राशिफल 1 नवंबर 2018 : लक्ष्मी माँ की कृपा से इन २ राशिवालों को आज होगा ढेर फायदा

राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशि के अनुसार व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य से जुड़ी कई जानकारी प्राप्त की जा सकती है। ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर ही राशिफल का निर्माण किया जाता है। ग्रहों की चाल हमेशा बदलती रहती है इसलिए हमारे दैनिक जीवन में घट रही घटनाएं भी हमेशा समान नहीं होती। आज गुरुवार 1 नवंबर का दिन आपके लिए कैसा रहेगा? आज का दिन आपके जीवन में क्या-क्या परिवर्तन ला सकता है? आपके इन सभी सवालों का जवाब आपको आज के इस राशिफल में मिलेगा, तो जानने के लिए पढ़ें आज का राशिफल। Rashifal 1 November 2018

Rashifal 1 November 2018(राशिफल 1 नवंबर 2018)

मेष (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

गणेश जी कहते हैं आज कोई भी नया काम प्रभाव और प्रभुत्व को बढ़ाएगा, कार्य के क्षेत्रों में बुलंदियों को छुएंगे। संतान सुख में वृद्धि होगी नई जानकारियां इकट्ठी करें। जो आपको नई नौकरी को पाने में आपकी मदद करेंगी। परिवार के सदस्य सहयोगी होंगे, लेकिन उनकी काफ़ी सारी मांगें होंगी। दोस्तों के साथ मिलकर योजनाएं बनाएंगे, जो आने वाले समय में फायदा देगी। प्रेम संबन्धों में रुखापन दिखाई देगा। सेहत के प्रति भी सचेत रहने की आवश्यकता है।

वृषभ (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपके पारिवारिक रिश्तो में मिठास बनी रहेगी। व्यस्त दिनचर्या के बाद मिला अवकाश आपको ऊर्जा और ताजगी दे सकता है। किसी शुभचिंतक या पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है। महिला जातकों के लिए दिन अच्छा प्रतीत नहीं हो रहा है। आज उन्हें कुछ शारीरिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। कामकाज के मोर्चे पर आपकी कड़ी मेहनत ज़रूर रंग लाएगी। आपके घर पर मेहमानों का आगमन होगा। आपके नए-नए मित्र बनेंगे। आपके विरोधियों की ताकत कम होगीं।

मिथुन (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज नौकरी वर्ग के व्यक्तियों की आय में वृद्धि होने की संभावना बन रही है। लक्ष्य में बदलाव ना करें। सेहत के प्रति लापरवाही ना करें। आपकी जिम्मेदारियों को पूरा करेंगे, शांत मन के साथ काम आपके लिए फायदेमंद होगा। दीर्घावधि में कामकाज के सिलसिले में की गयी यात्रा फ़ायदेमंद साबित होगी। कहीं से शुभ समाचारों की प्राप्ति होगी। आज धन लाभ तो होगा साथ ही आपके रुके हुए काम भी जल्दी हो जाएंगे। किसी भी लक्ष्य को पाने के लिए अच्छी योजना बनाना आवश्यक है।

कर्क (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

महीने के पहले दिन महत्वपूर्ण प्रस्ताव प्राप्त होंगे। कार्यक्षेत्र पर आ रही समस्याओं का अंत होगा और आपके सभी कार्य प्रगति से चलेंगे। दाम्पत्य में प्रेम और विश्वास बढ़ेगा। जल्दी ही आपको अच्छी खबर सुनने को मिलेगी। यश-कीर्ति में बढ़ोतरी होगी। दूसरों की समस्याएं सुलझाने में बहुत रुचि लेंगे। नौकरी में बदलाव मानसिक संतोष देगा। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। नवविवाहितों के बीच धीरे-धीरे रिश्ता मजबूत होता नजर आ रहा है। अविवाहितों के लिए प्रेम संबन्धों की शुरुआत हो सकती है।

Rashifal 1 November 2018

Rashifal 1 November 2018

सिंह (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज किसी खास मित्र के जीवन में आ जाने से आपके जीवन की खुशियां दोगुनी हो जाएंगी। आपके जीवन में खुशहाली दस्तक देने वाली है। कामकाज को लेकर की गई आपकी मेहनत रंग लाएगी। अपने प्रिय की ईमानदारी पर शक न करें। अन्य दिनों की अपेक्षा आज आपके सहकर्मी आपको अधिक समझने की कोशिश करेंगे। अपने प्रेमी व प्रेमिका के साथ प्यार भरे लम्हे बिताएंगे। आज शेयर मार्केट में निवेश ना करें। रिश्तेदारों के साथ विवाद हो सकता है।

