समाचार

BREAKING: लश्कर-ए-तैयबा के खिलाफ फिर हुई सर्जिकल स्ट्राइक, 19 आतंकी ढेर

नई दिल्लीः पाकिस्तान भारतीय सेना द्वारा किए गए सर्जिकल स्ट्राइक को अभी पूरी तरह भूल भी नहीं पाया था कि उसके पाले गए आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा पर एक बार भी सर्जिकल स्ट्राइक किया गया है। भारत – पाक सीमा पर आतंकियों द्वारा किए गए हमले में मारे गए शहीदों की शहादत का बदला भारतीय सेना ने पाक में घुसकर 50 से अधिक आतंकियों को मारकर लिया जिसे ऑपरेशन को भारतीय सेना ने सर्जिकल स्ट्राइक कहा। Afghanistan Lashkar-e-Taiba. 

पाकिस्तान ने इस बात को मानने से इंकार कर दिया कि उसकी सीमा में भारतीय सेना द्वारा कोई सर्जिकल स्ट्राइक नहीं हुई है। मानता भी कैसे अगर मान लेता तो उसकी नापाक जमीं पर खुलेआम आतंकियों के रहने कि बात पूरी दूनिया के सामने आ जाती।

भारतीय सेना के पाक में घुसकर किए गए सर्जिकल स्ट्राइक का खौफ अभी पाकिस्तान और आतंकियों के दिल से निकला भी नहीं था कि एक और सर्जिकल स्ट्राइक ने उनकी चिंता और बढ़ा दी है।

अफगानिस्तान : हवाई हमलों में लश्कर के 19 आतंकी ढेर –

रविवार (30 अक्टूबर) को पाकिस्तानी सीमा से सटे पूर्वी कुनार जिले के दंगाम जिले में किए गए हवाई हमलों में लश्कर ए तैयबा के कम से कम 19 आतंकी मारे गए हैं जबकि आठ अन्य जख्मी हुए हैं। अफगान सरकार ने इस संबंध में बताया कि यह सीमा पार सक्रिय आतंकी समूह पर बड़ी कार्रवाई का संकेत है। अफगानिस्तान के गृह मंत्रालय ने एक संक्षिप्त बयान जारी किया जिसमें कहा गया कि दंगाम जिले के एयरोगोई गांव में  किए गए हवाई हमलों में पाकिस्तान स्थित आतंकी समूह का एक बीएम-1 रॉकेट लांचर और एक मशीन गन को भी नष्ट कर दिया गया है।

इस बयान में कहा गया है, ‘लश्कर ए तैयबा के 19 सदस्य मारे गए हैं और आठ अन्य जख्मी हो गए हैं।’

अफगानिस्तान सरकार ने चलाया आतंकियों के खिलाफ अभियान (Afghanistan Lashkar-e-Taiba) –  

बयान में आगे कहा गया है कि, ‘‘लश्कर ए तैयबा के 19 सदस्य मारे गए हैं और आठ अन्य जख्मी हो गए हैं।’ क्षेत्र को मौजूदा आतंकी समूहों से मुक्त कराने के लिए दंगाम जिले में एक बडा अभियान चलाया जा रहा है। बहरहाल, बयान में हवाई हमलों की जानकारी मुहैया नहीं कराई गई है और इस पर चुप्पी साधी गई है कि क्या अंतरराष्ट्रीय गठबंधन अभियान में शामिल था।

खामा ने खबर दी है कि आतंकी समूह पर कार्रवाई इसलिए की गई है क्योंकि पडोसी नूरीस्तान प्रांत के स्थानीय अधिकारियों ने 2014 के मध्य में कहा था कि लश्कर अफगानिस्तान के पूर्वी भाग में अपना आधार बनाने की कोशिश कर रहा है।

आपको बता दें कि पाकिस्तान कि शह पर अफगानिस्तान में 10 आतंकी संगठन सक्रिय हैं। इनका मकसद अफगानिस्तान की तबाही है। इन आतंकी संगठनों में हक्कानी और तालिबान टॉप पर हैं। अफगानिस्तान सरकार भारत कि राह पर चलते हुए इन आतंकियों का सफाया करने में लगी हुई है। पहले भारत फिर अफगानिस्तान द्वारा किए गए सर्जिकल स्ट्राइक से आतंकियों में दहशत का माहौल है। इससे एक बात तो आतंकियों और आतंक के आकाओं के समझ में आ गई होगी कि अब कोई भी कही से भी इनके ऊपर सर्जिकल स्ट्राइक कर सकता है। आतंकी और आतंक के आकाओं कि नींदे उड़ी हुई हैं।

Back to top button