मुख्य समाचार

हाफिज सईद की हालत नाजुक है! जानिये क्यों पड गया हाफिज को दिल का दौरा ?

पाकिस्तान के जमात-उद-दावा के मुखिया हाफिज सईद ( Hafiz Saeed Heart attack)को दिल का दौरा पड़ गया है। सूत्रों का  कहना है कि यह दौरा भारत की सर्जिकल स्ट्राइक करने के कारण हुआ है। ज्ञात हो कि भारतीय सेना ने POK में घुसकर कई आतंकियों को मार गिराया था। सूत्रों में अनुसार हाफिज की हालत काफ़ी नाजुक है और उसका इलाज रावलपिंडी के एक अस्पताल में किया जा रहा है। जमात-उद-दावा और पाकिस्तान सरकार ने अभी इसकी पुष्टि नहीं की है। संगठन ने अपने ट्विटर अकाउंट पर भी इसके बारे में कुछ नहीं कहा है। हाफिज सईद का व्यक्तिगत ट्विटर अकाउंट भी कई दिनों से बंद पड़ा हुआ है। पाकिस्तानी पत्रकार और अन्य आतंकी संगठन भी अभी तक इसके बारे में कोई बयान नहीं दिया है। सभी लोग इस मामले पर चुप्पी साढ़े हुए हैं।

पिछले दिनों पाकिस्तानी आतंकी उरी में एक भयानक हमले को अंजाम दिया था, जिसमे भारतीय सेना के 19 जवान शहीद हो गए थे। अपने जवानों का बदला लेने के लिए सेना 29 सितम्बर को POK में घुसकर सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम दिया था। भारत के इस हमले में कई आतंकी मरे गए थे। सर्जिकल स्ट्राइक POK के केला, लिपा और भिबंर इलाके में की गई थी, जिसमे इंडियन मुज़हिद्दीन, जमात-उद-दावा, लश्कर-ए-तोयबा और जैश-ए-मुहम्मद के आतंकी मरे गए थे। ये सभी आतंकी उस रात भारत की सीमा में घुसने की फ़िराक में लांचिंग पैड पर मौजूद थे। मसूद अज़हर, सैय्यद सलाहुद्दीन और हाफिज सईद ये तीन लोग पाकिस्तान में आतंकी संगठन के मुखिया हैं। सबके अपने- अपने संगठन है, इनके अलावा भी पाकिस्तान में कई सारे छोटे- छोटे संगठन भी हैं लेकिन मुख्य रूप से यही तीन हैं जो आतंकी मामलों में सबसे ज्यादा आगे रहते हैं।

भारत के सर्जिकल स्ट्राइक में इन्ही के संगठन के सबसे ज्यादा आतंकी मारे गए थे। पाकिस्तान किसी भी तरह के सर्जिकल स्ट्राइक से इनकार कर रही है जबकि हाफिज सईद का कहना है कि सर्जिकल स्ट्राइक में ही सभी लोग मारे गए हैं। सूत्रों के अनुसार हमले के तुरंत बाद से ही हाफिज काफ़ी परेशान था। 30 सितम्बर को हाफिज मरे हुए आतंकियों के जनाज़े में भी गया हुआ था। इसके बाद ही हाफिज ने भारत को धमकी दी थी कि इसका अंजाम भारत को भुगतना पड़ेगा। उसके अनुसार जब वह भारत पर हमला करेगा तब अमेरका भी भारत की मदद नहीं कर पायेगा। जबकि सूत्रों का कहना है कि पाकिस्तानी ख़ुफ़िया एजेंसी आईएसआई ने हाफिज को कुछ दिन छुपे रहने की सलाह दी है। पाकिस्तानी आतंकी मुखिया मसूद अज़हर और सय्यद सलाहुद्दीन की तरह हाफिज भी भारत की हिट लिस्ट में शामिल है।

Related Articles

Close