राशिफल 21 अक्टूबर 2018 : सूर्यदेव की कृपा से बदलेंगे इन 5 राशिवालों के दिन, आएगा नया सवेरा

राशिफल 21 अक्टूबर 2018 का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशि के अनुसार व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य से जुड़ी कई जानकारी प्राप्त की जा सकती है। ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर ही राशिफल का निर्माण किया जाता है। ग्रहों की चाल हमेशा बदलती रहती है इसलिए हमारे दैनिक जीवन में घट रही घटनाएं भी हमेशा समान नहीं होती। आज रविवार 21 अक्टूबर का दिन आपके लिए कैसा रहेगा? आज का दिन आपके जीवन में क्या-क्या परिवर्तन ला सकता है? आपके इन सभी सवालों का जवाब आपको आज के इस राशिफल में मिलेगा, तो जानने के लिए पढ़ें आज का राशिफल। Rashifal 21 October 2018

राशिफल 21 अक्टूबर 2018

मेष (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आप तेजी से प्रगति करने में कामयाबी हासिल करेंगे और आगे बढ़ेंगे। अगर आप ठान लें तो मुश्किलों का सामना आसानी से किया जा सकता है। जीवनसाथी का भी प्रत्येक काम में सहयोग और प्यार मिलेगा। आज आपको कुछ मोर्चों पर नकारात्मक परिणाम भी मिल सकते हैं इसलिए धीरज रखें। मित्रों से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। शारीरिक तथा मानसिक रुप से व्याकुलता और अस्वस्थता का अनुभव करेंगे। पति पत्‍नी के बीच सामंजस्‍य बना रहेगा। किसी पैतृक सम्‍पत्‍ति का लाभ हो सकता है।

वृषभ (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज कोई बड़ी परेशानी खत्म हो सकती है। जीवनसाथी को तरक्की मिल सकती है। प्रेम में सफलता मिलने के योग बन रहे हैं। बार-बार उभरती हुई रुकावटों को समझने में कोई गलती भी न करें। समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए गायत्री मंत्र का जाप करें। घर या गाड़ी में निवेश या किसी लोन के लिए आवेदन करने के लिए दिन अनुकूल है। धार्मिक तथा मांगलिक कार्यों में जाने का प्रसंग उपस्थित होगा। पैसे से संबंधित किसी मामले में देरी से बड़ी समस्या खड़ी होने की संभावना है।

मिथुन (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज व्यापारियों को पैसों का निवेश अच्छी जगह करने से अधिक लाभ होने की सम्भावना बन रही हैं। अपने मन में जुनून की भावना बनाये रखें और आप देखेंगे की हालात आपसे बहुत कुछ करवा भी लेंगे। आज आप नए काम की शुरुआत कर सकते हैं। जीवन में शुभ परिवर्तन होंगे। घर में कोई नया मेहमान आ सकता है। सरकार तथा ऊपरी अधिकारी के विषय में कार्यसफलता मिलेगी। संतानों की चिंता रहेगी। व्यापार में किए निवेश से लाभ होगा। नौकरी में अफसरों से मतभेद बढ़ सकते हैं।

कर्क (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आप परिजनों के साथ हंसी खुशी के पल बिताएंगे। धन के लेनदेन के मामले में पूर्ण रूप से पारदर्शी होना ही आपके लिए अच्छा रहेगा। नौकरी में तरक्‍की के अवसर मिल सकते हैं। रहन-सहन में असहज रहेंगे। अपना फोकस बनाये रखना होगा ताकि किसी भी तरह की गलती से बचा जा सके। अगर आप अपनी रचनात्मक प्रतिभा को सही तरीके से इस्तेमाल करें तो वह काफ़ी फायदेमंद साबित होगी। आज वाहन प्राप्ति के सुखद योग हैं। वाणी और व्यवहार को संतुलित बनाए रखें।

राशिफल 21 अक्टूबर 2018
राशिफल 21 अक्टूबर 2018

सिंह (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आत्मविश्वास और उम्मीदों वाला दिन है। बातचीत और भाषण में आप लोगों पर अपना प्रभाव जमा सकते हैं। लोगों के प्रति अपने मन में बढ़ते हुए उतार-चढ़ाव को बेकाबू न होने दें। आप किसी भी प्रकार के विवादों का निपटारा बहुत ही ज्यादा अच्छे तरीके से करेंगे। व्यापार-व्यवसाय में हो रहे नुकसान चिंता बढ़ा सकते हैं। माता के स्वास्थ्य में हो रहा परिवर्तन और परिवार का वातावरण आप के ऊपर नकारात्मक असर डाल सकता है। घरेलू उत्‍तरदायित्‍व आप बखूबी निभाएंगे।

