स्वास्थ्य

हिमालय कॉन्फीडो टेबलेट (Himalaya Confido Tablet) के उपयोग, पुरूषों के लिए है चमत्कारी औषधि

हिमालय कॉन्फीडो टेबलेट (Himalaya Confido in hindi) एक आर्युवेदिक और एक सुरक्षित गैर हार्मोनल का एक ऐसा आयुर्वेदिक फ़ॉर्मूला है जो पुरूषों से जुडी कई समस्याओं का समाधान करता है। इसका उपयोग शीघ्र पतन, वीर्यपात और स्वप्न दोष जैसी समस्याओं के प्रबंधन के लिए किया जाता है। जिस व्यक्ति को भी इस तरह की समस्याएं होती हैं उनके लिए ये एक गैर-हार्मोन और अत्यंत लाभकारी चिकित्सा है। इस टेबलेट के सेवन से इन समस्याओं से छुटकारा तो मिलता है, साथ ही शारीरित ताकत भी प्रदान करती है। इसका उपयोग प्रदर्शन के साथ जुड़ी चिंता और निर्वहन प्रक्रिया को भी नियंत्रित करता है।

हिमालय कॉन्फीडो
हिमालय कॉन्फीडो टेबलेट

हिमालय कॉन्फीडो टेबलेट में पाए जाने वाले तत्व (Ingredients of Himalaya Confido Tablet in Hindi)

हिमालय कॉन्फीडो आयुर्वेदिक औषधियों को मिलाकर बनाया जाता है। हिमालय कॉन्फीडो टेबलेट ऐसे तत्वों को मिलाकर बनाया जाता है, जिससे पुरुषो की शारीरक क्षमता को बढ़ाने में मदद मिलते है।

अश्वगंधा 78 मिली ग्राम
कोकिलाक्षा 38 मिली ग्राम
वन्य कहु 20 मिली ग्राम
कपिकच्छु 20 मिली ग्राम
स्वर्णवंग 20 मिली ग्राम
सत्व:
वृद्धदारु 38 मिली ग्राम
गोक्षुर 38 मिली ग्राम
जीवन्ती 20 मिली ग्राम
शैलियम 20 मिली ग्राम
सर्पगंधा 18.75 मिलीग्राम
चूर्ण मात्रा

हम ने अपने पिछले आर्टिकल में अश्वगंधा के फायदे और सेवन विधि और घटक के बारे में लिखा था, आप जानना चाहें तो पढ़ सकते हैं : अश्वगंधा के फायदे

हिमालय कॉन्फीडो टेबलेट
हिमालय कॉन्फीडो

हिमालय कॉन्फीडो के औषधीय गुण (Himalaya Confido Tablet Benefits in Hindi)

पूरी तरह से औषधीय यह टेबलेट मनुष्यों को होने वाली कई समस्याओं के समाधान की एक लाभदायी औषधि है। हिमालय कॉन्फीडो में ऐसे औषधीय गुण पाय जाते है, जिससे शरीर को बिना नुक्सान पहुंचाए, शरीर क्षमता बढ़ाने के साथ साथ अन्य कई लाभ मिलते है।

  • एंड्रोजेनिक (नर-हार्मोन संबंधी)
  • कामोत्तेजक
  • प्रजनन क्षमता बढ़ाने वाला
  • एंड्रोजेनिक
  • अनसिओलीतिक
  • एंटीऑक्सिडेंट

हिमालय कॉन्फीडो टेबलेट किन समस्याओं में है उपयोगी

हिमालय कॉन्फीडो टेबलेट पुरुषो की कई समस्याओ के लिए बहुत उपयोगी होता है। शीघ्र पतन के लिए यह दवा बहुत उपयोगी है। यह शारीरिक क्षमता बढ़ाने के साथ साथ स्वप्न दोष जैसी समस्या से भी निजात दिलाने में मददगार साबित होता है।

  • शीघ्र पतन
  • वीर्यपात
  • स्वप्न दोष

हिमालय कॉन्फीडो (Himalaya Confido in hindi) की मात्रा और सेवन विधि

अधिक समस्या होने पर हिमालय कॉन्फीडो खाने की सलाह डॉक्टर्स द्वारा दी जाती है। डॉक्टरों की सलाह पर ही हमें यह दवा लानी चाहिए। और सही मात्रा का ज्ञान भी डॉक्टर्स द्वारा ही लेना चाहिए।

शीघ्र पतन 1 गोली दिन में दो बार 2 से 4 सप्ताह तक या जब तक लक्षण ठीक नहीं हो जाते
वीर्यपात 1 गोली दिन में दो बार 4 से 6 सप्ताह तक या जब तक लक्षण ठीक नहीं हो जाते
स्वप्न दोष 1 गोली दिन में दो बार 4 से 6 सप्ताह तक या जब तक लक्षण ठीक नहीं हो जाते
हिमालय कॉन्फीडो टेबलेट
हिमालय कॉन्फीडो टेबलेट

हिमालय कॉन्फीडो टेबलेट खाने से होने वाले दुष्प्रभाव (Himalaya Confido Tablet Side Effects in Hindi)

हिमालय कॉन्फीडो (Himalaya Confido in Hindi) औषधीय तत्वों से मिलकर बनी हुई है, अत: यह पूर्णत: सुरक्षित है, लेकिन इसमें उपयोग किया गया एक तत्व है सर्पगंधा। सर्पगंधा रक्तचाप को कम कर सकती है। हालांकि, इसकी क्षारीय मात्रा नगण्य होती है, लेकिन कम रक्तचाप वाले रोगी को इसका उपयोग करने से पहले डॉक्टर से परामर्श अवश्य कर लेना चाहिए।

हिमालय कॉन्फीडो टेबलेट शीघ्र पतन, स्वप्न दोष जैसी कई पौरूष रोगों के लिए बहुत ही उपयोगी औषधि है. इसको बनाने के लिए उपयोग की गई सभी औषधियां इन सम्याओं का शीघ्र उपचार करने में सहायक होती है। इसका इस्तेमाल चिकित्सक परामर्श लेकर कर सकते हैं।

हम ने अपने पिछले आर्टिकल में हिमालय टेन्टेक्स फोर्ट कैप्सूल के उपयोग से होने वाले लाभ, पुरूषों की समस्याओं के बारे में बताया है, अधिक जानकारी के लिए पढ़ें : हिमालया टेन्टेक्स फोर्ट कैप्सूल

Back to top button