राशिफल

Rashifal 9 August: आज धन के मामले में भाग्यशाली रहेंगी ये 5 राशियां, नौकरी में योजनाएं सफल होंगी

हम आपको बुधवार 9 अगस्त का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 9 August 2023

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपको जीवनसाथी का भरपूर सुख मिलेगा। प्रेम संबंधों को लेकर तनाव होने की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। आप अपने रहन-सहन में भी कुछ बदलाव करेंगे और जीवनसाथी के करियर को लेकर आप चिंतित हो सकते हैं। आर्थिक क्षेत्र में उठाए गए कदम सफल होंगे। आय का एक अतिरिक्त स्रोत भी स्थापित किया जा सकता है। आप अपने बुजुर्गों का स्नेह और प्यार पाएंगे। राजनीति से जुड़े लोग आज नए लोगों से मुलाकात करेंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

परिवार तथा आर्थिक मामलों के प्रति आपका ध्यान रहेगा। खर्च और कर्ज आज आपकी चिन्ता का कारण बन सकता है इसलिए सोच-समझकर कार्य करें, अनावश्यक खर्च से बचें। आप नौकरी में भी अधिकारियों से अपने मन की बात कहने में सोचेंगे नहीं और वह भी आपके द्वारा दिए गए सुझावों का पूरा स्वागत करेंगे। बिगड़े हुए काम में सफलता मिलेगी। आपको धन निवेश के मामले में भी सफलता मिलेगी।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आपको कार्यक्षेत्र की सक्रियता के बेहतर परिणाम मिलेंगे। संघर्षपूर्ण दिन की आशंका है। अतः सोच-समझकर ही कार्य व्यवहार करें। किसी विशेष कार्य को लेकर दौड़ धूप भी बनी रहेगी। प्रॉपर्टी के खरीद-फरोख्त संबंधी कार्यों में कुछ व्यवधान आ सकते हैं। निवेश के बारे में विचार कर रहे लोग अभी रुके रहें और अच्छा वक्त आने का इंतजार करें। लवमेट आज कहीं बाहर घूमने जा सकते हैं। दूसरों की सलाह पर अमल करें, काम करने में सफलता मिलेगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

