राजनीतिसमाचार

मध्यप्रदेश और मिजोरम में वोटिंग जारी, बीजेपी-कांग्रेस ने किया जीत का दावा

मध्यप्रदेश और मिजोरम में आज वोट डाले जा रहे हैं। मतदाता बढ़ चढ़ कर लोकतंत्र के इस त्यौहार में हिस्सा ले रहे हैं। इन सबके बीच कांग्रेस और बीजेपी में सियासत भी खूब देखने को मिल रही है। मध्यप्रदेश में बीजेपी के उम्मीदवार सीएम शिवराज सिंह ने वोट डाला तो वहीं कांग्रेस के उम्मीदवार कमलनाथ ने मतदान किया, जिसके बाद दोनों ने ही अपनी अपनी पार्टी के जीत का दावा किया। जी हां, कांग्रेस और बीजेपी दोनों के सामने मध्यप्रदेश और मिजोरम को जीतना चुनौती से भरा हुआ है। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

मध्यप्रदेश की 230 सीटों और मिजोरम की 40 सीटों के लिए मतदान जारी है। दोनों ही राज्यों में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गये हैं, ताकि मतदान बिना किसी विघ्न के संपन्न हो जाए। मध्यप्रदेश का चुनाव इस बार बहुत ही ज्यादा दिलचस्प हो रहा है, क्योंकि इस बार शिवराज की नई पीढ़ी यानि उनके बेटे भी मैदान में खड़े हुए हैं। शिवराज सिंह के बेटे ने अपनी सीट पर वोट डालने के बाद कहा कि मेरी सीट पर सिर्फ मैंने ही नहीं, बल्कि जनता ने भी मतदान किया है। इन सबके बीच खबर यह आ रही है कि मध्यप्रदेश में कई जगह ईवीएम खराब हो गये हैं।

मध्यप्रदेश में खराब हुई ईवीएम, तो कांग्रेस का प्रदर्शन

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो वोटिंग के दौरान मध्यप्रदेश की 20 सीटों पर ईवीएम मशीन के खराब होने की खबर सामने आ रही है, जिसके बाद वोटिंग को कुछ देर के लिए रोका गया है। इसी बीच ईवीएम के खराब होने पर कांग्रेस पार्टी सड़क पर उतर कर बीजेपी के खिलाफ जमकर प्रदर्शन कर रही है। दरअसल, विपक्ष पहले से ही ईवीएम पर सवाल उठाती रही है, लेकिन फिर से ईवीएम के ज़रिए ही चुनाव हो रहा है, जिसकी वजह से अब विपक्ष प्रदर्शन कर रही है।

कमलनाथ और शिवराज ने किया जीत का दावा

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने वोट डालने के बाद मीडिया से बातचीत में कहा कि इस बार कांग्रेस पार्टी सूबे में बहुमत के साथ आने वाली है, तो वहीं दूसरी तरफ शिवराज सिंह ने कहा कि हम फिर से एक बार जनता की सेवा करने के लिए सत्ता पर काबिज होने जा रहे हैं। इन सबके बीच बता दें कि शिवराज सिंह चौहान के सामने अपनी सत्ता को बचाना सबसे बड़ी चुनौती है, क्योंकि पिछले तीन बार से प्रदेश में बीजेपी की ही सरकार है।

Back to top button