राशिफल

Rashifal: आज इन 6 राशियों पर रहेगा भगवान शिव जी का हाथ, आर्थिक तौर पर रहेगी मजबूती

हम आपको सोमवार 20 जनवरी का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 20 January 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आर्थिक तौर पर मजबूती रहेगी। काम के सिलसिले में आपको अच्छे नतीजे मिलेंगे। आज भाग्य आपका अच्छा साथ देगा और आर्थिक रूप से किए गए प्रयासों से अच्छी सफलता प्राप्त हो सकती है। आपको कायक्षेत्र में अच्छा फल मिलेगा। व्यापार करने वालों के लिए समय कठिन है कुछ नए व्यवहारिक समझौते करने के लिए अपनी काबिलियत दिखानी होगी। निवेश काफी फायदेमंद साबित होगा। खर्चों से निजात मिलेगी।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज कानूनी अड़चन दूर होकर लाभ की स्थिति बनेगी। पुराने दोस्तों से मुलाकात हो सकती है। वरिष्ठ लोगों को या अपने से बड़े-बुजुर्गो को किसी भी वजह से नाराज न करें। उनकी बात को समझें, हो सकता है उनकी बात के पीछे आप ही के फायदे की कोई बात छुपी हुई हो। माता-पिता का सहयोग मिलेगा। आय के साधन बनते रहेंगे विशेष योजनाओं को क्रियान्वित कर सकते हैं। गंभीरता के साथ किए गए कार्य में अच्छा लाभ होगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज पैसे कमाने के लिए आपको कई बेहतरीन मौक़े मिलेंगे, लेकिन उम्मीद के हिसाब से आपको फायदा नहीं हो पाएगा। उन खाद्य पदार्थों से बचें जो वसा में उच्च और कोलेस्ट्रॉल में उच्च हैं। किसी को प्रपोज करने के लिए समय अच्छा है प्रेमीजनों के लिए समय काफी अनुकूल है आपकी भावनाओं की कदर होगी। आपका पैसा कई चीजों पर खर्च हो सकता है। पैसों की अहमियत को अच्छी तरह से जानते हैं इसलिए आपके द्वारा बचाया गया धन बहुत काम आएगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज प्रबल धन लाभ का योग है। पारिवारिक क्लेश आप के लिए सबसे परेशानी खड़ी कर सकता है। अपने मन से हर तरह की घबराहट को हटा दें। जितना संभव हो सके अपनी प्राथमिकताओं पे काम करने की कोशिश करें। आपके व्यापार में वृद्धि होगी। यदि आप एक नया घर खरीदने की योजना बना रहे हैं, तो अपनी योजनाओं को बंद करें। आपके मन की स्थिति ऐसी रह सकती है जब आपका जीवनसाथी जब सारे मनमुटाव भुलाकर आपके साथ आपके पास फिर से आएगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज क्रोध पर आपको नियंत्रण रखने की आवश्यकता है। क्रोध में आकर किसी भी प्रकार का गलत फैसला ना करें। तकदीर को आजमाने से कोई लाभ होने वाला नहीं इसलिए अपने बचाव के बारे में पहले सोचना होगा। संतान पक्ष से शुभ समाचार मिलेगा। जो लोग कार्यस्थल में आपकी सफलता की राह में बाधा बन रहे थे, उन्हें एक गंभीर झटका लगेगा। कोई संवेदनशील जानकारी मिल सकती है। किसी कीमती वस्तु की खरीदारी कर सकते हैं।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपका जीवन आनंदित बना रहने वाला है। आज से आपकी कार्यशैली बेहतर होती चली जाएगी। पैसे से जुड़ा कोई ऐसा फैसला न करें जिसमें आपका पैसा कहीं फंसता चला जाए। दिन की शुरुआत में ही आपको कोई आर्थिक हानि हो सकती है जिससे सारा दिन खराब हो सकता है। कार्य से संबंधित कुछ नए विचार आपके दिमाग में आ सकते हैं। कार्यस्थल पर, आपके सभी संदेह या मुद्दे हल हो जाएंगे। कोर्ट कचहरी से जुड़े मामलों में अनुकूलता हासिल होगी।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपको उच्च अधिकारियों से अच्छा सहयोग प्राप्त हो सकता है। किसी करीबी की जरुरत को देखते हुए आपको और अधिक भावनात्मक होने की जरुरत है। आप लोगों के सहयोग से चलेंगे तो आपकी उपलब्धियों में भी इजाफा हो जाएगा। इस अच्छाई को समझते हुए ही अपने कदम आगे बढाने होंगे। आप सामाजिक समारोह में पुराने दोस्तों या रिश्तेदारों से मिल सकते हैं। सेमिनार और प्रदर्शन आपको नए ज्ञान और नए संपर्क देंगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज व्यावसायिक लाभ में इजाफा होगा। आज ऑफिस में कुछ अधूरे पड़े हुए प्रोजेक्ट पूरे कर सकते है। अपनी कोशिशों को बेहतर किया जा सकता है पर ऐसे में अपने पैसे का नुकसान करते चला जाना ठीक नहीं है। आपकी पारिवारिक समस्याएं दूर होंगी। अपनी कार्यप्रणाली में पहले से कहीं ज्यादा सुधार होता हुआ देखने को मिलेगा। आप बेचैन हो सकते हैं और घर पर अपना नियंत्रण खो सकते हैं जिससे परिवार के सदस्यों के साथ बहस होगी।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज की गई कोशिशों का नतीजा आपके पक्ष में रहेगा। निजी जीवन की खुशियों को बनाये रखने के लिए अभी भी झूझना पड़ेगा। वाहन सावधानी पूर्वक चलाने की आवश्यकता है। परिवारिक विवाद और लड़ाई झगड़े से दूर रहें। आपकी मनोकामनाएं पूरी होंगी। कई तरह के फैसले इस रूप से करने पड़ेंगे जिसमें आपके लिए बचाव बना रहे। आप अपने जमीन जायदाद में लाभ कमा सकते हैं। आध्यात्मिक और ईश्वर की भक्ति से मन को शांति प्राप्त होगी

