राशिफल

Rashifal 14 August: आज हंसी-ख़ुशी से गुजरेगा 6 राशियों का दिन, पारिवारिक रिश्तों में मजबूती आएगी

हम आपको सोमवार 14 अगस्त का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 14 August 2023

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आप अपने काम की उन्नति को लेकर बहुत उत्साहित रहेंगे। व्यापार कर रहे लोगों के खर्चों में आज बढ़ोतरी हो सकती है, लेकिन उन्हें इससे घबराने की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि व्यापार में अच्छा मुनाफा कमाएंगे। कोई भी रुका हुआ कार्य जो आपका नहीं बन पा रहा हो, आज क्रियान्वित करें, सफलता अवश्‍य मिलेगी। जिन बातों में आपको कठिनाइयां महसूस हो रही है, उन बातों को सुलझाने के लिए योग्य मार्गदर्शक आपको प्राप्त होगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपको शिक्षा नौकरी और व्यापार के क्षेत्र में बड़ी सफलताएं मिलने की संभावनाएं नजर आ रही हैं। कानूनी विषयों में आपको बहुत सावधानी रखने की सलाह दी जाती है। आज कोई नए दोस्त बनने से आपको खुशी मिलेगी। ये रिश्ते आगे आपकी मदद करेंगे। जो लोग आपके कार्य में अवरोध पैदा कर रहे थे, वे अब खुद आपके कार्य की प्रशंसा करेंगे। स्वादिष्ट भोजन का आनं‍द मिलेगा। नौकरी में बदलाव लाने के लिए थोड़ा वक्त लग सकता है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

ऑफिस में काम का दबाव कम रहेगा। किसी एक दोस्त से रिश्ते और अच्छे हो जाएंगे। पूर्व में की गई मेहनत का फल पदोन्नति के रूप में मिल सकता है। किसी उलझन में दिन गुजरेगा। स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रहें। दोपहर के बाद का समय आपके लिए अनुकूल रहेगा। आप नए काम का आरंभ कर सकेंगे। बढ़े हुए आत्मविश्वास से आपको सभी कामों में सफलता हासिल होगी। काम की जगह होने वाले छोटे बदलाव के कारण आपको तनाव महसूस हो सकती है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपके करियर में बदलाव आता हुआ नजर आ रहा है। किसी पुराने साथी से मुलाकात आश्चर्यचकित करने वाली खुशी प्रदान कर सकती है। सेहत को लेकर सावधान रहें। अपने प्रतिस्पर्धी को काम से संबंधित अधिक जानकारी देना आपके लिए नुकसान का कारण बन सकता है। कुछ वित्तीय बाधाएं हो सकती हैं और आपको अपने भुगतानों को पूरा करने में कठिनाई होगी। मित्रों से भी आज हर प्रकार का सहयोग मिलेगा। वरिष्ठ व्यक्ति के साथ वाद-विवाद न होने दें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज अपने सहकर्मियों के साथ बिल्कुल भी विवाद न करें। झगड़े से दूर रहें। आपका कोई खास काम आज धन की कमी के कारण रुक सकता है, जिससे आपका मन दुखी रहेगा। आप अपने मन में चल रही उलझजनों को लेकर परेशान रहेंगे और कोई निर्णय समय पर नहीं ले पाएंगे। अगर आप अपने व्यवसाय को अपने दिमाग में सबसे ऊपर रखें तो आप परेशानियों को आसानी से दूर कर सकेंगे। अधिक काम के कारण आपको थकान महसूस हो सकती है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

