ब्रेकिंग न्यूज़

Breaking News: हाईकोर्ट से रिया चक्रवर्ती को मिली जमानत, भाई शोविक अभी रहेंगें जेल में

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मृत्यु के मामले की जांच लगातार चल रही है। सुशांत मामले में आए ड्रग्स एंगल में रिया चक्रवर्ती को एनसीबी ने 8 सितंबर को गिरफ्तार किया था, लेकिन अब रिया चक्रवर्ती को बॉम्बे हाईकोर्ट ने राहत दे दी है। रिया के अलावा दो और आरोपियों को जमानत मिली है। वहीं रिया चक्रवर्ती का भाई शोविक चक्रवर्ती अभी जेल में ही रहेंगे। आपको बता दें कि बॉम्बे हाईकोर्ट ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सुनवाई करते हुए इस मामले पर अपना निर्णय दिया। भाई शोविक चक्रवर्ती की बेल की अपील कोर्ट ने खारिज करते हुए रिया चक्रवर्ती को एक लाख के मुचलके पर राहत दी। हाई कोर्ट ने सुनवाई करते हुए रिया चक्रवर्ती को सशर्त जमानत दी है। कोर्ट ने कहा कि रिया चक्रवर्ती मुंबई से बाहर नहीं जा सकती। रिया का पासपोर्ट भी जमा किया जाएगा।

खबरों के अनुसार ऐसा बताया जा रहा है कि रिया के भाई शोविक चक्रवर्ती की ड्रग्स खरीदने को लेकर सामने आई चैट्स पर अभी जांच पड़ताल जारी है, जिसकी वजह से इनके बेल की अपील खारिज कर दी गई, रिया के भाई की न्यायिक हिरासत की अवधि 20 अक्टूबर तक बढ़ा दी। परंतु रिया चक्रवर्ती के पास एनसीबी ने किसी भी तरह की कोई ड्रग्स सामग्री बरामद नहीं की, जिसको आधार मानते हुए इनकी जमानत का दावा मजबूत साबित रहा। रिया चक्रवर्ती के वकील ने कोर्ट से कहा कि एक लाख का निजी बॉन्ड पूरा करने में 1 महीने तक का समय लगेगा, इसलिए यह समय उनको दिया जाए।

ये हैं NCB के आरोप

सुशांत सिंह राजपूत के मामले में ड्रग्स एंगल सामने आने पर रिया चक्रवर्ती को पिछले 28 दिनों से न्यायिक हिरासत में रहना पड़ा है। रिया चक्रवर्ती के वकील सतीश मानशिंदे का ऐसा कहना है कि रिया चक्रवर्ती को फंसाने की साजिश की जा रही है, इनके ऊपर जो भी आरोप लगाया जा रहा है वह बिल्कुल गलत है, लेकिन NCB का ऐसा दावा है कि रिया चक्रवर्ती और उनका भाई शोविक चक्रवर्ती बॉलीवुड इंडस्ट्री में फैले हुए ड्रग्स सिंडीकेट में शामिल हैं। रिया चक्रवर्ती के वकील का ऐसा कहना है कि सुशांत सिंह राजपूत के लिए रिया चक्रवर्ती ने ड्रग्स खरीदा था लेकिन उसकी मात्रा बहुत कम थी जिसकी वजह से रिया को जमानत मिलनी चाहिए। एनसीबी ने अभी तक कोर्ट के समक्ष ऐसा कोई भी पुख्ता सबूत पेश नहीं किया है जिससे यह इस बात की पुष्टि हो सके कि रिया चक्रवर्ती के पास ड्रग्स पाया गया था। एनसीबी ने कहा कि अभी मामले की जांच-पड़ताल हो रही है।

आपको बता दें कि बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत 14 जून को अपने बांद्रा स्थित घर के अंदर मृत अवस्था में पाए गए थे। अचानक से अभिनेता के चले जाने से सभी लोग आश्चर्यचकित हो गए। काफी लंबे समय से सुशांत मामले की जांच सीबीआई के द्वारा की जाने की मांग चल रही थी। आखिर में यह मामला सीबीआई के हाथों में आ गया। सीबीआई अभिनेता को आत्महत्या के लिए कथित तौर पर उकसाने के लिए रिया चक्रवर्ती और अन्य के खिलाफ एक मामले की अलग से जांच पड़ताल कर रही है। जैसे-जैसे जांच हो रही है वैसे-वैसे सुशांत केस में कोई ना कोई नया खुलासा होता जा रहा है, जिससे केस सुलझने की जगह उलझता ही जा रहा है। सुशांत केस में ड्रग्स एंगल के सामने आने के बाद NCB ने बॉलीवुड की अभिनेत्री दीपिका पादुकोण, सारा अली खान, श्रद्धा कपूर और रकुल प्रीत से पूछताछ की।

Back to top button