स्वास्थ्य

चेहरे की रंगत को इतना गोरा और चमकदार बना देगा यह जबरदस्त नुस्खा, देखने वाले हो जाएंगे हैरान

आज के युग में गोरा रंग पाना हर व्यक्ति चाहता है हम अपने चेहरे को आकर्षित बनाने के लिए कई प्रकार के बाजार में उपलब्ध ब्यूटी प्रोडक्ट का इस्तेमाल करते हैं किंतु इन सभी के इस्तेमाल के बाद भी जब हमारे सामने परिणाम नहीं आते हैं तो काफी निराश हो जाते हैं और गोरा होने की चाह में निराश हो जाते हैं। आज हम आपको एक ऐसा घरेलू नुस्खा बताने जा रहे हैं जिसको अपनाने के बाद आप चाहे लड़का हो या लड़की सभी के चेहरे को गोरा बना देगा और एक चमत्कार चमकदार त्वचा प्राप्त होगी आइए जानते हैं वह कौन सा घरेलू नुस्खा है जिस को अपनाने से आप चमकदार और खूबसूरत त्वचा प्राप्त कर सकते हैं। और इन घरेलू उपायों से आपको किसी भी प्रकार का साइड इफेक्ट नहीं होता है क्योंकि यह पूरी तरह से आयुर्वेदिक होता है।

लड़के और लड़कियों में से लड़कियां अपने चेहरे को लेकर बहुत ही अत्यधिक संवेदनशील रहती हैं और मैं अपने चेहरे की त्वचा को चमकदार और आकर्षक बनाने के लिए कई प्रकार के ब्यूटी क्रीम और टिप्स ही आजमाती रहती हैं इतना ही नहीं वह अपनी खूबसूरती को बढ़ाने के लिए 1 हफ्ते में कई बार ब्यूटी पार्लर भी जाती हैं और उन पर कई सारा पैसा भी खर्च करती है आज हम आपको एक यही घरेलू नुस्खा बताने जा रहे हैं जिसे आप अपना कर बहुत अच्छे परिणाम प्राप्त कर सकते हैं और आपको इसके लिए अधिक पैसे खर्च करने की भी आवश्यकता नहीं है चलिए बिना किसी देरी के पड़ते हैं उस नुस्खे के बारे में।

इस घरेलू उपाय को अपनाने के बाद आप बाजार में उपलब्ध सभी ब्यूटी प्रोडक्ट को भूल जाएंगे।

इस घरेलू फेस पैक को बनाने के लिए आपको आवश्यकता है नींबू चीनी और एलोवेरा आप सभी की, ये सभी चीज़े आपको आसानी से घर में ही मिल जाएगी। अत्यधिक जानकारी के लिए हम बता दें कि नींबू में विटामिन सी पाया जाता है और साइट्रिक एसिड भी जो आपके चेहरे पर चमक लाने के लिए बहुत कारगर साबित होता है, एलोवीरा में कई प्रकार के ऐसे गुण पाए जाते हैं जो आपकी सुंदरता में चार चांद लगा सकता है, यह आपके चेहरे पर आ रही है कि नहीं और पिंपल्स को दूर करके एक बेदाग चमकदार त्वचा देता है। चीनी में भी कई ऐसे गुण पाए जाते हैं जो आपके लिए एक उपक्रम का काम करता है और आपके चेहरे पर जो भी डेड सेल्स होती हैं उन सभी को हटा देता है।

फेसपैक तैयार करने का तरीका

आप को सर्वप्रथम एलोवीरा लेना है जो आपको बाजार में उपलब्ध हो जाएगा या फिर आप इस के पौधे से पत्ता तोड़कर इसका अध्ययन निकाल ले जब जेल निकल जाएगा तो उसमें आप कुछ नींबू की बूंदे डाल दें और साथ ही चीनी भी डालते आप इस ऐप से आप अपने चेहरे को कम से कम 5 मिनट तक मसाज करें और उसके बाद 15 से 20 मिनट तक अपने चेहरे पर लगे रहने दें जब यह पूरी तरह से सूख जाए तो ठंडे पानी से चेहरे को धो लें इस प्रक्रिया को नियमित रूप से हफ्ते में तीन बार करें ऐसा करेंगे तो आपको जल्द ही इसके फायदे दिख जाएंगे और आपकी त्वचा चमकदार खूबसूरत हो जाएगी।
यह भी पढ़ें :
एलोवेरा के औषधीय गुण

Back to top button