कन्या राशि वालों को संवेदनशील मामलों में संभलकर चलने की आवश्यकता है। कई क्षेत्रों में आप एक साथ सक्रिय रहेंगे। विद्यार्थियों को अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना चाहिए क्योंकि इससे पढ़ाई में बाधा आ सकती है। कार्य प्रगति संतोषजनक हो सकती है। आगे बढ़ने के लिए आपको अपने जीवन में कुछ बदलाव करने पड़ सकते हैं। जो लोग सरकारी नौकरी में कार्यरत हैं, उन्हें आज कोई पदोन्नति अथवा वेतन वृद्धि जैसी सूचना प्राप्त हो सकती है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपका नए लोगों से संपर्क होगा और नए लोगों से मित्रता होगी। योजनाओं को शुरू करने के लिए प्रयास करने होंगे। बच्चों का सही मार्गदर्शन जरूरी है। आपकी लापरवाही के कारण कोई जरूरी और महत्वपूर्ण काम अधूरा रह सकता है। आसपास के लोग आपकी तारीफ कर सकते हैं। मकान या काम करने की जगह में बदलाव का मन बन सकता है। किसी खास व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है। समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज घर में खुशियों का आगमन होगा। आपकी व्यावहारिक प्रवृति को देखकर लोग आपकी प्रशंसा करेंगे। संतान की ओर से किसी प्रकार का तनाव रहेगा। क्रोध या आक्रामकता के बजाय धैर्य और शांति से समस्या का समाधान किया जा सकता है। अपनी सफलता का विश्वास मन में रखें, प्रयास करें, तो सफलता आपको निश्चित मिलेगी। लोगों के साथ खराब बर्ताव न करें। हर कोई आपकी बात को ध्यान से सुनना पसंद करेगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपकी आर्थिक तंगी समाप्त होगी। बड़े अधिकारियों से भी बातचीत होने की संभावना है। संतान से सुख मिलेगा। आप जितना कड़ा परिश्रम करेंगे उतना अच्छा फल आपको मिलेगा। जीवनसाथी के साथ छोटी सी बात पर कहासुनी हो सकती है। आपको अपने गुस्से पर काबू करने रखने की सलाह दी जाती है। कारोबार में सफलता के योग हैं। अचल संपति अथवा जमीन के कारोबार में फिलहाल कोई बड़ा निवेश न करें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

धार्मिक एवं मांगलिक कार्यो में व्यस्त रहने की आशंकाएं बन रही हैं। आज अचनाक धन लाभ होगा। आज आप अपनी सूझबूझ से धन कमाने में सफल रहेंगे। कामकाज की बात करें तो नौकरी करने वाले जातकों को दफ्तर में सहकर्मियों पर ज्यादा भरोसा करने से बचने की सलाह दी जाती है। जीवनसाथी से सहयोग तथा लाभ की संभावना बन रही है, फिर भी कुछ मामलों में विवाद उत्पन्न हो सकता है। माता का सानिध्य एवं सहयोग मिलेगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज के दिन कार्यक्षेत्र में चीज़ें वाक़ई बेहतरी की ओर बढ़ सकेंगी। आपका दाम्पत्य जीवन सुखद बना रहेगा। किसी नए काम के लिए आप सोच-विचार कर सकते हैं। पैसों के मामले में आज का दिन कुछ खर्चीला रहने के आसार हैं। हालांकि आपके अच्छे सितारे कोई बड़ी समस्या नहीं होने देंगे। घर के सदस्यों के साथ आज का दिन आनंद में गुजरेगा। नौकरीपेशा लोगों के लिए आज का दिन बढ़िया रहेगा। नकारात्मक विचारों से दूर रहें। आज कुछ अड़चनों का सामना कर सकते हैं।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज घरेलू मोर्चे पर समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं, इसलिए केवल औसत समय में बात करें। नौकरीपेशा जातकों के लिए आज का दिन बहुत ही महत्वपूर्ण रहने वाला है। यदि आप किसी बड़े प्रोजेक्ट पर काम कर रहे हैं तो आज आप अपना काम पूरा करने में सफल रहेंगे। अभी की गई मेहनत बाद में बेहतर परिणाम देगी। रोजगार प्राप्ति के प्रयास सफल रहेंगे। फालतू खर्च होगा, विवाद न करें। किसी दोस्त को सरप्राइज देने का प्लान बना सकते हैं।

आपने Rashifal 14 August 2023 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 14 August 2023 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 14 August 2023 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button