विशेष

इस हादसे ने खत्म कर दिया था महिमा चौधरी का करियर, खुद का चेहरा देख डर गयी थीं एक्ट्रेस

बॉलीवुड अभिनेत्री महिमा चौधरी की ओर से वर्षों बाद अपने उस दर्द को दोबारा बयां किया गया है, जिसकी वजह से उनका करियर तबाह हो गया था। वर्ष 1997 में अपनी पहली ही फिल्म परदेस से जबरदस्त सुर्खियां बटोरने वालीं अभिनेत्री महिमा चौधरी फिल्मी दुनिया से अचानक से गायब हो गई थीं। उन्होंने बताया है कि आखिर कैसे एक घटना की वजह से उनके जीवन में सबकुछ बदल गया। महिमा चौधरी के मुताबिक वर्ष 1999 के आसपास प्रकाश झा के साथ काजोल और अजय देवगन की होम प्रोडक्शन फिल्म ‘दिल क्या करे’ की शूटिंग वे कर रही थीं। बेंगलुरु में जब वे स्टूडियो की ओर जा रही थीं कि तभी उनकी कार को एक ट्रक ने इतनी जोरदार टक्कर मारी थी कि कांच के टुकड़े उस गाड़ी के उनके चेहरे पर जा लगे थे।

‘लगा था कि मर रही हूं’

महिमा चौधरी ने बताया कि उस वक्त तो मुझे ऐसा महसूस हो रहा था कि मेरी मौत हो रही है। कोई मदद के लिए आगे ही नहीं आ रहा था। हॉस्पिटल पहुंचने पर मेरी मां और अजय देवगन आए थे तो दोनों ने कुछ बातें करना शुरू किया। फिर मैंने अपना चेहरा देखा तो मैं बुरी तरीके से कांप गई। मेरे चेहरे की इसके बाद सर्जरी हुई थी। कांच के 67 टुकड़े डॉक्टरों ने मेरे चेहरे से निकाले थे।

नहीं निकलती थीं बाहर

उस दर्दनाक घटना को याद करते हुए महिमा चौधरी की आंखें तक नम हो गईं। महिमा चौधरी ने कहा कि जब भी उस हादसे को मैं याद करती हूं तो मैं गम में डूब जाती हूं। महिमा के मुताबिक उन्हें ठीक होने में बहुत ही लंबा वक्त लग गया। इस दौरान वे हमेशा घर के अंदर ही पड़ी रहती थीं, क्योंकि बाहर धूप में जाने की उन्हें मनाही थी। महिमा चौधरी ने बताया कि अपना चेहरा तक आईने में देखना उन्हें पसंद नहीं था। वे हमेशा यही सोचती रहती थीं कि पता नहीं कोई अब उन्हें फिल्मों में काम देगा भी या नहीं।

लग गया ब्रेक

महिमा चौधरी के मुताबिक इस हादसे से उनके करियर को बहुत बड़ा नुकसान पहुंचा। उनके अनुसार तब उनके पास ढेरों फिल्में थीं, जिनमें उन्हें काम करना था, लेकिन इस हादसे के बाद इस पर पूरी तरीके से ब्रेक लग गया।

लोग नहीं थे सपोर्टिव

महिमा ने बताया कि उस वक्त लोगों के ज्यादा सपोर्टिव नहीं होने की वजह से उन्होंने किसी को कुछ बताया नहीं। बताने पर वे यही कहते कि ओह चेहरा तो इसका इतना खराब हो गया है… चलो किसी और को फिल्म में साइन कर लेते हैं। महिमा के मुताबिक इसलिए मैं लोगों से छुपती रही। फिल्मों से भी दूर रही। मेरे परिवार ने न केवल मुझे संभाला, बल्कि ताकत भी दी।

हुआ था तलाक

बॉबी मुखर्जी से वर्ष 2006 में महिमा की शादी हुई थी, लेकिन 7 साल के बाद इन दोनों ने तलाक ले लिया था। दोनों की एक बेटी अरियाना है, जो कि महिमा चौधरी के साथ ही रहती है। टेनिस प्लेयर लिएंडर पेस के साथ भी महिमा चौधरी रिलेशनशिप में रही थीं।

पढ़ें वायरल तस्वीरों पर महिमा ने बयां किया अपना दर्द, कहा- “मुझे अफसोस है कि मेरी उम्र की एक्ट्रेस अब..

यह भी पढ़ें इस खिलाड़ी ने दिया था महिमा चौधरी को धोखा, संजय दत्त की दूसरी पत्नी से रचाई थी शादी

Back to top button