आपके ये फेवरेट सीरियल थे हॉलीवुड की कॉपी, तीसरे शो का तो बिल्कुल नहीं होगा यकीन

न्यूजट्रेंड बॉलीवुड डेस्कः बॉलीवुड तो कॉपी करने में हमेशा से ही माहिर रहा है। हॉलीवुड से लेकर साउथ की फिल्में कॉपी करने तक बॉलीवुड ने कई बार अपनी पुरानी फिल्में भी कॉपी की हैं। ये बात तो खैर हर कोई जानता है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि आपके कई सारे फेवरेट शो जिन्हें आप दिल लगा के देखा करते थे वो भी हॉलीवुड से कॉपी किए हुए थे। जी हां टीवी इंडस्ट्री तो इसमें बिल्कुल पीछे नही है। आपके एक दो नहीं बल्कि कई सीरियल हॉलीवुड से कॉपी किए गए हैँ। आपके बताते हैं किस शो को कहां से कॉपी किया गया था।

सुमित संभाल लेगा- Everybody loves Raymond

स्टार प्लस पर प्रकाशिक होने वाला शो सुमित संभाल लेगा एक फैमिली कॉमेडी थी जिसे दर्शकों ने काफी पसंद किया था। इस शो में एक पति पत्नि और उनकी फैमली की डेली प्रॉबलम को मजाकिया तरीके से दिखाया गया था। आपको बता दें कि ये शो Everybody loves ramondपर आधारित था जो अमेरिका का एक हिट शो था।

प्यार की ये एक कहानी- The Vampire Diaries

प्यार की ये एक कहानी को कोई कैसे भूल सकता है। टीनएजर्स और यूथ के बीच फेसम हुआ अभय और पिया के प्यार वाला शो जिसमें अभय एक वैंपायर रहता है और पिया एक लड़की उसे फिल्म ट्वीलाइट और साथ ही द वैंपायर डायरिज की कॉपी मानते हैं क्योंकि इनकी स्टोरी लाइन काफी मिलती जुलती थी।

 

जस्सी जैसी कोई नहीं-Soy betti law

जस्सी जैसी की नहीं सीरियल से ही मोना सिंह ने घर घर में सुर्खियां बटोरी थीं। इस शो में जस्सी का किरदार था कि वो बहुत बदसूरत रहती है, लेकिन दिल की प्यारी रहती है और उसे अपने ऑफिस के बॉस से ही प्यार हो जाता है। ये शो कोंलबियन शो सोय बेट्टी ला फिया से लिया गया था।यहां तक की मोना को शो के मेन लीड का काफी हद तक लुक दिया गया था।

करिश्मा का करिश्मा-Small Wonders

करिश्मा का करिश्मा तो हर बच्चे की पसंद था। इसे घर घर में पसंद किया जाता था, लेकिन ये भी स्माल वंडर की कॉपी था। बता दें कि जिस वक्त टीवी पर करिश्मा का करिश्मा आता था उस वक्त अंग्रेजी चैनल पर स्माल वंडर भी आता था।

बेस्ट फ्रेंड फॉरेवर-Pretty Little Liars

दोस्तों के बीच कोई राज नहीं रहना चाहिए वर्ना वो राज कब उनके लिए मुसीबत बन जाए उन्हें खुद पता नहीं चलता । इसी थीम पर बेस्ड बेस्ट फ्रेंड फॉरेवर शो विदेशी हिट शो प्रीटि लिटल लॉयर्स पर बेस्ड था। हालांकि ये पूरी तरह कॉपी नहीं था, लेकिन इसका कॉन्सेप्ट काफी मिलती जुलता था।

हैलो फ्रैंडस-Friends

चाय पी….जी नहीं ये हम बिल्कुल नहीं कह रहे, लेकिन हैलो फ्रैंड्स अमेरिका के सुपरहिट शो फ्रैंड्स पर आधारित था। मेकर्स ने कहानी का लुक उन 6 फ्रैंड्स जैसा देने की कोशिश की थी, लेकिन फ्रैंड्स जहां सुपरहिट था वहीं हेलो फ्रैंड्स बहुत बुरी तरह फ्लॉप हुआ था।

जीनी और जूजू- The Dream of jini

टीवी का पॉपुलर शो जीनी और जूज भी एक कॉपीड सीरियल था द ड्रीम ऑफ जीनी पर आधारित थी। इस शो में अली असगर के साथ गोपी बहु का किरदार निभा चुकी जिया जीनी के किरदार में थीं।