हिमालय टेंटेक्स फोर्ट कैप्सूल के उपयोग से होने वाले लाभ, पुरूषों की समस्याओं का रामबाण इलाज

न्यूज़ट्रेड हेल्थ डेस्क:  हिमालय टेंटेक्स फोर्ट कैप्सूल (himalaya tentex forte in hindi) हिमालय कंपनी द्वारा बनाई गई एक ऐसी औषधी है या आप कह सकते हैं एक कामोद्दीपक दवा है जो पौरूष शक्ति को बढ़ाने में मदद करती है। हिमालय टेंटेक्स फोर्ट कैप्सूल को बनाने में जिन औषधियों का उपयोग किया जाता है वह पुरुषों में कामेच्छा उत्तेजकता को बढ़ाते हैं और समग्र प्रदर्शन को बेहतर बनाते हैं।

आजकल के दिनचर्या और दैनिक जीवन के तनाव में होने वाली बढ़ोतरी की वजह से शरीर में हाईपोथेलेमिक पिट्यूटरी हार्मोन के विघटन का एक विशेष कारण होता है, जिससे पुरूष के प्रदर्शन पर प्रभाव पड़ता है। हिमालय टेंटेक्स फोर्ट कैप्सूल में उपयोग होने वाली औषधियां भावनात्मक तनाव को रोकने में मदद करती है जिससे कामेच्छा और प्रदर्शन बढ़ जाता है। टेंटेक्स फोर्ट में अद्वितीय गुण है, जो शारीरिक संपर्क के समय बेहतर प्रदर्शन करने के लिए ताकत देते हैं।

टेंटेक्स फोर्ट(Tentex forte) का सेवन करने से स्तंभन दोष या नपुंसकता की समस्या से भी निजात दिलाती है. साथ ही शिश्न धमनियों और स्तंभन ऊतकों के आसपास की मांसपेशियों को आराम पहुंचाता है।

हिमालय टेंटेक्स फोर्ट
हिमालय टेंटेक्स फोर्ट(Himalaya Tentex forte in hindi)

 

हिमालय टेंटेक्स फोर्ट कैप्सूल में पाए जाने वाले तत्व

लता कस्तूरी 10 मिलीग्राम
अश्वगंधा 81 मिलीग्राम
वृद्धदारु (समुद्र सोख) 32 मिलीग्राम
कपिकच्छु 32 मिलीग्राम
केसर 25 मिलीग्राम
कुचिला 16 मिलीग्राम
अकरकरा 16 मिलीग्राम
बला 16 मिलीग्राम
शाल्मली 16 मिलीग्राम
काली मिर्च 16 मिलीग्राम
त्रिवंग भस्म
मकरध्वज 32 मिलीग्राम
 शिलाजीत 16 मिलीग्राम
बला
शतावरी
विदारीकंद
पान (नागवल्ली)
अश्वगंधा
गोक्षुर
वृद्धदारु (समुद्र सोख)
गुडूची
बबूल
दशमूल

हिमालय टेंटेक्स फोर्ट के औषधीय गुण (benefits of himalaya tentex forte in hindi)

इस दवा के सेवन से कई बीमारियों का इलाज किया जा सकता है. इसमें उपयोग की गई औषधियां लाभदायी होती हैं और ऐसी समस्याओं का समाधान आसानी से करती है।

कामेच्छा की कमी में हिमालय टेंटेक्स फोर्ट(Himalaya Tentex forte) का उपयोग

टेंटेक्स फोर्ट को बनाने में जिन औषधियों का उपयोग होता वह कामेच्छा और स्तंभन ऊतकों के कार्यों में सुधार लाने में मदद करते हैं। टेंटेक्स फोर्ट कामेच्छा में सुधार करने के लिए मस्तिष्क में न्यूरोनल केन्द्रों पर भी प्रभाव डालता है। जिससे यह तवान को कम करती है और फलस्वरूप यह कामेच्छा में कमी और प्रदर्शन में सुधार लाती है।

पुरुषों की कमजोरी में हिमालय टेंटेक्स फोर्ट का उपयोग

टेंटेक्स फोर्ट(tentex forte) को बनाने में उपयोग किए गए अवयव जैसे शिलाजीत और अश्वगंधा शारीरिक रूप से शक्ति प्रदान करने में सहायक होते हैं. साथ ही इसमें पाई जाने वाली औषधी कपिकच्छू पुरुष में शिथिलता को कम करती है और टेस्टोस्टेरोन स्तर को सुधारती है।

