बॉलीवुड

‘खिचड़ी’ की छोटी ‘चक्की’ अब दिखती हैं बेहद खूबसूरत और ग्लैमरस, शादी करके हो गयी हैं टीवी से दूर

90 के दशक में अनेकों ऐसे सीरियल आते थे जो दर्शकों का भरपूर मनोरंजन करते थे. उस समय में आने वाले कॉमेडी सीरियल को दर्शक बहुत पसंद करते थे. लेकिन अब वक्त के साथ-साथ कॉमेडी भी बदल गयी है. जहां पहले लोग साफ़-सुथरी और अच्छी कॉमेडी देखना पसंद करते थे वहीं आज लोग एडल्ट कॉमेडी देखना पसंद करते हैं. लेकिन पहले की और आज की कॉमेडी की तुलना नहीं की जा सकती. आज भी बहुत सारे लोग ऐसे मौजूद हैं जिन्हें पहले के सीरियल ज्यादा पसंद आते हैं. उन्हीं में से एक शो था ‘खिचड़ी’. इस पॉपुलर सीरियल के किरदार दर्शकों को खूब हंसाया करते थे. आज भी लोग इस शो को यू-ट्यूब पर देखना पसंद करते हैं. इस कॉमेडी शो में प्रफुल, हंसा, बाबूजी और जयश्री जैसे मशहूर किरदार थे. इसी शो में एक छोटी बच्ची ‘चक्की’ का किरदार निभाया करती थी. सीरियल में चक्की घर की सबसे समझदार लड़की हुआ करती थी. लेकिन अब वह छोटी और समझदार चक्की छोटी नहीं रही. इतने सालों में वह बहुत बड़ी और खूबसूरत हो गई हैं.

बेहद खूबसूरत हो गईं हैं खिचड़ी की ‘चक्की’

बता दें कि जिस बच्ची ने खिचड़ी में चक्की का किरदार निभाया था उनका असली नाम ऋचा भद्र है. ऋचा आज बड़ी हो गई हैं और बहुत खूबसूरत दिखती हैं. खिचड़ी के बाद ऋचा ‘इंस्टेंट खिचड़ी’, ‘बा बहु और बेबी’, ‘मिसेस तेंदुलकर’ जैसे शोज का हिस्सा बनीं. टीवी पर सबको हंसाने वाली चक्की असल जिंदगी में भी बहुत मजाकिया हैं. वह एक खुशमिजाज लड़की हैं. ऋचा फुल ऑफ लाइफ हैं. वह खुद भी हंसती हैं और दूसरों को भी हंसाने में यकीन रखती हैं. ऋचा की शौक की बात करें तो उन्हें खाना पीना बहुत पसंद है. ऋचा सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं और उनके हजारों फॉलोअर्स हैं. बचपन में तो ऋचा टीवी पर खूब एक्टिव रहीं लेकिन बड़ी होकर उन्होंने खुद को टीवी इंडस्ट्री से दूर कर लिया और जब इस बारे में उनसे पूछा गया तो उन्होंने बेहद हैरान करने वाला जवाब दिया.

कहा- मैं वैसी नहीं हूं, जैसी लड़कियां टीवी इंडस्ट्री को चाहिए

ऋचा ने कहा, “ऐसा नहीं है कि मैंने टीवी में वापसी की दोबारा कोशिश नहीं कि लेकिन बॉडी शेमिंग और कास्टिंग काउच के चलते मैंने इससे दूरी बना ली. अब कॉर्पोरेट जगत में मैं अपना करियर बनाने की कोशिश में लगी हूं”. एक्ट्रेस ने आगे कहा, “टीवी पर रोमांटिक सीन करने या एक्सपोज करने से मेरी फैमिली कम्फ़र्टेबल नहीं थी. मैं कभी भी दुबली-पतली नहीं थी और आजकल टीवी इंडस्ट्री को जैसी लड़कियां चाहिए, मैं वैसी नहीं हूं. मैं अपनी फैमिली के खिलाफ नहीं जा सकती थी”.

कास्टिंग डायरेक्टर ने समझौता करने को कहा

कास्टिंग काउच पर सवाल पूछे जाने पर ऋचा ने कहा, “मैंने कभी कास्टिंग काउच का सामना नहीं किया था. लेकिन जब शादी के बाद में दोबारा ऑडिशन के लिए गयी तो कई जगह मुझे समझौता करने को कहा गया. एक कास्टिंग डायरेक्टर ने मुझसे खुद को खुश करने तक के लिए कहा. वह चाहता था कि मैं उससे होटल में मिलूं. ऐसी घटनाओं ने मुझे तोड़कर रख दिया. मैंने अपनी जो इमेज चाइल्ड एक्टर के तौर पर बनाई थी, मैं उसे तोड़ना नहीं चाहती. बता दें, कॉमेडी सीरियल ‘खिचड़ी’ साल 2000 में शुरू हुआ था. इस सीरियल की पॉपुलरिटी इतनी ज्यादा थी कि इस पर ‘खिचड़ी: द मूवी’ नाम की एक फिल्म भी बनाई गयी. खैर, आप भी देखिये चक्की यानी ऋचा भद्र की कुछ खूबसूरत तस्वीरें.

देखें तस्वीरें-

पढ़ें आपके ये फेवरेट सीरियल थे हॉलीवुड की कॉपी, तीसरे शो का तो बिल्कुल नहीं होगा यकीन

दोस्तों, उम्मीद करते है कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें.

Back to top button