सिर्फ 1 दिन में इस उपाय से जोड़ों और घुटनों के दर्द से छुटकारा पाएं

ढ़लती उम्र के साथ व्यक्ति को कई सारी स्वास्थ्य समस्याएं होने लगती है जिनमें जोड़ों और घुटनों के दर्द की समस्या सबसे ज्यादा लोगों को परेशान करती है। इससे पीड़ित लोग हर सम्भव इलाज कराते हैं पर फिर भी उन्हे पूरा आराम नही मिल पाता है.. अगर आप के साथ भी कुछ ऐसी ही दिक्कत है तो आज हम आपके लिए इसका बेहद कारगर उपाय लेकर आए हैं । दरअसल आर्युवेद में हर शारीरिक समस्या का बेहतर और सरल उपाय है लेकिन इससे अंजान लोग अंग्रेजी दवाओं का सहारा लेते हैं जो कि शरीर पर गलत प्रभाव भी डाल सकते हैं।जबकि प्राकृतिक औषधियां का प्रयोग पूरी तरह से सुरक्षित होने के साथ शीघ्र लाभ भी पहुंचाता है और आज हम आपको जिस उपाय के बारे में बताने जा रहे हैं उससे तो आपको जोड़ों और घुटनों का दर्द आप सिर्फ एक दिन में निजात मिल सकती है।

इसके लिए आपको कुछ सामग्रींयो की आवश्यकता होगी जैसे कि.. एक कप संतरे का रस,एक कप पानी,एक स्टिक दालचीनी, 2 कप कटा हुआ अनानास, शहद स्वाद अनुसार, आधा कप कूटे हुए बादाम और एक कप जौ का दलिया।

इस नुस्खे को बनाने के लिए आप सबसे पहले एक बर्तन में जौ का दलिया और पानी मिलाएं और मिश्रण को कुछ देर के लिए धीमी आंच पर पकाएं और फिर पकनें के बाद इसे ठंडा होने के लिए छोड़ दें।  इसके बाद इसे और बाकि सारी सामग्री एक साथ ब्लैंडर में डाल कर मिक्स कर लें।

यह भी पढ़ें :
एलोवेरा के औषधीय गुण

इस मिश्रण का हर रोज सेवन सुबह खाली पेट सेवन करना है या फिर भोजन के कम से कम दो घंटे के बाद आप इसका सेवन कर सकते हैं। लेकिन ध्यान रहे इसके सेवन के दो घंटे बाद तक कुछ भी नही खाना है.. चाहें तो आधे घंटे के बाद में गुनगुना या गर्म पानी पी सकते हैं। इस तरह मिश्रण का रोजाना इस्तेमाल करने से आपके जोड़ों और घुटनों का दर्द गायब हो जाएगा और साथ ही आपके जोड़, स्नायुबंधन मजबूत होंगे।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.