राशिफल 22 अक्टूबर 2018 : जानिए आपके लिए कैसा रहेगा सोमवार का दिन

राशिफल 22 अक्टूबर 2018 का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशि के अनुसार व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य से जुड़ी कई जानकारी प्राप्त की जा सकती है। ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर ही राशिफल का निर्माण किया जाता है। ग्रहों की चाल हमेशा बदलती रहती है इसलिए हमारे दैनिक जीवन में घट रही घटनाएं भी हमेशा समान नहीं होती। आज सोमवार 22 अक्टूबर का दिन आपके लिए कैसा रहेगा? आज का दिन आपके जीवन में क्या-क्या परिवर्तन ला सकता है? आपके इन सभी सवालों का जवाब आपको आज के इस राशिफल में मिलेगा, तो जानने के लिए पढ़ें आज का राशिफल। Rashifal 22 October 2018

राशिफल 22 अक्टूबर 2018

राशिफल 22 अक्टूबर 2018 मेष (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपके आय प्राप्ति के साधनों में वृद्धि होगी। जिस काम की जिम्मेदारी आपके ऊपर है, उसमें दोस्तों का भरपूर साथ मिलने की संभावना है दैनिक आमदनी में वृद्धि करने हेतु आप किसी नए क्षेत्र में आगे बढ़ने हेतु गंभीरता से विचार करेंगे। आने वाला समय आपके लिए लाइफ चेंजिंग साबित होगा। क्रोध पर नियंत्रण रखें। परिवार के वृद्ध सदस्यों का विशेष ध्यान देना पडेगा। कड़ी मेहनत की बदौलत अच्छे परिणाम मिलेंगे परन्तु एकाग्रता में कमी आएगी।आज आपको यश, कीर्ति तथा प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी।

राशिफल 22 अक्टूबर 2018 वृषभ (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें, नहीं तो बनी हुई बात बिगड़ जाएगी। खान-पान पर विशेष ध्यान रखें। महालक्ष्मी आपके जीवन में आने वाली सभी परेशानियों को दूर करेंगी। अपने लक्ष्य की समीक्षा कर उसका अनुसरण करते हुए आगे बढ़ना आपको पूरा लाभ दे सकता है पेट से जुड़े रोगों के उभरने की आशंका है। उन लोगों पर नजर रखें। जो आपको गलत राहों पर ले जाना चाहते हैं जो आपके लिए नुकसानदेह साबित हो सकती है। भूमि भी खरीद सकते हैं। कार्य की विस्तारित योजनाएं बनने वाली हैं।

राशिफल 22 अक्टूबर 2018 मिथुन (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज जल्दबाजी में किसी गलत निर्णय से बचना होगा। धैर्य का साथ न छोड़ें और संयमित रहें। मित्रों तथा सगे-सम्बंधियों के साथ मिलकर उत्तम भोजन का आनंद लेंगे। कई दिनों से चल रही कड़ी मेहनत रंग लाएगी। बार-बार लगातार किया गया प्रयास आपके लिए लाभदायक सिद्ध होगा। नौकरी में पदोन्नति के मौके मिल सकते हैं। कम मेहनत में भी अच्छे परिणाम मिलने के योग हैं। समय के साथ आपको अपने जीवन में नया परिवर्तन देखने को मिलेंगे। आपका व्यापार तेजी से प्रगति करते हुए आगे बढ़ेगा।

राशिफल 22 अक्टूबर 2018 कर्क (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज दूसरों के झगड़े में न पड़ें, नहीं तो कोर्ट-कचहरी के चक्कर लगाने पड़ सकते हैं। आज का दिन लाभदायक साबित होने की आशा रख सकते हैं। सुबह से ताजगी और प्रसन्नता का अनुभव होगा। आप किसी ऐसे व्यक्ति से मिल सकते हैं जो रोमांचक और अलग हो। एक अप्रत्याशित छोटी यात्रा खुशी हो सकती है। आपकी सेहत अच्छी रहेगी। मानसिक शांति मिल सकती है। कारोबार के विस्तार का सुनहरा समय है, इस समय विस्तार से जमकर आर्थिक लाभ होगा। आध्यात्मिक कार्यों में आपकी रूची बढ़ेगी।

राशिफल 22 अक्टूबर 2018 सिंह (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपके आत्मविश्वास में कमी आएगी। आपत्तिकाल के लिए पैसा बचाकर रखें। आज उग्रता एवं आवेग को अंकुश में रखें ताकि बात बिगड़े नहीं। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। आय भाव पर दृष्टि होने से नुकसान से बचेंगे। किसी नये कार्य की शुरूआत करने से वर्चस्व में काफी बढ़ोतरी होगी। व्यापार मे आपको अपार धन लाभ होगा। आप लगातार तरक्की के मार्ग पर आगे बढ़ते जायेंगे और कामयाबी आपके कदम चूमेगी। जीवनसाथी के स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है।

राशिफल 22 अक्टूबर 2018 कन्या (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज संतान से जुड़ी समस्याएं सामने आ सकती हैं। प्रेम-प्रसंग से जुड़े मामले में चला आ रहा विवाद दूर होगा। किसी मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन होगा। परिवार के साथ समय बिताएंगे। सरकारी कार्य आसानी से पूरे हो जाएंगे। कार्यक्षेत्र में सबसे बेहतर कार्य करने की कोशिश करेंगे। कॉन्फिडेंस अधिक रहेगा लेकिन गलत फायदा न उठाएं। आज बहस करने से बचें। धन कमाने के बहुत से अवसर प्राप्त होंगे जीवन साथी के साथ किसी अच्छी जगह घूमने का प्लान बना सकते हैं।