कन्या (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज कोई भी बड़ा कदम उठाने से पहले आपको उससे जुड़े जोखिम के उपर भी विचार करना चाहिए। यात्रा पर जाने से आपको खुशी होगी और पैसा फायदेमंद होगा। आपके सारे बिगड़े और रुके काम अचानक बन जायेंगे। बिजनेस करने वाले लोगों को धन की प्राप्ति होगी और इसके साथ ही इनका पारिवारिक जीवन भी खुशियों से भरने वाला है। आपकी ऊँची बौद्धिक क्षमताएँ आपको कमियों से लड़ने में सहायता करेंगी। स्वास्थ्य की ओर से परेशानी उत्पन्न हो सकती है।

 

तुला (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज बच्चों की शिक्षा में या किसी भी प्रतियोगिता में उम्मीद से ज्यादा सफलता प्राप्त करने से बहुत खुश होंगे। आज का दिन सबसे ज्यादा उचित भी माना जा रहा है क्यूंकि आज आपकी सभी मनोकामनाएं की पूर्ती होगी और जीवन में खुशियाँ ही खुशियाँ आएँगी। आप शांत होने के लिए अपने आप को कल्पना कर सकते हैं। यह किसी भी प्रकार की व्यापार वार्ता के लिए एक बढ़िया दिन है। जीवनसाथी की किसी बात को गंभीरता से न लेने पर विवाद हो सकता है। समय-समय पर अपने किए कार्यों का अवलोकन करें।

वृश्चिक (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपकी शारीरिक क्षमताओं में इजाफा होगा। आप अपने जीवन में तेजी से प्रगति करते हुए सफलता के नए कीर्तिमान स्थापित करने में कामयाब होंगे। आपके द्वारा बनाई गई योजनाएं फलीभूत होंगी। सिर्फ़ सकारात्मक विचारों के जरिए समस्याओं से निजात पायी जा सकती है। आज आपकी ख़ुशमिज़ाजी ही आपके आत्मविश्वास में बढ़ोतरी की कुंजी साबित होगी। घरेलू खर्च को लेकर चिंतित रहने वाले लोगों को आज बचत की संभावना दिख सकती है।

धनु (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज राजनैतिक महत्वाकांक्षा की पूर्ति होगी। शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा। आज कानूनी मामलों में आपका पक्ष अधिक सबल होगा। आज आप किसी बात का बुरा नहीं मानेंगे। परिवार में उलझा हुआ मामला आसानी से सुलझ जायेगा। स्थिति लगातार मजबूत होगी। आपको अपने जीवन में नई सफलताएं हासिल करने के लिए परिवार के किसी मुख्य सदस्य की सहयता लेनी पड़ सकती है। आज लेन-देन में विवाद गहरा सकते हैं। कार्य की अधिकता सेहत पर असर डाल सकती है।

मकर (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

पार्टनर के साथ आज के दिन आप कहीं बाहर घूमने जा सकते हैं। आज संतान पक्ष की खुशहाली का सुखद समाचार प्राप्त होगा। नौकरी पेशा लोगों के कार्य की अधिकारी वर्ग सराहना करेंगे। आपको अपनी वाणी पर नियंत्रण रखना होगा नहीं तो आज आपका बना बनाया काम बिगड़ सकता है। मित्रों एवं परिजनों के साथ मनमुटाव होने की और आरोग्य बिगडने की संभावना है। आज का दिन मध्यम फलदायी है। आप अपने काम करने के तरीकों से लोगों को प्रभावित करेंगे।

कुंभ (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज राजनैतिक व सामाजिक जीवन में उत्कृष्ट सेवाओं हेतु आपको सम्मानित किया जा सकता है। कोर्ट-कचहरी के कार्यों में सफलता मिलेगी। नौकरी में बदलाव के योग हैं। करियर के मामले में आपके लिए समय महत्वपूर्ण साबित होगा। बिजनेस अच्छा रहेगा। वस्तुओं को संभाल कर रखें। आपको फालतू खर्चे थोड़ा बहुत परेशान कर सकते हैं। परिवार वालों के साथ अधिक समय बीतेगा। जिस काम को आप लम्बे समय से करते आए हैं अब आपके हाथ से फिसलता हुआ लग रहा है।

मीन (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज सामूहिक यात्रा में जाने के अवसर होगे। आज कोई ऐसी बात आपके सामने आ सकती है जिससे आप परेशान हो सकते हैं। अदालती मामलों में किस्मत साथ देगी। आपके व्यक्तिगत जीवन में कुछ महत्वपूर्ण घटित होगा, जो आपके और आपके परिवार के लिए प्रसन्नता लेकर आएगा। व्यापार क्षेत्र में लोगों के लिए यह एक अच्छा दिन है क्योंकि साझेदारी काफी उपयोगी साबित होगी। कार्यलस्थल पर एकाग्रता का अभाव बना रहेगा, जिसकी वजह से आपकी छवि खराब हो सकती है।

ये भी पढ़ें

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में राशिफल 21 अक्टूबर 2018  से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।