राशिफल

Rashifal 21 September: आज 5 राशि वालों के रुके काम होंगे पूरे, यह दिन नयी उर्जा लेकर आयेगा

हम आपको गुरुवार 21 सितंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 21 September 2023

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आप एक से अधिक स्रोतों से आमदनी प्राप्त कर पाने में सफल होंगे। आपके कुछ धार्मिक मामले आपको परेशान करेंगे। मित्रों के सहयोग से आप कोई नए काम की शुरुआत कर सकते हैं। नौकरी में स्थानांतरण अथवा नई नौकरी प्राप्त होने की अच्छी संभावना दिखाई है। विद्यार्थियों का पढ़ाई-लिखाई में पूरी तरह मन नही लगेगा। पिछले कुछ समय से चल रही स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों में सुधार आएगा। और आप खुद को पूर्ण स्वस्थ महसूस करेंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज स्वजनों से निकटता बढ़ेगी। पारिवारिक दायित्वों की समयानुकूल पूर्ति हेतु मन चिन्तित होगा। किसी कानूनी काम को करने में आपको उसके नीति नियमों का पूरा पालन करना होगा,नहीं तो आपको उसके लिए दंड भी मिल सकता है। कामकाज के मामले में दिन अच्छा रहने वाला है। निवेश के मामले में आप जोखिम भी ले सकते हैं, फायदा होगा। अटके कार्य आज पूरा कर पाएंगे। बच्चों की ओर से खुशी मिलेगी। सरकार से लाभ हो सकता है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज सावधानी बरतने की जरूरत है। अचानक लाभ के संकेत हैं और नतीजतन आप अपने पुराने ऋण चुकाने में सक्षम होंगे। आपको किसी दूसरे के मामले में हस्तक्षेप करना परेशानी दे सकता है, इसलिए सावधान रहें। आज आपका जीवन साथी से कोई वैचारिक मतभेद हो सकता है। जो किसी व्यवसाय अथवा शेयर बाजार में लगे हुए हैं उन्हें मनवांछित लाभ प्राप्त होने की संभावना है। संतान के पीछे खर्च या निवेश की संभावना है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

नए व्यक्ति से मुलाकात होने के योग बन रहे हैं। आपके काम से जीवनसाथी प्रसन्न हो सकते हैं। जो जातक व्यवसाय करते हैं, उन्हें कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है, जो विद्यार्थी विदेश जाकर शिक्षा ग्रहण करना चाहते हैं, तो उन्हें आज कोई मौका मिलेगा। कलाकार और खिलाड़ी अपनी कुशलता अच्छी तरह प्रदर्शित कर सकेंगे। आपके मुसीबत में पड़ने या धोखा खाने की भी संभावना है इसलिए साझेदारी में काम करने से बचना होगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज दोस्तों के साथ रमणीय स्थल पर जाने का आयोजन हो सकता है। संतान की गतिविधियों पर पूरी नजर रखें। इस समय उन्हें उचित मार्गदर्शन की भी जरूरत है। कुछ समय एकांत अथवा धार्मिक स्थल पर जरूर लगाएं। छोटी-छोटी बातों को लेकर अधिक चिंतामग्न न रहें। आज किसी करीबी से धोखा मिल सकता है, अत: असावधानी न बरतें। भाइयों और पड़ोसियों के साथ अच्छे संबंध रहेंगे। विरोधियों के समक्ष विजय प्राप्त कर सकेंगे।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपका वैवाहिक जीवन शांतिपूर्ण रहेगा। कुछ मामलों में अधिकारियों से सहयोग नहीं मिल पाने के कारण आपका मूड भी खराब हो सकता है। आज आपका स्वास्थ्य अनुकूल बना रहेगा। शरीर में चुस्ती-फुर्ती रहेगी, नौकरी हो या व्यवसाय, आज आपको अच्छी सिद्धि प्राप्त होगी। कार्यक्षेत्र में आज का दिन लाभदायक रहेगा। ऊर्जा और ताजगी बनाए रखने के लिए कुछ समय अपने मनोनुकूल कार्यों में भी जरूर व्यतीत करें।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