राशिफल 22 अक्टूबर 2018 तुला (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज परिवार के किसी सदस्य की तरफ से खुशखबरी मिलने के योग बन रहे हैं, जो लोग विवाहित हैं, उन लोगों को अपने जीवनसाथी की तरफ से सरप्राइज मिल सकता है। अपनी बात को एक छोटे और सार्थक तरीके से पूरा करें। आपको अपने साथी से स्वतंत्र रूप से बात करने के अवसर भी मिलेंगे। आज सब जगह खुशी का माहौल बना रहेगा। छात्रों को आज तरक्की के नए अवसर मिलेंगे। बिगड़ी बात को सम्भालते हुए लक्ष्य हासिल करेंगे।

राशिफल 22 अक्टूबर 2018 वृश्चिक (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज कला तथा साहित्य के क्षेत्र में रुचि रखने वाले व्यक्ति आज अपने कार्यक्षेत्र में विशेष योगदान दे सकेंगे। आपको सफलता के नए मार्ग प्राप्त होंगे इनकम के क्षेत्र में आपको तेजी से बड़ी सफलता मिलने के योग है। आपकी इनकम तेजी से बढ़ेगी। आप अपनी सुमधुरवाणी से किसी को मना सकेंगे। शरीर और मन में बेचैनी तथा अस्वस्थता का अनुभव होगा। जो काम अभी तक बंद था, वह अचानक शुरू भी हो सकता है। ये समय आपके लिए बहुत अच्छा है और जिस राह पर आप चल रहे हैं उससे आपकी जिंदगी के हर पहलु में सुधार आएगा।

राशिफल 22 अक्टूबर 2018 धनु (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपको अपने काम में दिलचस्पी बढ़ाने के लिए अपना ज्ञान बढ़ाना है, घर और परिवार से जुड़े चिंताओं को बेहतर तरीके से संभालना है। अपने वरिष्ठ अधिकारियों पर दबाव न डालें। यह इसके लिए सही समय नहीं है। अपने वर्तमान संगठन में अधिक ज्ञान प्राप्त करने का प्रयास करना सबसे अच्छा होगा। आपके काम की सराहना होगी। सरकारी क्षेत्र के अटके कार्य फिर से चल पड़ेंगे। खर्च थोड़ा संभल कर करें। आपको भविष्य को देखते हुए कुछ शेविंग्स भी करनी चाहिए।

राशिफल 22 अक्टूबर 2018 मकर (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज अनावश्यक व्यय पर अपना पैसा बर्बाद न करें, इस चरण में स्थिति के किसी भी बदलाव के लिए भी दबाव डालें। पेशेवर मोर्चे पर आने वाली कुछ समस्या का आसानी से हल निकाला जा सकता है। आर्थिक दृष्टिकोण से आपका यह दिन अच्छा रहने वाला है। हालांकि आपके खर्चे कुछ अधिक हो सकते हैं। आज सोच को सकारात्मक रखें, इसका बेहतर परिणाम हासिल होगा। आज इच्छाओं को पूरा करने का मौका मिलेगा। आज आप अपने आपको ठीक से जान पाएंगे।

राशिफल 22 अक्टूबर 2018 कुंभ (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज काम की भागीदारी से आपको इस चरण की ओर मदद मिलेगी, यहां तक कि व्यवसाय में कुछ निवेश पर विचार किया जाना चाहिए। आपका आकर्षक बर्ताव दूसरों का ध्यान आपकी तरफ खींचेगा। आकस्मिक खर्च हो सकता है। भाषा एवं व्यवहार में मृदुता कायम रखें। दफ्तर में आज उत्साहजनक स्थिति बनेगी। आपका कामकाज में मन लगेगा। वित्तीय मोर्चे पर किसी अन्य की सलाह पर चलना जोखिम भरा हो सकता है। दूसरों से असहमती हो सकती है। पुरानी समस्याएं हल हो सकती है।

राशिफल 22 अक्टूबर 2018 मीन (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपको पुराने कर्ज को वापस करने में कई समस्याएं आ सकती हैं। आज का दिन प्यार मामलों के मामले में बहुत खास होगा। परिवार में किसी को सुधारने का जिम्मा आप खुद उठा सकते हैं। आपके खर्चे बजट को बिगाड़ सकते हैं और इसलिए कई योजनाएँ बीच में अटक सकती हैं। आज आप अपने दिमाग और व्यक्तित्व को अच्छी तरह से समझने की कोशिश करेंगे। आपको कई अप्रत्याशित सुखद समाचार मिलेंगे। पारिवारिक सदस्यों और पदाधिकारियों के साथ सुखमय दिन गुजरेगा।

यही भी पढ़ें:

  • चंद्रप्रभा वटी का सेवन दिलाएगा कई बीमारियों से मुक्ति, नहीं होगी पथरी की समस्या
  • क्विनोआ है सुपरफूड, नहीं जानते होंगे इसके जबरदस्त फायदे और रेसिपी

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।