राशिफल

Rashifal 6 August: सूर्यदेव की कृपा इन 7 राशियों को करेगी मालामाल, विरोधियों की पराजय होगी

हम आपको रविवार 6 अगस्त का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 6 August 2023

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आपका क्रोध आपके लिए नुकसानदेह साबित हो सकता है। इसलिए क्रोध को त्याग कर शांति का मार्ग धारण करें। संवादहीनता से रिश्ते बिगड़ेंगे। अपने खानपान पर निगाह रखें और बाहर के भोजन से रख्त परहेज करें तभी आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा। आपकी तरक्की में थोड़ी रूकावटें आ सकती है। व्यवसाय के क्षेत्र में आपकी प्रतिभा बढ़ सकती है। कारोबारियों के पैतृक व्यापार में पिता का सहयोग अपेक्षित है, उनके मार्गदर्शन से काम करने पर सफल रहेंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज बच्चों के साथ समय बिताना खास होगा। बुद्धि कौशल से किया गया कार्य संपन्न होगा। जीवनसाथी के साथ आपसी लगाव बढ़ेगा। आपके गृहस्थ जीवन की खुशियां बनी रहेगी। अगर आपको हड्डियों से जुड़ी कोई समस्या हो रही है तो आप लापरवाही न करें। आपके गृहस्थ जीवन की खुशियां बनी रहेगी। माता-पिता का सानिध्य प्राप्त होगा। लॉ ग्रेजुएट बनने की तैयारी करने वाले युवाओं के लिए दिन शुभ है, मन लगाकर पढ़ाई करें यदि कोई परीक्षा है तो सफलता मिलेगी।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज संपत्ति की खरीद-फरोख्त हो सकती है। माता-पिता के सहयोग से कई कार्य पूरे होंगे। व्यावसायिक विकास के लिए किए गए प्रयास व्यर्थ हो सकता है, माता-पिता के सहयोग से कई कार्य पूरे होंगे। खान-पान में रुचि बढ़ेगी। मन प्रसन्न रहेगा। आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे लेकिन ज्यादा उत्साहित होने से बचें। खुद पर नियंत्रण रखें। जीवनसाथी के साथ आपसी लगाव बढ़ेगा। अपनी दिनचर्या को बिगड़ने न दें, उसे नियमित करें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपका भाग्य साथ देगा। आपके परिवार में ख़ुशी का माहौल बना रहेगा। स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रहें। वाणी पर नियंत्रण रखें अन्यथा विवाद हो सकता है। विरोधियों की पराजय होगी। आज आपको नौकरी और व्यापार के क्षेत्र में लाभ मिलेगा। स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रहें। वाणी पर नियंत्रण रखें अन्यथा विवाद हो सकता है। विरोधियों की पराजय होगी। ऐसी जानकारियों को उजागर न करें जो व्यक्तिगत और गोपनीय हों।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आर्थिक पक्ष मजबूत बनाने का अवसर प्राप्त हो सकता है। कोई भी निर्णय सोच-समझकर ही करें। परिवार के साथ यात्रा-देशाटन के लिए जा सकते हैं। नौकरी हो या व्यापार आपको अनावश्यक भागदौड़ करनी पड़ सकती है। आप काफी दबाव महसूस करेंगे, साथ ही आपकी सेहत पर भी इसका बुरा असर पड़ सकता है। वाहन धीमी गति से चलाएं। घरेलू काम में व्यस्त होंगे। जल्दबाज़ी में निवेश न करें, अगर आप सभी मुमकिन कोणों से परखेंगे नहीं तो नुक़सान हो सकता है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज किसी अन्य व्यक्ति की लापरवाही का खामियाजा आपको भुगतना पड़ सकता है। ध्यान योग करना लाभप्रद रहेगा। पैसों से संबंधित लिए गए निर्णय की वजह से नुकसान की भरपाई कर पाना संभव हो सकता है। बड़ा निवेश करने से बचें, योजना बनाकर आप भविष्य के आर्थिक पक्ष सुरक्षित कर सकेंगे। आज का दिन घटनाओं से भरा रहेगा और आप हर पल का आनंद उठा पाएंगे। प्रेम संबंधो की शुरुआत हो सकती है।

