दिलचस्प

दो पत्नियों से करोड़ों रुपए ठग चुका था शख्स, फिल्मी स्टाइल में ऐसे खुली पोल

दुनिया में एक ही शरीर में दो चेहरे लेकर घूमते हैं लेकिन इसमें एक चेहरे का अंत तो समय के साथ हो ही जाता है. पैसों के नाम पर लोग किसी को नहीं छोड़ते, कोई रिश्ता या कोई एेहसास मायने नहीं रखता है, बस पैसा कमाने के जुनून में लोग कुछ भी कर गुजरने का हौसला रखने लगते हैं. फिल्मों में दिखाई जाने वाली चीजें आमतौर पर लोग अपने जीवन में करने लगे हैं फिर वो रोमांस हो या फिर धोखाधड़ी वाली शादी हो. कुछ ऐसा ही किया नोएडा के एक आदमी ने जब दो पत्नियों से करोड़ों रुपए ठग चुका था शख्स, फिर दोनों ही पत्नियों ने अपने पति की पोल खोलकर उसे पुलिस के हवाले कर दिया. चलिए बताते हैं क्या है पूरा मामला ?

दो पत्नियों से करोड़ों रुपए ठग चुका था शख्स

25 साल पहले नोएडा के राहुल चमोला ने चंडीगढ़ की रहने वाली रिपी से शादी की थी, जिससे उसे 2 बच्चे हुए. पिछले 9 सालों से दोनों नोएडा के सेक्टर 39 में रह रहे हैं और इस दौरान राहुल ने रिंपी से 50 लाख रुपये इनवेस्ट करने के लिए मांगे. रिंपी ने अपने परिजनों से रुपये लेकर राहुल को दिए लेकिन तय समय पर राहुल के रुपये ना लौटाने पर रिंपी ने उससे मांगा तो राहुल ने टालमटोल कर दिया.इसके बाद राहुल ने फ्लैट खरीदने के लिए रिंपी से 37 लाख रुपये और लिए लेकिन कहीं भी इनवेस्ट नहीं किया. इस दौरान रिंपी ने अपने पति की शिकायत नोएडा सेक्टर 49 में धोखाधड़ी के नाम पर की लेकिन पुलिस ने उसे समझाकर भेज दिया कि ये एक घरेलू मामला है घर में सुलझा लो. इसके बाद राहुल ने और भी ठगी की और इसी दौरान उसका अफेयर गाजियाबाद की लड़की श्वेता के साथ भी हो गया. श्वेता को राहुल पर पहले से शादीशुदा होने का शक हुआ तो राहुल ने उसे समझा दिया इसके बाद शादी की जिद करने लगा तो स्वेता ने तलाक के कागज मांगे.

इसपर राहुल ने उसे बहलाकर कोर्ट मैरिज कर ली और सेक्टर-76 में दोनों साथ रहने लगे, जिस दौरान इन्हें दो बच्चे भी हुए. शादी के दो साल बाद राहुल ने श्वेता से 20 लाख रुपये इनवेस्ट के लिए मांगे और गाजियाबाद में स्थित श्वेता का फ्लैट बिना उसे बताए 90 लाख मे बेच दिया. इसी तरह वो अपने दिन काटने लगा, हफ्ते में चार दिन श्वेता के पास और दो दिन रिंपी के पास रहने लगा.

शादी में की फिल्मी स्टाइल से खुली पोल

आरोपी ने एक दिन फिल्मी स्टाइल में अपनी दोनों पत्नियों को एक जगह हैंडल करने की कोशिश की लेकिन उसकी पत्नियों ने उसे रंगे हाथ पकड़ लिया. दरअसल हुआ ऐसा कि राहल अपनी पत्नियों रिंपी और श्वेता को एक ही शादी में ले गया जहां पर वो बारी-बारी दोनों के पास जा रहा था. इस पर दोनों पत्नियों को शक हुआ और जब राहुल शादी में मौजूद दूसरे लोगों से मिलने गया तब दोनों पत्नियों की मुलाकात हो गई और दोनों ने उसकी पोल खोलने का प्लान बनाया. इसके बाद जब पोल खुली तो दोनों ने नोएडा सेक्टर 49 में राहुल के खिलाफ 420 धोखाधड़ी और ठगी का मामला दर्ज करवा दिया.

श्वेता के मुताबिक, आरोपी के परिवार में उसका पहले से आना-जाना था लेकिन उसके परिवार में किसी ने नहीं कहा कि राहुल पहले से शादीशुदा है.पैसे के लालच में पूरे परिवार ने आरोपी का साथ दिया और उसकी जिंदगी बर्बाद की. वहीं आरोपी राहुल की पहली पत्नी रिंपी के अनुसार, उसने कई और लोगों से भी ठगी की है, वो क्रिकेट पर सट्टा लगाता है और इस वजह से जेल भी जा चुका है.

Back to top button