बॉलीवुड

होटल में बर्तन धोने से लेकर टेबल साफ करने तक का किया काम, ऐसे फिल्मों में आए रोनित रॉय

रोनित रॉय एक ऐसे अभिनेता हैं जिन्होंने अपने जीवन का लक्ष्य प्राप्त करने के लिए काफी संघर्ष किया है। पहले टीवी और फिर फिल्मों में इन्होंने अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया है। इन्होंने अपनी बेहतरीन एक्टिंग से लोगों के बीच अच्छी खासी लोकप्रियता हासिल की है। वर्तमान समय में सभी लोग इनको अच्छी तरह जानते हैं। आपको बता दें कि रोनित रॉय का जन्मदिन 11 अक्टूबर को आता है और यह इस दिन अपना जन्मदिन मनाते हैं। आप लोगों ने रोनित रॉय को कई अलग-अलग किरदारों में देखा होगा। इनके हर किरदार को दर्शक बेहद पसंद करते हैं। अपने किरदारों की वजह से यह लोगों के बीच मशहूर हुए हैं। उनके छोटे भाई रोहित रॉय भी टीवी जगत के अभिनेता है। आज हम आपको इनकी जिंदगी से जुड़ी हुई कुछ महत्वपूर्ण बातों के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं।

रोनित रॉय की एक्टिंग में थी दिलचस्पी

रोनित रॉय ने अपनी स्कूल की पढ़ाई पूरी करने के बाद होटल मैनेजमेंट का कोर्स किया। इनको एक्टिंग का बहुत ज्यादा शौक था, लेकिन एक्टिंग की दुनिया में कदम रखना इतना आसान नहीं है। जब इन्होंने होटल मैनेजमेंट का कोर्स किया तब उसके बाद यह मुंबई आ गए और सुभाष घई के घर पर रहने लगे। रोनित रॉय फिल्म इंडस्ट्री में काम करना चाहते थे लेकिन सुभाष घई ने फिल्मों में काम करने के लिए इनको बताया कि इस इंडस्ट्री में काम मिल पाना बेहद मुश्किल है। रोनित रॉय ने मुंबई के “सी रॉक होटल” में ट्रेनी की नौकरी की। नौकरी के दौरान इनको बहुत सी मुश्किलों का सामना करना पड़ा था। होटल में इन्होंने बर्तन धोए, इतना ही नहीं बल्कि इन्होंने टेबल भी साफ करने का काम किया था।

इस फिल्म से बॉलीवुड में की एंट्री

रोनित रॉय ने तो अपना मन बना लिया था कि यह एक्टिंग करेंगे। अपना लक्ष्य हासिल करने के लिए उन्होंने अपने जीवन में बहुत अधिक संघर्ष किया। काफी संघर्षों के बाद रोनित रॉय को वर्ष 1992 में फिल्म “जान तेरे नाम” में लीड रोल का प्रस्ताव मिला था। उस समय के दौरान यह फिल्म ठीक-ठाक साबित रही थी लेकिन रोनित रॉय अपने करियर को जिस मुकाम तक ले जाना चाहते थे उनको वह मुकाम नहीं मिल पाया था। आपको बता दें कि रोनित रॉय ने अपने टीवी करियर की शुरुआत सीरियल “कमाल” से की थी। जब इनको फिल्मों में काम नहीं मिल रहा था तो इन्होंने टीवी इंडस्ट्री की तरफ रुख मोड़ लिया।

रोनित रॉय को एकता कपूर के मशहूर सीरियल “कसौटी जिंदगी की” में काम करने का मौका मिला। इस सीरियल के अंदर इनके किरदार को दर्शकों द्वारा काफी पसंद किया गया था, जिसके बाद यह इस सीरियल के परमानेंट हिस्सा बन गए।

एक्टिंग के साथ रोनित रॉय एक बिजनेसमैन भी हैं

आपको बता दें कि अभिनेता रोनित रॉय एक्टिंग के साथ-साथ खुद का बिजनेस भी करते हैं। “ऐस सिक्योरिटी और प्रोटेक्शन एजेंसी” के यह मालिक हैं। इनकी कंपनी बॉलीवुड की बड़ी-बड़ी हस्तियों को सिक्योरिटी प्रोवाइड करती है।

रोनित रॉय की पर्सनल लाइफ

अगर हम रोनित रॉय के निजी जीवन की बात करें तो इन्होंने दो शादियां की हैं। अभिनेत्री और मॉडल नीलम सिंह की शादी से इनके दो बच्चे हैं। इनकी पहली शादी वर्ष 1991 में हुई थी। पहली शादी से इनकी एक बेटी है।

Back to top button