surya on makar sankranti

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आप अपने व्यवसाय में उच्च अधिकारी के साथ कार्य करते समय संभलकर रहें। आपको किसी बड़ी कंपनी से इंटरव्यू के लिए बुलावा आ सकता है। बेहतर होगा आप अपनी तैयारियों में किसी भी तरह की कमी न रखें। व्यापार से जुड़े जातकों की बड़ी समस्या का अंत हो सकता है। ऊर्जा के अपने ऊँचे स्तर को आज अच्छे काम में लगाएँ। अटके हुए मामले और घने होंगे व ख़र्चे आपके दिमाग़ पर छा जाएंगे। अपनी अपेक्षाएं और वास्तविकता दोनों में भी असंतुलन होने से चिंता बढ़ सकती है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आप मानसिक रूप से थोड़ा परेशान रह सकते है। आपके व्यवहार की वजह से परिवार के सदस्य भी आपको लेकर भ्रमित हो सकते हैं। जीवनसाथी या लव पार्टनर से किसी बात को लेकर बहस हो सकती है। पार्टनर के साथ संयम दिखाने की आवश्यकता है। आपने अब तक जितनी कड़ी मेहनत की है उस सबका सकारात्मक परिणाम मिलने का समय आ गया है। अंतिम नतीजों से आप खुश हो जाएंगे। विरोधी आपको नुकसान पंहुचा सकते हैं। संभल कर रहें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आप जिस प्रतियोगिता में कदम रखेंगे, आपका प्रतिस्पर्धी स्वभाव आपको जीत दिलाने में सहयोग देगा। यदि आपने पहले किसी से उधार उधार लिया था,तो वह आज आपसे मांग सकता है। आपकी आज कुछ रसूखदार लोगों से मुलाकात होगी,जो लाभदायक रहेगी। अपनी ऊर्जा के स्तर को बढ़ाने के लिए योग अभ्यास और ध्यान करना होगा। सुबह एक सुखद सैर भी आपको फिट रखने में सक्षम होगी। कार्यस्थल में बदलाव संभव है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आप कामकाज में व्यस्त रहेंगे। आपके सामने कई जिम्मेदारी वाले काम भी आ सकते हैं। आप आज माता पिता को कहीं घुमाने फिराने लेकर जा सकते हैं जिससे वह भी प्रसन्न रहेंगे। पिताजी को यदि कोई रोग चल रहा है,तो उसमें डॉक्टरी परामर्श अवश्य लें। कोई अच्छी खबर भी आपको मिल सकती है। हिम्मत और दिमाग से बिगड़ी हुई स्थिति को संभालने में सफल होंगे। साझेदारी में किए गए काम फायदेमंद साबित होंगे। लोगों की दखलअंदाजी वैवाहिक जीवन में परेशानी खड़ी कर सकती है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपको हाथ में लिए हुए कार्य में सफलता मिलने हेतु परिश्रम को आगे बढ़ाना होगा। आपको अपनी सेहत का थोड़ा ध्यान रखने की आवश्यकता है। जीवनसाथी के साथ प्यार बढ़ेगा। तनाव से छुटकारा पाने के लिए आपको अपनी कसरत प्रणाली में श्वास संबंधी व्यायाम शामिल करना चाहिए। व्यवसाय में नई योजना लागू होगी। इष्ट देव के आशीर्वाद से कार्य सफल होंगे। दूसरों की बातों की वजह से अपने लक्ष्य से न भटकें, चंचलता के कारण गलतियां हो सकती हैं।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आप नकारात्मक विचारों से दूर रहने की कोशिश करें। भौतिक सुख- सुविधाओं में वृद्धि होगी। भावुकता में नियंत्रण रखें। खासतौर से वाणी पर, जिससे रिश्तों में तनाव एवं टूटन आदि की स्थिति न आए। शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य में सुधार आ सकता है। दांपत्य जीवन में खुशहाली बनी रहेगी। नौकरी में कुछ परिवर्तन हो सकते हैं। धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं। आपकी पुराने मित्रों से भेंट हो सकती है। पुराना किया गया निवेश आपकी वर्तमान जरूरत को पूरा करेगा।

आपने Rashifal 6 August 2023 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 6 August 2023 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 6 August 2023 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button
?>