बॉलीवुड

WOW! प्रियंका चोपड़ा की ‘वेंटीलेटर’ फिल्म ने जीते 5 फिल्मफेयर पुरस्कार

हाल ही में हुए मराठी फिल्मफेयर अवॉर्ड्स में प्रियंका चोपड़ा की मरठी फिल्म ‘वेंटीलेटर’ को 5 फिल्मफेयर अवॉर्ड से नवाजा गया है. आपको बता दें, प्रियंका चोपड़ा के पर्पल पेबल पिक्चर्स प्रोडक्शन हाऊस की फिल्म वेंटीलेटर का निर्माण डॉ. मधु चोपड़ा और प्रियंका चोपड़ा ने खुद किया हैं और राजेश मापुस्कर ने इसका डायरेक्श्न किया हैं.

क्या है ‘वेंटीलेटर’ –

पिछले साल नवंबर में रिलीज हुई इस फिल्म की दिल छूने वाली परिवारिक कहानी को बहुत अधिक सराहा गया था. इतना ही नहीं, इसके अलावा इस फिल्म को कई और कैटेगिरी में पुरस्कार मिले थे. अब फिल्मफेय़र अवॉर्ड में भी वेंटीलेटर को पांच अलग-अलग श्रेणियों में मह्त्वपूर्ण पुरस्कार मिलें हैं.

ये श्रेणियां इस प्रकार है-

सर्वश्रेष्ठ डेब्यु निर्देशक राजेश मापुस्कर
सर्वश्रेष्ठ एडिटिंग रामेश्वर भगत
बेस्ट साउंड डिजाइनिंग संजय मौर्य और एलविन रेगो
सर्वश्रेष्ठ मूल कहानी राजेश मापुस्कर
सर्वश्रेष्ठ पटकथा
राजेश मापुस्कर

है ये बड़े सितारे-

आपको बता दें, इस पारिवारिक फिल्म वेंटीलेटर में आशुतोष गोवारिकर और बमन इरानी जैसे कई दिग्गत सेलिब्रिटी शामिल हैं. इसके अलावा इसमें मराठी थिएटर औऱ सिने जगत के कई दिग्गज कलाकार भी शामिल हैं.

इस विषय पर है फिल्म –

पारिवारिक मूल्यों, रीति-रिवाजों, परंपराओं, भावनाओं और भारतीय संस्कारों के बारें में यह फिल्म हैं.

अवार्ड के सिलसिले में क्या कहना है डॉ. मधु चोपड़ा का-


डॉ. मधु चोपड़ा कहती हैं, “ मैं फिल्मफेयर की पूरी टीम की आभारी हूं कि उन्होंने लाखों लोगों के दिल को छूने वाली फिल्म वेंटीलेटर को पुरस्करों से नवाजा. दर्शकों ने भी इस फिल्म को सराहा. मैं उनका भी आभार व्यक्त करती हूँ. यह फिल्म हमारे दिल के करीब हैं.”

क्या कहना है डॉ. प्रियंका चोपड़ा का-


प्रियंका चोपड़ा कहती हैं, “वेंटीलेटर को मिले 5 फिल्मफेअर पुरस्कारों से मैं काफी खुश हूँ. हम पर्पल पेबल पिक्चर्स में जो फिल्में करते हैं, वह लोगों को काफी पसंद आती हैं. सर्वश्रेष्ठ मूल कहानी, सर्वश्रेष्ठ पटकथा और सर्वश्रेष्ठ डेब्यु निर्देशन इन तीन पुरस्कारों से नवाजे गयें, फिल्ममेकर राजेश मापुस्कर को बहोत बधाईयां देती हूँ. उनके साथ-साथ, रामेश्वर भगत को सर्वश्रेष्ठ एडिटिंग और संजय मौर्य और एलविन रेगो को बेस्ट साउंड डिजाइनिंग का पुरस्कार का पुरस्कार मिलने से मैं खुश हूँ. और उन्हें ढेर सारी बधाईयां देना चाहती हूँ. मुझे मेरी पूरी टीम का गर्व हैं.

पिछले साल रिलीज हुई की ये फिल्म-

मैगिज पिक्चर्स के सहयोग से, पर्पल पेबल पिक्चर्स के निर्माण में बनी और जी स्टुडियोज की प्रस्तुती रहीं निर्देशक राजेश मापुस्कर की फिल्म वेंटिलेटर 4 नवंबर 2016 को रिलीज हुई थी.

Back to top button