राजनीति

सोनू सूद ने एक बार फिर जीता सबका दिल, गांव में बच्चों की ऑनलाइन पढ़ाई के लिए लगवाया मोबाइल टावर

बॉलीवुड इंडस्ट्री के मशहूर अभिनेता सोनू सूद इन दिनों दुनिया भर में अपनी एक मिसाल कायम कर रहे हैं। एक्टर सोनू सूद लॉकडाउन के दौरान प्रवासी मजदूरों की सहायता करके खबरों में आ गए थे। इन्होंने लॉकडाउन के दौरान गरीब लोगों की खूब सहायता की। प्रवासी मजदूरों को अपने घर पहुंचाया, लेकिन इनकी मदद का सिलसिला अभी तक जारी है। यह लगातार जरूरतमंद लोगों की सहायता करते हुए नजर आ रहे हैं। जो भी इनसे मदद मांग रहा है यह हमेशा उसकी मदद के लिए आगे रहते हैं। अभिनेता ने कोरोना वायरस जैसी महामारी के बीच जो दरियादिली दिखाई है, उसकी सभी लोग जमकर तारीफ कर रहे हैं। इसी बीच हरियाणा के मोरनी गांव के बच्चे ऑनलाइन क्लासेज के दौरान नेटवर्क की समस्या से जूझ रहे थे, जिनकी सहायता के लिए सोनू सूद आगे आए हैं।

स्लो नेटवर्क की वजह से पेड़ पर चढ़कर पढ़ते थे बच्चे


आपको बता दें कि कोरोना काल में सभी बच्चों की ऑनलाइन क्लासेज हो रही हैं। इसी बीच हरियाणा के मोरनी गांव के बच्चे स्लो इंटरनेट की वजह से बेहद परेशान थे। मोबाइल सिग्नल ठीक ना होने के कारण यह अपनी ऑनलाइन पढ़ाई भी ठीक प्रकार से नहीं कर पा रहे थे। सिग्नल के लिए उन्हें कई बार पेड़ पर भी चढ़ना पड़ जाता था। सोनू सूद को इन बच्चों की समस्या का पता सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो के माध्यम से चला था। जब सोनू सूद की नजर इस वीडियो पर पड़ी तो अभिनेता तुरंत ही बच्चों की सहायता के लिए तैयार हो गए। खबरों के अनुसार ऐसा बताया जा रहा है कि सोनू सूद ने अपने दोस्त करण गिलहोत्रा की सहायता से गांव में मोबाइल टावर लगवा दिया, ताकि बच्चे फास्ट इंटरनेट कनेक्टिविटी के साथ अपनी ऑनलाइन क्लासेस ठीक प्रकार से कर पाएं।

सोनू सूद ने कहा- अब बच्चों को मोबाइल सिग्नल के लिए पेड़ की डाल पर बैठने की जरूरत नहीं

अभिनेता सोनू सूद जिस तरह जरूरतमंद लोगों की सहायता कर रहे हैं इसकी जितनी तारीफ की जाए उतनी ही कम है। सोनू सूद ने बात करते हुए कहा कि “बच्चे हमारे देश का भविष्य हैं और उन्हें एक बेहतर भविष्य के लिए बराबरी का मौका मिलना चाहिए। मुझे लगता है कि ऐसी समस्याएं किसी को उनके पूरी क्षमता तक पहुंचाने में बाधक नहीं बननी चाहिए। यह मेरे लिए सम्मान की बात है कि मैंने एक दूर-दराज के गांव में बच्चों की ऑनलाइन क्लासेज में सहायता के लिए मोबाइल टावर लगवाया है। अब बच्चों को मोबाइल सिग्नल के लिए पेड़ की डाल पर बैठने की आवश्यकता नहीं है।” आपको बता दें कि जब गांव में मोबाइल टावर लगा तो बच्चों के चेहरे पर खुशी देखने लायक थी। सभी बच्चे खुशी के मारे खिल उठे और नाचने लगे।

आपको बता दें कि यह पहला मौका नहीं है कि बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद ने इस प्रकार लोगों की सहायता की है, इससे पहले भी ऑनलाइन क्लासेस जॉइन करने के लिए चंडीगढ़ में विद्यार्थियों को स्मार्टफोंस बांटा था, ताकि यह अपनी पढ़ाई-लिखाई ठीक प्रकार से कर सकें। सोनू सूद की दरियादिली और नेक काम की हर कोई तारीफ कर रहा है। इन्होंने अपनी दरियादिली से लोगों का दिल जीत लिया है। सिर्फ देश में ही नहीं बल्कि देश से बाहर भी सोनू सूद के काफी चर्चे हो रहे हैं। हाल ही में एक्टर सोनू सूद को अपने शानदार सामाजिक कार्यों की वजह से यूनाइटेड नेशंस डेवलपमेंट प्रोग्राम की तरफ से स्पेशल ह्यूमेनिटेरियन एक्शन अवार्ड से सम्मानित किया गया था।

Back to top button