अध्यात्म

गरुड़ पुराण में बताई गई बस इस बात का रखें लें ध्यान, चमक जाएगा सौभाग्य, बन जाएंगे आप धनवान

गरुड़ पुराण में स्वर्ग, नरक, पाप, पुण्य जैसी चीजों का जिक्र किया गया है। इस पुराण में नरक और स्वर्ग का वर्णन अच्छे से करते हुए बताया गया है कि आखिरकार ये जगहें देखने में कैसी हैं और कहां पर स्थित हैं। इसके अलावा इस पुराण में पुण्य और पाप का भी वर्णन किया गया है और बताया गया है कि किन कार्यों को करने से इंसान को पुण्य की प्राप्ति होती है और कौन से कार्य करके आप पाप के भागीदारी बन जाते हैं।

इस तरह से बन सकते हैं धनवान और सौभाग्यशाली

वैसे तो जब किसी के यहां कोई मौत हो जाती है तभी गरुड़ पुराण पढ़ा जाता है। हालांकि आप चाहें तो किसी भी समय इसे पढ़ सकते हैं। गरुड़ पुराण में बहुत सी काम की चीजों का जिक्र किया गया है और इसमें ये भी बताया गया है कि आखिर अमीर कैसे बना जा सकता है। गरुड़ पुराण में अमीर बनने का जिक्र करते हुए कुछ बातें बताई गई हैं। जिनका पालन करने वाले लोगों का भाग्य खुल जाता है और उनके जीवन में धन की कभी भी कमी नहीं होती है। तो आइए जानते हैं कि किस तरह से आप अमीर बन सकते हैं।

गरुड़ पुराण में बताई गई बस इन बातों का रखें लें ध्यान, बन जाएंगे धनवान

अच्छे कपड़े पहनें

गरुड़ पुराण के अनुसार धनवान या सौभाग्यशाली बनने के लिए हमेश साफ-सुथरे, सुंदर और सुगंधित कपड़े पहनें। गरुड़ पुराण के मुताबिक जो लोग गंदे कपड़े पहनते हैं उन लोगों का सौभाग्य नष्ट हो जाता है। इसलिए आप ये गलती ना करें और सदा अच्छे कपड़े ही धारण किया करें। अच्छे कपड़े धारण करने से जीवन में धन बना रहता है और कभी भी पैसों की कमी नहीं होती है।

घर को रखें साफ

अपने घर को हमेशा साफ रखें। गरुड़ पुराण के मुताबिक जो घर हमेशा साफ रहता है वहां पर लक्ष्मी मां का वास हो जाता है और उस घर में सदा धन बना रहता है। वहीं जो लोग अपने घर को गंदा रखते हैं, उन लोगों के घरों में धन की कमी हमेशा बनी रहती है और लाख कोशिश के बाद भी धन नहीं जुड़ पाता है। घर में साफ सफाई ना होने से सौभाग्य चला जाता है और दरिद्रता का निवास हो जाता है।

घर का वातावरण हो अच्छा

घर का वातावरण हमेशा अच्छा बनाए रखें। जिन घरों में अक्सर लड़ाई रहती है वहां पर लक्ष्मी मां वास नहीं करती हैं। इसलिए ये बेहद ही जरूरी है कि आपके घर का वातावरण अच्छा हो और घर के लोगों के बीच में लड़ाई ना हो।

बड़ों का सम्मान

जहां पर बड़े लोगों और महिला का सम्मान नहीं किया जाता है, वो घर कभी भी सुखी नहीं रहता है। इसलिए हमेशा अपने से बड़ों और महिलाओं का सम्मान जरूर करें। कभी भी इनके साथ हाथपाई या लड़ाई ना करें। महिला और बड़े लोगों का सम्मान करने वाले लोगों का भाग्य उनका साथ देते है और ऐसे लोगों के जीवन में धन बना रहता है। वहीं अपने से छोटे लोगों के साथ भी आप प्रेम से ही रहें।

Back to top button