विशेष

पीएम मोदी का समर्थक शोले के वीरू की तरह चढ़ा पानी की टंकी पर, कहा नहीं होने दूंगा मोदी के साथ बेईमानी!

आपने शोले फिल्म तो देखी ही होगी। इस फिल्म में जहाँ अमिताभ बच्चन जय की गंभीर भूमिका में दिखाई दिए हैं, वही धर्मेन्द्र वीरू के मजकिया अंदाज में दिखाई दिए। इस फिल्म में वीरू का सबसे चर्चित सीन पानी की टंकी वाला होता है, जिसपर वह चढ़कर गाँववालों से मौसी की बुराई करता है। वीरू टंकी पर चढ़कर कहता है कि अगर वसंती से उसकी शादी के लिए मौसी राजी नहीं होती है, तो वह टंकी पर से कूदकर अपनी जान दे देगा। हालांकि यह तो एक फिल्म है, इसमें कुछ भी हो सकता है। लेकिन हाल ही में टंकी पर चढ़ने वाला मामला सच में देखा गया है।

चुनाव कौन जीतेगा यह तो वक़्त ही बताएगा:

आप सभी जानते हैं कि इस समय उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव हो रहे हैं। इसलिए सभी पार्टियाँ अपनी-अपनी तरफ से जान लगा चुकी हैं। इस चुनाव में विजेता कौन बनेगा, यह तो वक़्त ही बताएगा। लेकिन चुनाव प्रत्याशियों से ज्यादा चिंता उनके समर्थकों में देखी जाती है। हर पार्टी के नेता के कुछ ऐसे समर्थक हैं, जो उनके लिए जान भी देने को तैयार रहते हैं। आज हम आपको एक ऐसे ही समर्थक के बारे में बताने जा रहे हैं, जो शोले के वीरू की तरह टंकी पर चढ़ गया।

11 मार्च को होगी विधानसभा चुनाव की गणना:

यूपी के हरदोई जिले में चुनाव ख़त्म हो गया है। चुनाव ख़त्म होने के बाद ईवीएम मशीन को गल्ला मंडी में रखा गया है। 11 मार्च को यहाँ विधानसभा चुनाव की मतगणना होनी है। मशीन की देखभाल के लिए सिपाहियों की तैनाती की गयी है, लेकिन पास में बनी एक पानी की टंकी पर चढ़कर एक युवक कई दिनों से मोदी का नाम ले रहा है। आपको जानकर हैरानी होगी कि वह पिछले 19 तारीख से टंकी पर चढ़ा हुआ है। टंकी पर चढ़ा यह वीरू लगातार यही कह रहा है कि मोदी के साथ कोई बेईमानी नहीं होने दूंगा और टंकी पर से 11 मार्च के बाद ही उतरूंगा।

टंकी पर चढ़कर कर रहा है मोदी का गुणगान:

जहाँ पर यह टंकी बनी है, वहाँ से हर दिन कई बड़े अधिकारी गुजरते हैं, लेकिन किसी ने भी युवक को उतरवाने के बारे में नहीं सोचा। आस-पास के लोगों का कहना है कि 19 तारीख को चुनाव ख़त्म होने के बाद ही यह टंकी पर चढ़ गया और जोर-जोर से चिल्लाने लगा कि मोदी के साथ बेईमानी नहीं होने दूंगा। उसका कहना है कि कोई भी ईवीएम मशीन के साथ छेड़छाड़ ना कर पाए, इसलिए वह टंकी पर चढ़ा हुआ है। लोगों का कहना है कि यह टंकी पर बैठकर मोदी का गुणगान करता है।

Back to top button