तुला राशि वाले किसी गलतफहमी और दुर्घटना से बचकर रहें। विद्यार्थियों को बौद्धिक व मानसिक बोझ से छुटकारा मिलता दिख रहा है। आपका कोई परिजन आपके घर मेल मिलाप करने आ सकता है। आप दैनिक काम में व्यस्त रहेंगे। आप किसी सरकारी संस्था के काम में अपना सहयोग दे सकते हैं। किसी घरेलू काम के लिये आप पूरे परिवार के साथ मिलकर बातचीत कर सकते हैं। प्रेम संबंधों में एक दूसरे की भावनाओं का सम्मान करना जरूरी है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज शुभ घटनाओं के होने का प्रबल योग है। तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। आप अपनी बुद्धि और चतुराई का परिचय देकर अपने कार्यों को आसानी से पूरा कर लेंगे। वाणी में मधुरता रहेगी, जिससे आपके मित्रों और संबंधियों के साथ संबंधों में मधुरता आएगी। जीविका के क्षेत्र में प्रगति होगी। शायन सत्ता का सहयोग रहेगा। यदि आप सावधान नहीं रहेंगे तो कोई नुकसान उठाना पड़ सकता है। बुद्धि कौशल से किया गया कार्य संपन्न होगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपके स्वभाव में उग्रता और क्रोध रहेगा, इसलिए अपने व्यवहार का ध्यान रखिएगा। दूसरों से सहयोग लेने में सफलता मिलेगी। पारिवारिक जीवन सुखमय होगा। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। काम में मन नहीं लगने से परेशानी बढ़ सकती है। आज आपको किसी सरकारी काम को पूरा करने में परेशानी आ सकती है। शिक्षा प्रतियोगिता के क्षेत्र में आशातीत सफलता मिलेगी। संतान के दायित्व की पूर्ति होगी। आर्थिक मामलों में सफलता मिलेगी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपको नयी चीजें सीखने की ललक रहेगी। साथ ही आपका आकर्षक व्यक्तित्व दूसरों को प्रभावित करेगा। आपका कोई कागज पूरा न होने पर आपका काम अटक सकता है। आज अपने किसी प्रिय मित्र की आर्थिक सहायता करनी पड़ सकती है, और ऐसा करके आपको आत्मिक सुकून ही मिलेगा। स्वास्थ्य का ख्याल रखने की बहुत जरूरत है। खासतौर पर अपनी डाइट और एक्सरसाइजेस पर पूरा फोकस करें। विवादों से बचने का प्रयास करें।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज का दिन आपके जीवन में नयी उर्जा लेकर आयेगा। आपके सभी कष्ट दूर हो जायेंगे। आज आप अच्छे लोगों से संपर्क स्थापित करेंगे, जो आपको काम में सफलता प्राप्त करने में मदद और मार्गदर्शन करेंगे। नया संचार आपके उज्ज्वल भविष्य में सहायक होगा। परिवार में मधुरता के साथ विश्वास भी बढ़ेगा। बेरोजगारी की चिंता समाप्त होगी। अतिरिक्त आय के लिए नये विकल्प तलाश सकते हैं। कुछ लोगों को नजरअंदाज करना बेहतर होगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपकी तरक्की के नये रास्ते खुलेंगे। स्वंय अपने विवके व दिल की बातों को तवज्जों दें। पिता या पिता समान व्यक्ति का सहयोग आपको कोई भी निर्णय लेने में सहायक रहेगा। सिंगल लोग अपने पार्टनर को प्रपोज करेंगे। सरकारी सेवारत व्यक्तियों को पब्लिक संबंधी कार्यों में धैर्य और शांति बनाकर रखना जरूरी है। छात्र अपने करियर को लेकर सतर्क रहें। किसी संत का सानिध्य आपको ऊर्जान्वित कर देगा। अनजान लोगों से ज्यादा संपर्क न रखें।

आपने Rashifal 21 September 2023 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 21 September 2023 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 21 September 2023 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button