सुरेश वाडकर की पत्नी बनने वाली थीं माधुरी दीक्षित, लेकिन इस वजह से ठुकरा दिया था रिश्ता

80 और 90 दशक की सबसे फेमस अभिनेत्री माधुरी दीक्षित करोड़ों दिलों की धड़कन हैं, माधुरी अपने समय की सबसे फेमस अभिनेत्री हैं और इनके आगे सभी अभिनेत्रियाँ फीकी नजर आती थी। माधुरी की एक्टिंग और डांस को लोग आज भी भूले नहीं भूलते हैं क्योंकि उनकी अदाएं लोगों के दिलों में घर कर गयी हैं, लेकिन शायद आपको यह बात नहीं मालूम की उनके माता-पिता नहीं चाहते थे की माधुरी दीक्षित फिल्मों में काम करे। हर माँ-बाप की तरह उनके माता-पिता भी चाहते थे की माधुरी शादी करके अपना घर बसा ले, जिस समय माधुरी अपने करियर पर ध्यान दें रही थी उस समय उनके माता-पिता उनकी शादी की तैयारियों में लगे थे।

माधुरी दीक्षित माता-पिता ने भिजवाया था रिश्ता

बहुत खोज-बिन के बाद माधुरी दीक्षित के माता-पिता को सुरेश वाडकर के रूप में एक लड़के मिले और सुरेश उस समय के उभरते हुये सिंगर थे। ऐसे में माधुरी दीक्षित के माता-पिता ने उनके घर रिश्ता भिजवाया लेकिन सुरेश ने माधुरी के साथ रिश्ता करने से मना कर दिया। बता दें कि उस समय सरेश अपने करियर के ऊंचाइयों की सीढ़ियाँ चढ़ रहे थे और माधुरी भी उतनी फेमस नहीं थी ऐसे सुरेश ने माधुरी से रिश्ता करने से मना कर दिया। इसके अलावा यह कहा जाता हैं कि सुरेश ने माधुरी से इसलिए रिश्ता करने से मना कर दिया और कहाँ कि लड़की बहुत दुबली-पतली हैं। ऐसे में माधुरी का रिश्ता टूटने से उनके माता-पिता बहुत दुखी हुये, लेकिन सुरेश से रिश्ता टूटने से माधुरी अंदर ही अंदर खुश हो रही थी क्योंकि वो उस समय शादी के लिए तैयार नहीं थी।

रिश्ता टूटने के बाद माधुरी के सपनों को मिली उड़ान

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जब माधुरी का रिश्ता सुरेश से नहीं हुआ तब माधुरी के घर वालो ने माधुरी को फिल्मों में काम करने की इजाजत दें दी और इसके बाद तो माधुरी आने सपनों की उड़ान भरती गई। माधुरी दीक्षित ने 1984 में आई फिल्म ‘अबोध’ से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया लेकिन इसके चार साल बाद फिल्म ‘तेजाब’ से उन्हें एक नई पहचान दी, इस फिल्म को सुभाष घई ने बनाया था और माधुरी को फिल्मों में ब्रेक दिया। इस फिल्म के बाद माधुरी ने कभी भी अपन जीवन में पीछे मुड़कर नहीं देखा। उन्होंने ‘राम लखन’, ‘परिंदा’, ‘दिल’, ‘साजन’, ‘बेटा’, ‘खलनायक’, ‘हम आपके हैं कौन’, ‘राजा’ और ‘दिल तो पागल है’ जैसी कई सुपरहिट फिल्में दीं।

बॉलीवुड के इन्हीं फिल्मों के जरिए माधुरी ने खुद को सुपरस्टार के तौर पर स्थापित कर लिया और उनके डांस और लटकों-झटकों को भी लोगों ने खूब सराहा। भले ही आजकल माधुरी फिल्मों से दूर हैं लेकिन आज भी उनके चाहने वालो की संख्या कम नहीं हुयी हैं, बता दें माधुरी इन दिनों जज की भूमिका निभाते टीवी पर नजर आती हैं और उन्होने अमेरिका के डॉक्टर राम नैने से शादी कर ली हैं और उनके दो बेटे हैं। राम नैने के बारे में माधुरी बताती हैं की उन्हें पहली नजर देखते ही उन्हें उनसे प्यार हो गया था और वो उनसे शादी करना चाहती थी। ऐसे में माधुरी ने राम नैने से शादी करके लाखो दिलों को तोड़ दिया और बेचारे सुरेश वाडेकर एक बेतुके से वजह के चलते सारी उम्र अफसोस ही जताते रह गए।

यह भी पढ़ें :