राशिफल 27 अक्टूबर 2018 : शनिदेव की असीम कृपा बरसेगी इन 3 राशिवालों पर, बन रहा है राजयोग

राशिफल 27 अक्टूबर 2018  का हमारे जीवन में बहुत महत्व  है। राशि के अनुसार व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य से जुड़ी कई जानकारी प्राप्त की जा सकती है। ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर ही राशिफल का निर्माण किया जाता है। ग्रहों की चाल हमेशा बदलती रहती है इसलिए हमारे दैनिक जीवन में घट रही घटनाएं भी हमेशा समान नहीं होती। आज शनिवार 27 अक्टूबर का दिन आपके लिए कैसा रहेगा? आज का दिन आपके जीवन में क्या-क्या परिवर्तन ला सकता है? आपके इन सभी सवालों का जवाब आपको आज के इस राशिफल में मिलेगा, तो जानने के लिए पढ़ें आज का राशिफल। Rashifal 27 October 2018

राशिफल 27 अक्टूबर 2018

मेष (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपको व्यवसाय में इच्छानुसार मुनाफा होगा। शिक्षा के क्षेत्र में किये गए प्रयास सफल होंगें। प्रेम संबंधो से नए जीवन की शुरुआत होगी। पराक्रम में वृद्धि से विवाद सुलझेंगे, ऑफिस में संभलकर रहें वरना मुसीबतें आ सकती हैं। अनैतिक कार्यों से दूर रहें, नए सम्बन्ध बनाने से पहले सोचें। पारिवारिक एवं सामाजिक क्षेत्र पर आपके विचारों की प्रशंसा होगी। देश-विदेश में व्यवसाय करनेवालों को फायदा होगा। गृहस्थ जीवन में आनंद का माहौल रहेगा। आपको निरन्तर सफलता मिलेगी।

वृषभ (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपको तरक्की प्राप्त हो सकती है। घर-परिवार में खुशियों का माहोल बना रहेगा। आप अपने प्रदर्शन से काफी खुश रहने वाले हैं। आप अपने दिल की बात किसी को प्रपोज करने के जरिए बता भी सकते हैं। प्यार के मामले में आप सफल भी साबित हो सकते हैं। कुछ काम उदास मन से भी करने पड़ सकते हैं लेकिन इनका फायदा आने वाले भविष्य में अच्छा सम्मान देगा। किसी निवेश के फैसले पर मन बदल जाने की संभावना है। विपरीत लिंग के व्यक्तियों के साथ आनंद के पल गुजार सकते हैं।

मिथुन (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज नौकरी में प्रमोशन मिल सकता है। प्रतिद्वंदी आपका सामना करने में असमर्थ रहेंगें। आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। परिवार के प्रति समर्पित भाव रहेगा। अपने दफ्तर में बिल्कुल संतुलित व्यवहार करें। माँ लक्ष्मी की कृपा से आपके जीवन में सभी कष्टों का निवारण होगा, आपकी आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर बनेगी। कला से जुड़े लोगों के लिए अच्छा समय है। रहेंगे। पैसे की चाह में गलत मार्ग पर जाने से बचें, अन्यथा पैसा और नाम दोनों हाथ से जाएंगे। परिवार का माहौल बिगड़े नहीं इसके लिये वाद-विवाद टालें।

कर्क (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आप मेहनत से खूब पैसा कमाने में सफल होंगे। स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही सेहत बिगाड़ सकती है। आकस्मिक व्यय होने के संकेत हैं। स्वभाव में उग्रता रह सकती है कार्यक्षेत्र में जिम्मेदारी बढ़ सकती है। इसमें आपको सफलता मिलने की भी योग बने रहेंगे। किसी भी व्यवसाय को शुरू करने के पहले उसके संदर्भ में पूरी जानकारी किसी विशेषज्ञ अनुभवी से लें। आज की जाने वाली यात्रा करना आरामदायक रहने की संभावना है। किसी के साथ पैसों की लेनदेन सफल रहेगी।

सिंह (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज नौकरी पेशा लोगों को साथी कर्मचारियों से सहयोग प्राप्त होगा। वाणी पर संयम बरतिएगा, नहीं तो किसी से वाद-विवाद या मनमुटाव हो सकता है। यात्रा शुभ रहेगी। सफलताओं को अपनों के साथ साझा करेंगे। उत्सव आयोजन में शामिल होंगे। धनधान्य में वृद्धि होगी। नकारात्मक विचारों को अपने पर प्रभावी न होने दें। मनोवांछित फलों की प्राप्ति होगी। आपकी इच्छा पूर्ण होने वाली है। पेशेवर लोगों को आज बहुत आमदनी होने की संभावना है।

