समाचार

CAA का समर्थन कर रहे प्रदर्शनकारी को डिप्टी कलेक्टर प्रिया वर्मा ने मा’रा थ’प्पड़, वीडियो वायरल

मध्य प्रदेश के राजगढ़ में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के समर्थन में हो रहे एक प्रदर्शन के दौरान डिप्टी कलेक्टर प्रिया वर्मा एक प्रदर्शनकारी पर हाथ उठाते हुए नजर आई। जिसके बाद अन्य प्रदर्शनकारियों ने डिप्टी कलेक्टर प्रिया वर्मा के बाल खींच दिए। ये घटना रविवार की बताई जा रही है। दरअसल राजगढ़ में नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में हो रहे प्रदर्शन के दौरान डिप्टी कलेक्टर प्रिया वर्मा एक प्रदर्शनकारी को थप्पड़ मारने लगीं। प्रिया वर्मा को प्रदर्शनकारी को थप्पड़ मारता देख एक अन्य प्रदर्शनकारी ने डिप्टी कलेक्टर प्रिया वर्मा के बाल खींच दिए। ये सारी घटना कैमरे में कैद हुई है और ये वीडियो अब वायरल हो रही है।

क्या है पूरा मामला

नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लेकर देशभर में विरोध प्रदर्शन चल रहा। जहां कुछ लोग नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं कई लोग इस कानून के खिलाफ अपनी आवाज उठा रहे हैं। नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में मध्य प्रदेश के राजगढ़ में भी एक प्रदर्शन किया जा रहा था और ये प्रदर्शनकारी सड़क पर बैठकर ये प्रदर्शन कर रहे थे। इसी दौरान मध्य प्रदेश पुलिस ने मौके पर पहुंचकर इन प्रदर्शनकारियों को हटना शुरू कर दिया।

डिप्टी कलेक्टर ने मारा थप्पड़

मध्य प्रदेश पुलिस के साथ डिप्टी कलेक्टर प्रिया वर्मा भी मौजूद थी। प्रदर्शनकारियों को हटाते समय डिप्टी कलेक्टर प्रिया वर्मा अपना आपा खो बैठी और एक युवक को मारना शुरू कर दिया। प्रिया वर्मा द्वारा युवक को मारे जाने पर प्रदर्शनकारियों ने विरोध जताया और तभी एक प्रदर्शनकारी ने प्रिया वर्मा के बाल खींच दिए। हालांकि पुलिस ने तुरंत ही बीच बचाव कर प्रिया वर्मा के बाल प्रदर्शनकारी से छुड़वा दिए।



जिस तरह से प्रिया वर्मा ने प्रदर्शनकारी को मारा है उसकी आलोचना लोगों द्वारा की जा रही है। जिस युवक को प्रिया वर्मा द्वारा मारा गया है वो बीजपी का कार्यकर्ता है। वायरल हो रही वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि प्रिया वर्मा ने पहले बीजेपी कार्यकर्ता को उसके कोलर से पकड़ा और उसे दो थप्पड़ मारें। जिसके बाद वहां मौजूद लोग इस युवक को बचाने के लिए आए। इसी दौरान एक प्रदर्शनकारी ने प्रिया वर्मा के बाल खींच दिए।

गौरतलब है कि हाल ही में दोनों सदनों से नागरिकता संशोधन कानून पास किया गया है। इस कानून के तहत गैर इस्लामिक धर्म से नाता रखने वाले उन लोगों को भारत की नागरिकता देने का प्रावधान लाया गया है जो कि पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लदेश में धर्म के चलते प्रताड़ित किए जा रहे हैं। केंद्रीय सरकार की और ये नागरिकता देने के इस प्रावधान को लेकर देश में एक महीने से प्रदर्शन हो रहे हैं। जहां कुछ लोग इस प्रावधान के समर्थन में प्रदर्शन कर रहे हैं वहीं कई लोग इस कानून के विरोध हैं।

Back to top button