नपुंसकता या स्तंभन दोष में हिमालय टेंटेक्स फोर्ट का उपयोग

टेंटेक्स फोर्ट(Himalaya Tentex forte) में पाए जाने वाले ट्रिबूलस टेर्रेस्ट्रिस (गोक्षुर) प्रोटोडिओस्किन (स्टेरायडल सैपोनिन यौगिक) की वजह से अतिरिक्त सहायता प्रदान करता है जो डीहाइड्रोएपीएनड्रोस्टेरोन में परिवर्तित हो जाते हैं। जिसकी वजह से धमनियों को फैलाव मिलता है और रक्त प्रभान बेहतर हो जाता है. जिससे लंबे समय तक इरेक्शन बनाये रखने में मदद मिलती है, शीघ्र पतन नहीं होता । साथ ही इसमें उपयोग किए गए अश्वगंधा और शिलाजीत का भी समान प्रभाव होता है जो स्तंभन ऊतकों को मजबूत बनाता है। टेंटेक्स फोर्टे में उपयोद किया गया घटक टेस्टोस्टेरोन स्तर में भी वृद्धि करते हैं, जिससे स्तंभन दोष जैसी समस्याओं से आराम मिलता है, यौन शक्ति बढ़ाने में लाभकारी है ।

अलपशुक्राणुता में हिमालय टेंटेक्स फोर्ट का उपयोग

पुरूषो में अलपशुक्राणुता कम होने के कई कारण हो सकते हैं. लेकिन इसकी मुख्य वजह होती है शरीर में निम्न टेस्टोस्टेरोन स्तर में कमी। अल्पशुक्राणुता की वजह अहर निम्न टेस्टोरोन है तो यह दवा इसके लिए बहुत ही उपयोगी है. इसके सेवन से शुक्राणुओं में सुधार होता है।

तनाव और चिंता में हिमालय टेंटेक्स फोर्ट का उपयोग

यदि आप भावनात्मक रूप से तनाव ग्रसित हैं तो इसका प्रभाव आपके प्रदर्शन पर पड़ता है। अक्सर ऐसा होता है जब पुरूष किसी तनाव में होते हैं तो वो अपनी इच्छा को कम प्रदर्शित करते हैं। ऐसे में टेंटेक्स फोर्ट का सेवन काफी लाभकारी होता है। इसमें पाए जाने वाले तत्व तनाव और चिंता को काबू करने में कारगर होते हैं साथ ही आत्मविश्वास  बढ़ाने में मदद करते हैं। इन टेबलेट्स(Himalaya Tentex forte inHindi) में सफेद चेरी घटक होता है जो अडाप्टोजेनिक कार्रवाई करता है जिससे शरीर सदैव युवा बना रहता है और मानसिक तवान से राहत देता है।

हिमालय टेंटेक्स फोर्ट
हिमालय टेंटेक्स फोर्ट(Himalaya Tentex forte)

मात्रा और सेवन विधि(Dosage of Himalaya Tentex forte in hindi)

वयस्क 2 टेबलेट दिन में दो बार
किसके साथ करें सेवन दूध के साथ इसका सेवन ज्यादा लाभकारी माना जाता है, लेकिन पानी के साथ भी इसका सेवन किया जा सकता है।
खुराक प्रति दिन या 24 घंटे में 6 गोलियां (विभाजित खुराकों में)
कब तक लें? टेंटेक्स फोर्ट के उपचार की अवधि 4 से 6 सप्ताह है (चिकित्सक से परामर्श लें)

te

हिमालय टेंटेक्स फोर्ट(Himalaya Tentex forte)
हिमालय टेंटेक्स फोर्ट(Himalaya Tentex forte)

हिमालय टेंटेक्स फोर्ट से होने वाले दुष्प्रभाव

हिमालय टेंटेक्स फोर्ट वैसे तो पूरी तरह से औषधीय है अत: इसका कोई साइड इफेक्ट नहीं हो सकता है। लेकिन इसमें उपयोग की जाने वाली त्रिवंग भस्म जो सीसा, टिन, जिंक और  मकरध्वज से बनती है और जो एक पारा यौगिक है. ऐसे में अगर इसको एक लंबी अवधि के लिए उपयोग किया जाए तो इन यौगिकों में जीर्ण विषाक्तता हो सकती है।Side effects of Himalaya Tentex forte in hindi

(नोट- हालांकि के इसके कोई दुष्प्रभाव अभी तक सामने नहीं आए हैं लेकिन इसका उपयोग चिकित्सक के परामर्श से ही करें तो बेहतर है।)

आजकल की दिनचर्या जिनसे मानसिक तनाव और थकान हो जाती है जिसका असर आपके जीवन में पड़ता है, ऐसे में इस दवा का उपयोग कर कें आप इस तरह की समस्याओं का समाधान पा सकते हैं और अपना जीवन सुखद रूप से बिता सकते हैं।

हम ने अपने पिछले आर्टिकल में हिमालया कॉनफिडो टेबलेट के उपयोग के बारे में बताया है. हिमालया कॉनफिडो टेबलेट पुरूषों के लिए है चमत्कारी औषधि है. इस के बारे में ज़्यादा जानने के लिए पढ़ें : हिमालया कॉनफिडो टेबलेट