यदि आप जॉब की तलाश में हैं तो आज आपको सफलता मिलने की प्रबल सम्भावना है। आप यदि सच्चे मन से किसी काम को करेंगे,तो उसमें आपकी मेहनत रंग लाएगी और आप उसमें सफलता अवश्य हासिल करेंगे, लेकिन लेनदेन के जरूरी मामलों में आपको सावधानी बरतनी होगी। कई दिनों से रुके कार्यों में आज गति आएगी। पुराने विवादों से घर का माहौल बिगड़ सकता है। बहुत से काम आसानी से पूरे हो सकते हैं।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। नई योजनाओं पर काम कर सकते हैं, लाभ मिलेगा। मनोरंजन कार्य पर खर्च होगा। नई योजनाओं का विचार कर रहे लोग आज उसकी शुरुआत करेंगे। किसी की भी सलाह पर विश्वास करने से पहले उचित सोच-विचार भी करना जरूरी है। जिसकी वजह से मानहानि की भी स्थिति बनेगी। प्रेम प्रसंग में सफलता मिलेगी। अनुकूल समय नहीं होने से प्रतिकूल परिस्थितियां पैदा हो सकती है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज बीमारी आपकी उदासी की वजह हो सकती है। नौकरों और सहकर्मियों से परेशानी होने की संभावना को ख़ारिज नहीं किया जा सकता है। विशेषकर महिला वर्ग अपने घर तथा बाहर दोनों कार्य में तालमेल बिठाते हुए आगे बढ़ेगी। शासन सत्ता से आशीर्वाद मिल सकता है। ध्यान पूजन करना अच्छा रहेगा। अगर आप किसी परेशानी में हैं तो जल्द ही आपको उस समस्या से निजात मिल जाएगी और आप फिर से राहत की सांस ले पाएंगे।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज मन में नकारात्मक विचार तथा क्रोध की मात्रा बढ़ सकती है। आवश्यक हो तो ही यात्रा करें। अजनबियों के साथ अधिक मित्रता न दिखाएं। आप अपने मनोबल के जरिए किसी भी चुनौती से निपटने के लिए तैयार रहेंगे। व्यापार-धंधा अच्छा चलेगा और धनलाभ की स्थिति रहेगी। कारोबार विस्तार की योजनाएं बना सकते हैं। आपका आत्मविश्वास डगमगा सकता है। किसी मित्र या रिश्तेदार की सलाह आपको कोई उचित राह सुझा सकती है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज पराक्रम के बल पर सभी कार्य बनेंगे। अपने जीवनसाथी की राय को महत्व दें। मन में कई तरह के नकारात्मक विचार आ सकते हैं और आज आप काफी थका हुआ और बोझिल महसूस करेंगे। बेहतर होगा पुरानी बातों को याद करके आप अपना मन दुखी न करें। कामकाज से जुड़ी चुनौतियाँ अपनी मेहनत से ही पूरी हो पाएंगी। बेरोजगार लोग अपने कार्य ढूढने में सफल होंगे। कार्यक्षेत्र में शुभ समाचार प्राप्त होगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपको आर्थिक लाभ होने की पूरी संभावना है। समय अभी पूरी तरह अनुकूल नहीं है। किसी करीबी के साथ चल रहे विवाद को सुलझाने से रिश्ते में मधुरता आएगी। आलस्य और तनाव को अपने ऊपर हावी न होने दें। अपनी योजनाओं और गतिविधियों के बारे में किसी को न बताएं। मित्रों व स्वजनों के साथ घूमना-फिरना आनंदप्रद हो सकता है। परिवार का माहौल अच्छा रहेगा और दिन आमोद-प्रमोद में बीतेगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपका दिन जीवन में नई दिशा लेकर आएगा। आसपास और साथ काम करने वाले लोग आप पर भरोसा करेंगे। नौकरीपेशा जातकों को दफ्तर में उच्च अधिकारियों का सानिध्य प्राप्त होगा। आपका प्रदर्शन काफी अच्छा रहेगा। आप स्वयं भी काफी संतुष्ट रहेंगे। पैसों के मामले में दिन खर्चीला रहने के आसार हैं। आज कार्यस्थल पर अत्यधिक सक्रियता और गतिशीलता रहेगी। जिम्मेदारियों के साथ-साथ काम का भारी बोझ आपके धैर्य की परीक्षा लेगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज बहुत ज़्यादा काम करने से बचें, क्योंकि यह सिर्फ़ आपको तनाव और थकान ही देगा। आर्थिक मामलों में बजट पर विशेष ध्यान दें। व्यापार से जुड़ा कोई शुभ समाचार मिल सकता है। कर्मक्षेत्र में बाधा आ सकती है। आर्थिक मामलों में जोखिम न उठाएं। मौसम के रोग के प्रति सचेत रहें। कला एवं संगीत के प्रति रुझान बढ़ेगा। काम और पारिवारिक जिम्मेदारियों को संतुलित करना चुनौतीपूर्ण होगा, कुछ करीबी लोग आपके लिए रुकावट पैदा कर सकते हैं।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आप व्यावसायिक मामलों में जोखिम न उठाएं। सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा और आर्थिक लाभ होगा। काम के प्रति लापरवाही आज आपको मुसीबत में डाल सकती है। बेहतर होगा आप समय रहते संभल जाएं। व्यापार से जुड़े जातकों को आज आर्थिक लेनदेन करने से बचने की सलाह दी जाती है। पुराने मित्रों से मुलाकात होगी, जो लाभदायक रहेगी। बुद्धि कौशल से किया गया कार्य संपन्न होगा। कई दिनों से बिजनेस में आ रही गिरावट से आज आपको लाभ मिलने वाला है।

आपने Rashifal 9 August 2023 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 9 August 2023 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 9 August 2023 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button