क्या पीएम मोदी ने 15 लाख रुपये में मेकअप आर्टिस्ट रखी है, जानिए क्या है इस वायरल तस्वीर का सच

देश की राजनीति आज किस स्तर पर है, इसे किसी को समझाने या बताने की ज़रूरत नहीं है। जी हां, अभी तक आपने सुना होगा कि राजनीति में न तो कोई किसी का सगा होता है और न ही कोई किसी का स्थाई दुश्मन। यहां तो सब मौके की तलाश में होते हैं कि कब किसका फायदा किसके साथ है, लेकिन आज हम आपको राजनीति के एक अन्य रूप से रूबरू कराने जा रहे है, जिसके बारे में आप में से कई लोग ज़रूर जानते होंगे। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

राजनीति का स्तर दिन ब दिन नीचे गिरता जा रहा है। यहां कोई मर्यादित भाषा नहीं है और न ही कोई किसी का सम्मान करता है। आये दिन सोशल मीडिया या फिर सार्वजनिक मंच से कोई भी नेता किसी विरोधी पार्टी के नेता के बारे में बेबाकी से कुछ भी बोल देता है।  आश्चर्य की बात तो तब होती है, जब देश के प्रधामंत्री के लिए अपशब्दों का प्रयोग किया जाता है। जी हां, आजकल राजनीति में यह काफी आम हो गया है कि कोई भी विपक्षीय पार्टी का नेता देश के प्रधानमंत्री को लेकर कुछ भी बोल देता है। इसका ताजा उदाहरण कांग्रेस नेता शशि थरूर है।

मोदी शिवलिंग पर बैठा एक बिच्छू है – शशि थरूर

पिछले हफ्ते कांग्रेस नेता शशि थरूर ने बैंगलोर में एक समारोह के  दौरान पीएम मोदी पर कटाक्ष करते हुए कहा था कि मोदी शिवलिंग पर बैठा एक बिच्छू है, जिसे न तो हाथ से हटा सकते हैं और न ही चप्पल से मार सकते हैं। हालांकि, शशि थरूर के इस बयान के बाद देश की सियासत में जमकर हंगामा देखने को मिला था, लेकिन उनकी यह भाषाशैली साफ तौर से देश की राजनीति का स्तर बता रही है। देश की राजनीति में अब एक दूसरे के खिलाफ सिर्फ अपशब्द ही बचे हैं।

इन दिनों सोशल मीडिया पर पीएम मोदी की एक और तस्वीर वायरल हो रही है, जिसे अब तक हजारों बार शेयर किया जा चुका है। इस तस्वीर के जरिए एक बार फिर से पीएम मोदी की छवि को खराब करने की कोशिश की जा रही है, लेकिन एक जागरूक नागरिक होने के साथ हम सबका यह कर्तव्य बनता है कि हम बिना सच्चाई को जाने किसी भी तस्वीर को शेयर न करें। तो चलिए अब हम आपको बताते हैं कि आखिर पीएम मोदी की कौन सी तस्वीर इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

यह भी पढ़े – शशि थरूर का विवादित बयान ‘मोदी शिवलिंग पर बैठे बिच्छू, न हाथ से हटा सकते, न चप्पल मार सकते’

पीएम मोदी के मेकअप के लिए रखी गई है यह महिला

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही तस्वीर के मुताबिक, पीएम मोदी के लिए एक मेकअप आर्टिस्ट रखी गई है, जोकि पीएम मोदी का मेकअप करती है। इतना ही नहीं, इस महिला की सैलरी 15 लाख रूपए महीने की बताई जा रही है, जोकि अपने आप में ही एक बड़ी राशि है। पोस्ट में यह भी लिखा गया है कि पीएम मोदी जब भी बाहर जाते हैं तो यह महिला उन्हें अच्छे तैयार करती है, जिसके बाद ही वह कहीं भी जाते हैं। इस पोस्ट में यह भी कहा गया है कि देश के पीएम अपने मेकअप के लिए लाखों रूपये महीने उड़ाते हैं।

यह भी पढ़े – पीएम मोदी ‘मैं नहीं हम’ पोर्टल, ऐप के जरिये अपनी पार्टी फ़ंड जुटाने की अपील

पीएम मोदी की मेकअप आर्टिस्ट की यह है सच्चाई

अब हम आपको इस तस्वीर के पीछे की सच्चाई बता रहे हैं। जी हां, यह तस्वीर 2016 की है।  2016 में जब मैडम तुसाद वैक्स म्यूजियम की एक टीम मोदी के घर पर आई थी, तब वे अपने म्‍यूजियम में मोदी का वैक्स स्टैच्यू लगाने के लिए उनकी शक्ल-सूरत और शरीर का माप लेने और अन्य जानकारी इकट्ठा करने आए थे। इस दौरान इस महिला के हाथ में  एक आर्टिफिशियल आईबॉल है। इस तस्वीर में आप यह साफ देख सकते हैं कि यह महिला पीएम मोदी का मेकअप नहीं कर रही है, जैसा कि वायरल हो रही तस्वीर में दिखाया गया है।

ध्यान रहें कि आगे से आप कोई भी ऐसी तस्वीर को शेयर करने से पहले इसके पीछे की सच्चाई जानना बिल्कुल न भूले, वरना आप किसी भी मुसीबत में भी फंस सकते हैं। इसके साथ ही एक जाग़रूक नागरिक बने।