ट जारी करने वाला हैं, बता दें की इस लिस्ट वो खिलाड़ी शामिल होते हैं जिन्होने पूरे साल भर के अपने खेल के दौरान सभी देशों के खिलाड़ियों में सर्वश्रेष्ट प्रदर्शन किया हो। आपकी जानके के लिए बताते चलें की अब साल 2018 को समाप्त होने में केवल दो महीने ही शेष रह गए हैं और हर साल की तरह इस साल भी कई खिलाड़ियों ने अपने शानदार प्रदर्शन से खूब नाम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कमाया है, ऐसे में आईसीसी (ICC) कुछ चुनिन्दा अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों को उनके प्रदर्शन के आधार पर अलग अलग श्रेणियों में पुरस्कार देती है।

सूची में शामिल है 2 भारतीय खिलाड़ी

बता दें की हमेशा की तरह इस इस साल भी खिलाड़ियों को उनके शानदार प्रदर्शन के आधार पर सम्मानित किया जाना है और अब उनके सम्मानित होने में बस गिनती के दिन रह गए हैं। ऐसे में हर खिलाड़ी को इस बात का काफी ज्यादा बेसबरी से इंतज़ार हैं की क्या वो भी इस सूची में शामिल है या नही। वहीं आपको बताते चलें की साल 2018 में 31 नवंबर तक के खेल के आधार पर बता की जाए तो फिलहाल ICC वनडे प्लयेर ऑफ द ईयर की दौड़ में इस समय ये 4 बेहतरीन खिलाड़ियों चल रहे हैं जिनके बारे में हम आपको बताने जा रहे है और खास बात तो ये है इन चार में दो खिलाड़ी भारतीय हैं जो की हम सभी के लिए काफी ज्यादा गर्व की बात है।

ये है ICC वनडे प्लयेर ऑफ द ईयर की लिस्ट

जॉनी बेयरस्टो

सबसे पहले बात करते हैं इस सूची में चौथे स्थान पर काबिज इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो हैं। बता दें की बेयरस्टो ने साल 2018 में कुल 22 वनडे खेले हैं और इस दौरान बल्लेबाजी के दौरान 46.59 के शानदार औसत से कुल 1025 रन बनाये हैं।

रोहित शर्मा

तीसरे नंबर पर हैं भारत के हिटमैन के नाम से मशहूर बल्लेबाज रोहित शर्मा जिन्होने साल 2018 में अभी तक कुल 18 मैचों में 967 रन बना चूके है और फिलहाल वेस्टइंडीज के खिलाफ चल रही सीरीज में बेहद शानदार प्रदर्शन कर रहे रोहित शर्मा बहुत ही जल्द इस साल के अपने 1000 रन पूरे कर सकते हैं। आपको यह भी बता दें की रोहित ने यह रन 69.07 की औसत से बनाये हैं और वे पांच शतक भी लगा चुके हैं।

राशिद खान

वनडे प्लयेर ऑफ द ईयर की सूची में दूसरे स्थान पर जो खिलाड़ी है उसका नाम सुन आपको थोड़ा अजीब लग सकता है लेकिन अगर आपने इनका खेल देखा होगा तो निश्चित रूप से आप भी इनके इस स्थान पर होने की प्रशंसा करेंगे। असल में हम बात कर रहे हैं अफगानिस्तान के करिश्माई स्पिन गेंदबाज राशिद खान की जिन्होने अपनी फिरकी से दुनियाभर के बल्लेबाजों को खूब चकमा दिया है। बताते चलें की रशीद ने इस साल कुल 20 वनडे मैच खेलकर 48 विकेट लिया।

विराट कोहली

आखिर में बात करते है ICC की वनडे प्लयेर ऑफ द ईयर के प्रबल दावेदार की तो ये हैं एक भारतीय बल्लेबाज जिनके नाम से हर कोई चीर परिचित है और इस दौड़ में वो फिलहाल बाकी के सभी खिलाड़ियों से बहुत ही आगे चल रहे हैं। कोहली साल 2018 में महज 13 वनडे मैचों में सबसे ज्यादा 1169 रन बना चुके हैं। खास बात यह है कि कोहली ने ये रन 129.88 की अविश्वसनीय बल्लेबाजी औसत से बनाए हैं।

यह भी पढ़ें :