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

दूसरों की सहायता करने से आपको मानसिक सुख मिलेगा। कोई झगडा भी इस बात की वजह हो सकता है जिसमें पैसे के लेनदेन से जुड़े फैसले शामिल हों। कृषि क्षेत्र से जुड़े लोगों को कुछ अप्रत्याशित लाभ मिलेगा। क्रोधित अवस्था आपके लिए नुकसानदेह साबित हो सकती है। कार्यों की अधिकता भी रह सकती है। नए वस्त्र और आभूषणों को खरीदने के पीछे खर्च अधिक हो सकता है। आपकी तंदरुस्ती आपके घर वालों को खुशी देगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

समय के साथ साथ आपको अपने जीवन में नए परिवर्तन देखने को मिलते रहेंगे। कामकाज के क्षेत्र में किसी ऐसे मतभेद को बढ़ावा न देते चले जाएँ जिसमें लोग आपके खिलाफ होते चले जाएँ इसलिए किसी को भी नाराज़ न करें। क्रोध को त्याग कर शांति का मार्ग धारण करने की आवश्यकता है। आपके जीवन में आने वाली सभी विनाशकारी शक्तियों का अंत होगा। आपके द्वारा किये गये प्रयास के लिए आपको सम्मानित किया जा सकता है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आपकी दूसरों को राज़ी करने की क्षमता आने वाली मुश्किल को हल करने में कारगर साबित होगी। पैसे से जुड़े फैसले किसी भी तरह के असंतोष के तहत बिलकुल न करें। विरोधी परास्त होगा लेकिन स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है। रचनात्मक कार्यों में सफलता मिलेगी। किसी काम को पूरा करने के लिए आपको कोई नया आईडिया सूझेगा। अपने कार्यों के बीच सामंजस्य बनाए रखें। आपके ज्ञान का स्तर ऊंचा रहेगा।

आपने Rashifal 20 January 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 20 January 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 20 January 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : शास्त्रों के अनुसार सूर्यास्त के बाद न करें ये 5 काम, इन्हें करने से रूठ जाती हैं लक्ष्मी मां

Back to top button