बॉलीवुड

ईशा अंबानी की शादी के आगे फीके पड़ गए कपिल शर्मा, आखिर क्यों करनी पड़ी दोनों को एक ही दिन शादी?

मुकेश अंबानी और नीता अंबानी की बेटी ईशा अंबानी 12 दिसंबर को आनंद पीरामल के साथ शादी के बंधन में बंध गयीं. ईशा के होने वाली पति आनंद पीरामल, पीरामल ग्रुप के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर हैं. शादी के शुभ मौके पर मुंबई में स्थित अंबानी निवास ‘एंटीलिया’ को लाल रंग के फूलों से सजाया गया था. घर के आस-पास सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गए थे. देश की सबसे बड़ी शादी में राजनीति, खेल और फिल्म जगत के बड़े-बड़े दिग्गज शामिल हुए थे. बता दें, ईशा अंबानी की शादी में सिर्फ देश नहीं बल्कि विदेशों से भी मेहमान शामिल हुए. अमेरिकन पॉप सिंगर बेयोंसे को भी ईशा की शादी में आने का निमंत्रण मिला था. इसके अलावा अमेरिका की पूर्व फर्स्ट लेडी हिलेरी क्लिंटन भी मुकेश अंबानी की खास मेहमान बनकर भारत आई थीं.

फीकी पड़ गयी कपिल की शादी

जहां एक और ईशा की शादी ने लाइमलाइट बटोरी वहीं एक शादी ऐसी भी थी जो हाई प्रोफाइल होने के बावजूद ज्यादा सुर्खियों में नहीं रही. जी हां, कॉमेडी के बादशाह कपिल शर्मा ने भी 12 दिसंबर को गिन्नी चतरथ से शादी रचाई. लेकिन ईशा की शादी के चकाचौंध के आगे कपिल की शादी की रंगत फीकी पड़ गयी.कपिल ने बॉलीवुड के तमाम बड़े सितारों को शादी में आने का न्योता दिया था लेकिन एक भी सितारा उनकी शादी में नहीं पहुंचा. हालांकि कपिल ने इंतजार बहुत किया लेकिन किसी बड़े स्टार ने कपिल की शादी में उपस्थिति दर्ज नहीं करवाई. बता दें, कपिल ने पहले फोटोशूट का टाइम 7.15 रखा था लेकिन वह रात को 12 बजे रेडी होकर मीडिया के सामने आये. तारीख 12 से 13 हो गयी लेकिन उनकी शादी में एक भी बॉलीवुड सेलेब्रिटी नजर नहीं आया.

अब कपिल के फैन्स के दिमाग में यही बात चल रही है कि जब उन्हें पता था कि 12 दिसंबर को अंबानी के घर शादी है तो उन्होंने भी शादी करने के लिए 12 तारीख को ही क्यों चुना? लेकिन आपको बात दें कपिल ने इस दिन शादी करने का फैसला यूं ही नहीं लिया था. बहुत सोच समझकर उन्होंने ये तारीख चुनी थी.

 

इस वजह से चुनी ये तारीख

दरअसल, ज्योतिषशास्त्र की मानें तो 12 दिसंबर का मुहूर्त शादी के लिए सबसे बढ़िया बताया गया था. इस दिन काफी लगन होने की वजह से देशभर में शहनाईयां गूंज रही थीं. इस दिन देश के हर कोने, हर गली में कोई न कोई शादी जरूर हो रही थी. इस खास मुहूर्त को कोई भी जाने देना नहीं चाहता था इसलिए कपिल ने भी शादी करने के लिए इसी तारीख को चुना. बता दें, इस तारीख को शुभ इसलिए बताया गया है क्योंकि इसी दिन मार्गशीष महीने की पंचमी थी. रामचरित मानस की मानें तो इस तारीख को विवाह के लिए सबसे उत्तम माना गया है और ऐसा इसलिए क्योंकि त्रेतायुग में इसी तारीख को भगवान राम और सीता मैय्या की शादी हुई थी. इसलिए विवाह करने के लिए इस तारीख से पवित्र और उत्तम दिन कोई हो ही नहीं सकता था और यही वजह है कि अंबानी परिवार ने भी अपनी बेटी की शादी करने के लिए इसी पावन दिन को चुना.

पढ़ें कॉमेडी किंग कपिल शर्मा ने गिन्नी संग लिए सात फेरे, दूल्हा बने कपिल की तस्वीर देखकर कहेंगे OMG

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना ना भूलें.

Back to top button