बॉलीवुड

हादसों ने बर्बाद कर दिया इन फिल्मी सितारों का करियर, कोमा में चली गयी थी नंबर 3 वाली एक्ट्रेस

बॉलीवुड में बहुत से ऐसे सितारे हुए हैं जिन्होंने कम समय में ही काफी नाम तो जरूर कमा लिया, लेकिन किसी हादसे की वजह से उनका करियर ही तबाह हो गया। कुछ सितारे जहां ठीक होकर अपने काम पर लौट गए, वहीं कई सितारे ऐसे भी रहे जो हमेशा के लिए गुमनामी के अंधेरे में खो गए। यहां हम आपको ऐसे ही बॉलीवुड स्टार्स के बारे में बता रहे हैं।

चंद्रचूड़ सिंह

फिल्म माचिस से चंद्रचूड़ सिंह ने बॉलीवुड में कदम रखे थे। अपनी एक्टिंग की वजह से लोकप्रियता उनकी इतनी बढ़ने लगी थी कि अब उन्होंने फिल्म को रिजेक्ट करना तक शुरू कर दिया था। हालांकि वर्ष 2000 में एक सड़क हादसे में उनका कंधा इतना जख्मी हो गया कि चोट से उबरने में उन्हें 10 साल से अधिक का वक्त लग गया। इस तरह से उनका करियर खत्म हो गया। सुष्मिता सेन की वेब सीरीज आर्या में लंबे अरसे के बाद हाल ही में चंद्रचूड़ सिंह नजर आए हैं।

साधना

छठे दशक की सबसे खूबसूरत और बेहतरीन अदाकाराओं में साधना की गिनती हो रही थी। एक से बढ़कर एक हिट फिल्में उन्होंने दी थी, लेकिन वे एक सड़क हादसे का शिकार हो गई थीं। इस हादसे में उनकी आंखों को जबरदस्त नुकसान पहुंचा था। इसके कारण उनका पूरा चेहरा ही बदल गया था। कई साल पहले एक फिल्म की स्क्रीनिंग के दौरान साधना दिखी थीं, लेकिन कोई उन्हें पहचान नहीं पा रहा था। वर्ष 2015 में साधना का निधन भी हो गया।

अनु अग्रवाल

फिल्म आशिकी में 21 साल की बेहद मासूम नजर आने वालीं अनु अग्रवाल को राहुल रॉय के साथ देखा गया था। इस फिल्म से उन्होंने स्टारडम हासिल कर लिया था। वर्ष 1999 में आधी रात एक पार्टी से घर लौटते वक्त उनकी गाड़ी पलट गई और बुरी तरीके से वे लहूलुहान हो गईं। मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में 29 दिनों तक वे कोमा में रहीं। कोमा से बाहर आने के बाद अनु अग्रवाल अपनी याददाश्त खो चुकी थीं। बिहार के मुंगेर स्थित योग विद्यालय में साधना करके याददाश्त तो उनकी वापस आ गई, लेकिन तब तक उनके हाथ से वक्त निकल चुका था।

जीनत अमान

अपने जमाने की बेहद खूबसूरत और मशहूर अभिनेत्री जीनत अमान भी हादसे का शिकार हुई थीं। संजय खान के साथ एक वक्त उनका अफेयर था, लेकिन जब उनके रिश्ते में कड़वाहट आई थी तो बताया जाता है कि जीनत को गुस्से में संजय खान ने इतना पीट दिया था कि उनकी एक आंख बुरी तरीके से चोटिल हो गई थी। इस तरह से उनका करियर इससे बुरी तरीके से प्रभावित हुआ।

सुधा चंद्रन

बॉलीवुड की एक लोकप्रिय डांसर और एक्टर के तौर पर सुधा चंद्रन की पहचान है। महज 16 साल की उम्र में 1991 में एक भीषण सड़क हादसे में उनका पैर जख्मी हो गया था और एक पैर सीधा काटकर हटाना पड़ा था। उन्होंने लकड़ी का पैर इसके बाद लगवा लिया था। दो साल के बाद उन्होंने फिर से वापसी की और डांस करना जारी रखा। फिल्मों में भी वे दिखीं, लेकिन 2006 के बाद किसी फिल्म में वे नजर नहीं आई हैं। बस कुछ सीरियल्स में वे दिखी हैं।

पढ़ें इस हादसे ने खत्म कर दिया था महिमा चौधरी का करियर, खुद का चेहरा देख डर गयी थीं एक्ट्रेस

Back to top button