दिलचस्प

बच्चे की कविताओं को ढोलक-माजिरे की ताल पर गाया लोगों ने, याद आ जायेगा बचपन…. वीडियो वायरल!

बचपन का समय सबके लिए बहुत ही आनंददायक होता है। इस उम्र में किसी बात की फिक्र नहीं होती है। पूरा दिन खेलना और शाम को आके खाना खा के सो जाना, जैसे यही जिंदगी हो। बचपन में हर बच्चा बड़े होने की कामना करता है, क्योंकि उस समय उसे लगता है कि छोटा होना अच्छा नहीं होता है। वह जल्दी से जल्दी बड़ा हो जाना चाहता है और जब बच्चा धीरे-धीरे बड़ा हो जाता है तब वह चाहता है कि बचपन का ही दिन अच्छा था। एक बार फिर से वह कामना करता है कि वह बच्चा ही बन जाए, लेकिन यह संभव नहीं होता है। बच्चे से बड़ा बनाना तो संभव है, हालांकि इसमें थोडा टाइम लगता है। लेकिन जब एक बार आप बड़े हो गए तो छोटा होने की कामना भर कर सकते हैं।

बच्चे तोतली आवाज में गाते हैं कविता:

बचपन की कई ऐसी बातें होती हैं, जो सारी जिंदगी याद रहती हैं। उनमे से एक है बचपन की कवितायें, जिन्हें हम अपने बचपन के दिनों में गाया करते थे। आज भी आप देखते होंगे कुछ बच्चे अपनी तोतली आवाज में जब कविता पढ़ते हैं तो सुनकर एक अलग ही आनंद की प्राप्ति होती है। आज हम आपको एक ऐसा वीडियो दिखाने जा रहे हैं, जिसे देखने के बाद आपको आपके बचपन के दिन याद आ जायेंगे। आपको बचपन में गाई गयी हर कविता की याद ताजा हो जाएगी। इस समय यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

ढोलक-मजीरे की ताल पर गया बचपन का गीत:

कुछ लोगों को अपने बचपन की याद तजा करनी थी, उन्होंने ढोलक मजीरा उठाया और बैठ गए अपने ही अंदाज में अपना बचपन याद करने। उन्होंने ढोलक की ताल पर बचपन के गीतों-कविताओं को जमकर गाया। “मछली जल की रानी है” से लेकर “पोसम्पा भाई पोसम्पा” तक गीतों को अपने ही अंदाज में गाया। उनका गाना सुनकर किसी भी व्यक्ति को अपना बचपन याद आ जायेगा।

गीत में खोये हुए हैं लोग:

वीडियो में आप देख सकते हैं कि कुछ लोग मंडली बनाकर बैठे हुए हैं और ढोलक-मजीरा लेकर गीत गा रहे हैं। वह अपने बचपन को याद करने की कोशिश में हैं, इसलिए वे सभी लोग बचपन के गीतों और कविताओं का पाठ कर रहे हैं। आप देख सकते हैं कि लोग गीत गाते वक्त उसमे खो से गए हैं। उनके चेहरे पर एक अलग ही ख़ुशी दिखाई दे रही है ।

वीडियो देखें:

 

Back to top button