इन सेलेब्स को हैं चोरी करने की आदत, चौथे नंबर वाली हैं करोड़ों की समपत्ति की मालकिन

न्यूज़ट्रेंड एंटरटेनमेंट डेस्क: बॉलीवुड सेलेब्स हो या हॉलीवुड सेलेब्स उनकी लाइफ स्टाइल को देखकर हर कोई उन्हीं की तरह जिंदगी जीना चाहता है। ऐशो आराम से भरी जिंदगी जीते हैं सभी सितारें। शायद ही कोई ऐसी चीज हो जो उनके पास ना होती हो, वो जो चाहें वो ले सकते हैं। लेकिन तब क्या हो जब सब कुछ होते हुए भी वो चोरी करते हों। अजीब लगा ना सुनकर लेकिन इसके पीछे एक वजह है, तो चलिए बताते है आपको इसके बारे में।

चोरी एक ऐसा अपराध है जिसको कोई या तो तब करता है जब उसके पास किसी चीज की कोई कमी होती है और वह अपनी उस कमी को दूर करके अपनी इच्छाओं को पूरा करना चाहता हो, या तो कोई चोरी तब करत है जब उसको इसकी लत लग गई हो। लेकिन वे लोग चोरीं क्यों करेंगे जिनके पास सब कुछ हो, किसी चीज की कोई कमी ना हो, इसके बावजूद भी अगर वो चोरी जैसा अपराध करते हैं इसके पीछे की वजह क्या है इस पर सोचना तो बनता है।

आपको ये जानकर आश्चर्य होगा कि कुछ सेलिब्रिटीज भी चोरी बुरी आदतों का शिकार होते हैं। बता दें कि ऐसे कई सेलेब्स हैं, जिन्हें चोरी करने की भी आदत है। और उन्हें कई बार सामान चुराते पकड़ा भी गया है, और उन्होने इस बात को सबके सामने माना भी है। तो चलिए आपको बताते हैं उन सेलेब्स के बारे में।

1. कंगना रनौत (Kangana Runout)

कंगना रनौत की फिल्म सिमरन तो आपको याद ही होगी, जिसमें उन्होंन एक कॉम्प्लेक्स किरदार निभाया है। इस फिल्‍म में कंगना को चोरी और जुए की लत लग जाती है, ये तो हो गई फिल्म की बात लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी की कंगना को असल जिंदगी में भी चोरी करने की आदत है। कंगना ने खुद एक इंटरव्‍यू में इस बात को कबूल किया था।

2. ब्रिटनी स्पीयर्स (Britney Spears)

पॉप सिंगर और डांसर ब्रिटनी स्पीयर्स हॉलीवुड की एक जानी-मानी सेलिब्रिटी हैं। इसके साथ ही ब्रिटनी वर्ल्ड की फेमस और अमीर स्टार्स में से भी एक है, लेकिन इन सबके बावजूद भी उन्हीं चोरी करने की बुरी आदत है। ब्रिटनी को अक्सर शॉप्स और स्टोर्स में सामान चुराते पकड़ा जा चुका है। ब्रिटनी ने अपनी इस चोरी की आदत को एक इंटरव्यू में  खुद से बताया था कि वो बचपन में भी  स्टोर से चीजें चुराया करती थी।

3. विनोना राइडर (Winona Ryder)

अमरीका की मशहूर एक्ट्रैस और हॉलीवुड में अपनी नशीली आंखों के लिए जानी जाने वाली विनोना राइडर को भी चोरी करने की बुरी आदत है। एक बार विनोना को एक स्टोर से 5000 डॉलर का सामान चुराते हुए पकड़ा गया था जिसके बाद उन पर 6355 डॉलर का जुर्माना लगाया गया था।

4. लिंडसे लोहान (Lindsey lohan)

काफी कम उम्र में फेमस हुई लिंडसे लोहान को भी चोरी करने की आदत थी। उनको एक बार कैलिफोर्निया के एक स्टोर से नेकलेस चुराते हुए पकड़ा गया था। बता दें कि लिंडसे चोरी की लत के अलावा ड्रग्स एडिक्ट भी थी।

5. फराह फॉसेट (Farah Fossette)

70 के दशक की मशहूर अभिनेत्री फराह फॉस्ट के उस दशक की चार्लीज एंजेल्स कहा जाता था। फराह को भी चोरी करने की आदत थी उनको दो बार अलग अलग बुटीक्स से ड्रेसेज चुराते पकड़ा गया था।

बता दें कि ये सेलेब्स जिनको चोरी करने की आदत हैं वो उनकी कोई लत या आदत नहीं है बल्कि वो एक बीमारी की शिकार है जिसे क्लोप्टोमेनिया कहते हैं। क्लेप्टोमेनिया एक ऐसी स्थिति है जिसमें व्यक्ति को वस्तुओं को चोरी करने की तीव्र इच्छा होती है । हालाकिं वह चोरी अपनी किसी जरुरत को पूरा करने के लिए या उस सामान का इस्तेमाल करने के लिए नहीं करते। क्लेप्टोमैनिक व्यक्ति में यह तीव्र इच्छा अचानक से प्रकट होती है जिसे वह चाह कर भी रोकने में असमर्थ महसूस करता है।

यह भी पढ़ें