कन्या (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज नए कार्यों में आपको शत-प्रतिशत सफलता की प्राप्ति होगी और कोई अटका हुआ कार्य पूरा हो सकता है। आपकी शादी विवाह से संबंधित सारी समस्याएं दूर होगी। मानसिक रूप से थोड़े परेशान रह सकते हैं जिस वजह से आपकी एकाग्रता और सोचने की क्षमता पर असर पड़ेगा। यात्रा और भ्रमण आनन्ददायक व काफ़ी शिक्षाप्रद सिद्ध होंगे। मन में नकारात्मक चिंताएं एवं विचार आ सकते हैं इसीलिए आपको काफी हिम्मत बरतने की आवश्यकता है।

तुला (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपको पारिवारिक क्लेश और लड़ाई झगड़े से आपको दूर रहने की आवश्यकता है यह आपके लिए हानिकारक साबित हो सकते हैं। आय के नए स्रोत बन सकते है। किसी भी बड़ी जरूरत पर कोई न कोई मदद मिल जाएगी किसी सुंदर स्थल के पर्यटन की संभावना बनी हुई है। जब तक आपको तसल्ली न हो जाए कि सारा काम पूरा हो चुका है, दस्तावेज़ अपने वरिष्ठ को न दें। कार्यक्षेत्र में आपको कुछ सकारात्मक बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

वृश्चिक (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

बाहरी गतिविधियां आपके लिए फायदेमंद होंगी। जो लोग व्यवसाय कर रहे है उनको अपने व्यवसाय में धन लाभ होगा। आपके प्यार की गाड़ी तेजी से आगे बढ़ेगी। आने वाला समय आपके लिए आनंददायक रहेगा। किसी बुज़ुर्ग रिश्तेदार की निजी समस्याओं में मदद करके आप उनका आशीर्वाद पा सकते हैं। आपको अपने ऊपर संयम बरतने की आवश्यकता है। नौकरी करने वालों के लिए वातावरण अनुकूल रहेगा। हो सके तो आज यात्रा करने से परहेज करें।

Rashifal 1 November 2018

Rashifal 1 November 2018

धनु (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आप अपने जीवन में तेजी से प्रगति करते हुए सफलता के नए कीर्तिमान स्थापित करेंगे। लेकिन आपको अपने गुस्से पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है। मन में शांति एवं प्रसन्नता के भाव रहेंगे। वैवाहिक जीवन में चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है, इसलिए सावधान रहें। अनिद्रा और समय पर भोजन न मिलने से स्वभाव में चिडचिड़ापन आ सकता है। आप परिवार के लिए कोई लाभकारी फैसला ले सकते हैं। बुजुर्गों का साथ एवं सहयोग मिलेगा।।

मकर (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

माह के पहले दिन आप आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे। ऑफिस के कामो में आपका मन लगेगा। आपकी ईमानदारी और काम के प्रति आपके लगन को देखकर आपका बॉस आपका औदा और ऊंचा कर सकता हैं। लड़ाई झगड़ा आपके लिए नुकसानदेह साबित हो सकता है। व्यावसायिक फ़ैसलों को लेने के लिहाज़ से आज का दिन बेहतर है। दूसरों को यह बताने के लिए ज़्यादा उतावले न हों कि आज आप कैसा महसूस कर रहे हैं। प्रेमी के साथ कुछ निजी समस्या का जिक्र करके आप अपने मन को हल्का कर सकते हैं।

कुंभ (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आप अपने जीवन में व्यापार और नौकरी के क्षेत्र में बड़ी सफलताएं अर्जित करते हुए समाज में अपनी अलग पहचान बनायेंगे। आपके प्रेम संबंधों में मजबूती आएगी। आप एक दूसरे की भावनाओं को अच्छे से समझ पाएंगे। चौकन्ने रहें, नहीं तो बाद में आप ठगा हुआ महसूस करेंगे। आज आप जो भी करेंगे, उसमें नयापन दिखाई देगा। शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। सड़क मार्ग से आसपास के पर्यटन स्थलों पर जाना रोमांचक साबित होने वाला है। आज आप खुद के सपनों मे खोए हुए रहेगें।

मीन (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

गणेश जी कहते हैं आज क्रोध पर नियंत्रण रखें किसी के बहकावे में आकर कोई फैसला ना करें। वाहन सुख में वृद्धि होगी। अपनी नकारात्मक भावनाओं और वृत्तियों पर लगाम लगाकर रखें। गाड़ी चलाते समय बहुत सतर्क रहें। आवश्यक कार्य में खर्च होगा। आर्थिक मामलों में आंख मूंदकर किसी पर विश्वास ना करें, यह आपके लिए बेहतर होगा। टैक्स और बीमे से जुड़े विषयों पर ग़ौर करने की ज़रूरत है। आपकी मानसिक दशा खुशी और दु:ख दोनों ही भावों से गुजरती रहने वाली है।

यह भी पढ़ें

नवंबर महीने का राशिफल (November 2018 Rashifal) : इस महीने चमकेगी इन 5 राशि वालों की किस्मत, चार राशियों को होगा नुकसान

 

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 1 November 2018 कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।