कन्या (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपको धन के क्षेत्र में बहुत अधिक लाभ होगा। धन से परिपूर्ण हो जाएंगे। जो लोग कला लेखन से जुड़े हैं वह ख्याति प्राप्त करेंगे। विद्यार्थी वर्ग को प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता मिलेगी। आवेश और उग्रता के कारण किसी से तकरार न हो जाए इसका ध्यान रखें। आप दूसरों की मदद करने में आप सदैव अग्रसर रहते हैं। आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी, धन कमाने के बहुत से अवसर प्राप्त होंगे। आवश्यक कार्य जरूर करें और जो बहुत आवश्यक न हों, उन कामों को आगे से टालने में संकोच भी न करें।

तुला (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

गणेश जी कहते हैं आज लव लाइफ के मामले में आप अपार सफलता हासिल करते हुए आगे बढ़ेंगे। मन में दुविधा रहने के कारण निर्णय लेने में बाधा आएगी। संतानों का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। किसी जरुरतमंद की मदद के लिए आप उपलब्ध रहेंगे। कार्यस्थल पर सकारात्मक परिणाम प्राप्त होंगे। आपको अपनी मन की बात सीधे ढंग से कहने का मौका भी मिल सकता है। रिश्तों से जुड़ी ईच्छाओं को थोड़ा सा व्यवहारिक बना लें, उतनी ही उम्मीद लगाए जो आसानी से पूरी हो जाए।

वृश्चिक (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आप अलग पहचान बनाने में कामयाबी हासिल करेंगे। अधिक भावुकता के कारण मन में अस्वस्थता का अनुभव होगा। काम के दबाव के कारण गलतियां करने की संभावना होगी। अपने साथी के साथ बातचीत करते समय आपको विनम्र रहना होगा। सामाजिक रूप से सम्मान का भंग न हो इसका ध्यान रखिएगा। आपको अपने जीवन में तेजी से प्रगति मिलेगी। जरूरी काम निपटाने के लिए आपको बड़ी योजना करनी पड़ सकती है और आप ऐसा करने पर कामयाबी हासिल करेंगे।

धनु (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज पारिवारिक जिम्मेदारियों का निर्वाह कर पाएंगे। भाई-बंधुओं के साथ संबंधों में निकटता आएगी। सामाजिक रूप से मान-सम्मान में प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। राजनीति के क्षेत्र में उन्नति के अवसर मिलेंगे। संतान से संबंधित चिंता सता सकती है। सामाजिक क्षेत्र में उच्च पद प्रतिष्ठा की प्राप्ति संभव है। व्यापारियों के लिए फायदे का समय है। निवेश का लाभ मिलेगा। अपने प्रिय के प्रति ईमानदार रहें और झूठ का सहारा बिल्कुल न लें नहीं तो आपका रिश्ता टूट भी सकता है।

मकर (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज किसी खास परिचित से बिजनेस में लाभ पहुंचेगा। भवन भूमि से संबंधित जरूरी दस्तवेजों को संभालें और अच्छी तरह जांच करें, फिर निर्णय करें। पारिवारिक मामलों में सोच-विचारकर कार्य को अंजाम दें। सरकारी योजनाओ का लाभ मिलेगा। आपकी समस्याओं का समाधान आपके अपने हाथ में है, मतभेद से बचना होगा और काम में अपने समर्पण को भी बढ़ाना होगा वाहन के प्रति सावधान रहें। पारिवारिक मामलों में मदद की जरूरत पड़ेगी। अधिकारियों से अनबन हो सकती है।

कुंभ (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज बातचीत में सावधानी बरतें अन्यथा लोगों से कहासुनी हो सकती है। संतान की तरफ से शुभ समाचार तथा खुशी प्राप्त होगी। व्यापारियों और नौकरी करने वालों को लाभ होगा। आपकी सहेत ठीक रहेगी। युवावर्ग को टीमवर्क से लाभ होगा, सहकर्मियों को विश्वास में लेंगे। पूर्व में किए गए परिश्रम का फल मिलने लगेगा सभी कार्यों में आपके लिए प्रवेश द्वार खुले नजर आएंगे। जो लोग धार्मिक यात्रा पर जाना चाहते हैं वह यात्रा का लाभ ले सकेंगे।

मीन (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपकी ऐसी व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है जिनकी सोच से आप बहुत प्रभावित होंगे। आज कहीं घूमने-फिरने का कार्यक्रम बनाते हैं, तो आपके लिए काफी अच्छा रहेगा। आपकी सर्वत्र प्रशंसा होगी। आपकी आमदनी में जबरदस्त इजाफा होगा। अचानक से धन प्राप्ति के योग भी बनेंगे। आप कुछ जिम्मेदारियों में उलझ सकते हैं। संतान की सफलता देखकर आपका मन खुश होगा।जीवनसाथी के साथ रिश्तों में ईमानदारी बरतें, नौकरी के नए अवसर मिलेंगे।

यह भी पढ़ें

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में राशिफल 27 अक्टूबर 2018 कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।