चेहरे में बेहतरीन निखार पाने के लिए, बनाए घर में ब्लीचिंग क्रीम, खिल उठेगा आपका चेहरा

सभी व्यक्ति अपने चेहरे की सुंदरता पर काफी ध्यान देते हैं वह बाजार में उपलब्ध बहुत से प्रोडक्ट का इस्तेमाल भी करते हैं जिससे उनके चेहरे की त्वचा बेहतर बन सके परंतु बाजार में उपलब्ध महंगे-महंगे प्रोडक्ट केमिकल युक्त रहते हैं जो हमारी त्वचा को नुकसान भी पहुंचा सकते हैं, खासतौर से लड़कियां अपने चेहरे की सुंदरता को लेकर काफी सजग रहती हैं और अपने चेहरे की डलनेस और टैनिंग को दूर करने के लिए ब्लीचिंग का इस्तेमाल करती है अगर ब्लीचिंग का इस्तेमाल किया जाए तो चेहरे के काले बाल और दाग धब्बे आसानी से छुप जाते हैं और आपके चेहरे में निखार आने लगता है, बहुत से व्यक्तियों की त्वचा सेंसिटिव होती है जिसकी वजह से अपने चेहरे पर ब्लीच का इस्तेमाल नहीं कर पाते हैं अगर आप मार्केट में उपलब्ध ब्लीच के स्थान पर प्राकृतिक ब्लीच का इस्तेमाल करते हैं तो आपकी त्वचा के लिए काफी बेहतर रहेगा।

आज हम आपको इस लेख के माध्यम से कुछ ऐसे घरेलू उपाय के बारे में जानकारी देने वाले हैं जिनका इस्तेमाल करके आप अपने चेहरे को सुंदर बना सकते हैं आप अपने घर में बनाए ब्लीचिंग क्रीम का इस्तेमाल करें।

आइए जानते हैं घर में बनाए ब्लीचिंग क्रीम के बारे में

पपीते का पेस्ट

यदि आपकी त्वचा सेंसिटिव है तो आप पपीते के पेस्ट को अपने चेहरे पर लगा सकते हैं पपीते के पेस्ट को 2 मिनट तक अपने चेहरे पर मसाज कीजिए, इसको 20 मिनट तक चेहरे पर लगा रहने दीजिए, उसके बाद ठंडे पानी से अपने चेहरे को धो लीजिए अगर आप ऐसा करती हैं तो इससे आपकी त्वचा में चमक आएगी और आपकी खूबसूरती भी बढ़ेगी।

दही का प्रयोग

अगर आप अपने चेहरे को ब्लीच करना चाहती हैं तो इसके लिए आप दही का इस्तेमाल कर सकती हैं इसके लिए आप दही को अपने चेहरे पर 15 मिनट तक मसाज कीजिए उसके पश्चात अपने चेहरे को साफ पानी से धो लीजिए इससे आपके चेहरे में गजब की चमक आएगी।

टमाटर का रस

अगर आप टमाटर का रस अपने चेहरे पर लगाती हैं तो इससे आपकी त्वचा में निखार आता है इसके लिए आप टमाटर के रस को अपने चेहरे पर हल्के हाथों से मसाज कीजिए उसके पश्चात साफ पानी से अपने चेहरे को धो लीजिए यदि आप ऐसा करती हैं तो इससे आपके चेहरे की सुंदरता बढ़ जाएगी।

संतरे का रस

अपने चेहरे को ब्लीच करने के लिए संतरे का रस का इस्तेमाल कर सकती हैं इसके लिए आप संतरे के रस में थोड़ी सी हल्दी मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं इसके सूख जाने के बाद पानी से धो लीजिए इससे आपका चेहरा साफ हो जाएगा।

मसूर की दाल

अगर आप अपने चेहरे की सुंदरता बढ़ाना चाहती हैं तो इसके लिए आप मसूर की दाल का प्रयोग कर सकती हैं इसके लिए आप मसूर की दाल को पीस लीजिए और इसमें नींबू का रस मिलाकर अपने चेहरे पर इस्तेमाल कीजिए, इसको आधे घंटे तक लगा रहने दीजिए, उसके बाद साफ पानी से धो लीजिए ऐसा करने से आपकी त्वचा की खूबसूरती बढ़ जाएगी और आपके चेहरे में निखार आएगा।

उपरोक्त जो हमने आपको घरेलू ब्लीचिंग के बारे में जानकारी दी है अगर आप इसका इस्तेमाल करती है तो आपकी त्वचा में गजब का निखार देखने को मिलेगा और आपकी त्वचा साफ सुथरी नजर आएगी यह प्राकृतिक ब्लीच आपकी त्वचा को किसी भी प्रकार की हानि भी नहीं पहुंचाएंगे।

ये भी पढ़ें

इस एक चमत्कारी नुस्ख़े को अपनाकर आप 50 की उम्र में भी दिख सकती हैं 20 की, जानें कैसे

चेहरे की रंगत को इतना गोरा और चमकदार बना देगा यह जबरदस्त नुस्खा, देखने वाले हो जाएंगे हैरान

मात्र 2 दिनों में केले का फेस पैक बढ़ाएगा आपके चेहरे का निखार, बस अपनाने होंगे ये आसान उपाय!