राशिफल

Rashifal 20 July: गुरुवार को 7 राशियों पर बनी रहेगी मां लक्ष्मी की कृपा, मिलेगी अथाह धन-दौलत

हम आपको गुरुवार 20 जुलाई का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 20 July 2023

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपको किसी दोस्त की मदद मिल सकती है। नौकरी या व्यावसायिक क्षेत्र में आपके लिए अनुकूल वातावरण रहेगा। पत्नी की हेल्थ को लेकर चिंता हो सकती है। धन के मामले में आपकी चिंताएं दूर होंगी। आपने यदि बैंक लोन के लिए आवेदन किया था, तो आज आपको उसके संबंध में कोई अच्छी सूचना मिल सकती है। अज्ञात श्रोतों से धन आएगा। गाय को रोटी खिलाएं, आपकी परेशानी कम होगी। फ़िल्म, पार्टी और दोस्तों के साथ घूमना-फिरना मुमकिन है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपके आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी। जोखिम उठाने का साहस कर पाएंगे। बिजनेस में आज का दिन अच्छी सफलता लेकर आएगा और कोई बड़ा असाइनमेंट आपको प्राप्त हो सकता है। वेतन वृद्धि या पदोन्नति का समाचार मिले तो कोई आश्चर्य नहीं है। कार्यक्षेत्र में बाधाएं आ सकती हैं जबकि शिक्षा के क्षेत्र में आशातीत सफलता मिलेगी। ज़िंदगी की ओर एक उदार रवैया अपनाएँ। अपने हालात की शिकायत करने और उसे लेकर दुःखी होने से कुछ हासिल नहीं होने वाला।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

दिन की शुरुआत परेशानियों से होगी पर शाम तक समय आपके अनुकूल रहेगा। किसी व्यक्ति की सलाह व सहयोग से आपको फायदा होगा। मित्रों के साथ आप पार्टी कर सकते हैं या फिर पिकनिक पर जाने की योजना बनाएंगे। कई दिनों से परिवार में चल रही आर्थिक परेशानी आज सॉल्व हो सकती है। आपकी ऊँची बौद्धिक क्षमताएँ आपको कमियों से लड़ने में सहायता करेंगी। सिर्फ़ सकारात्मक विचारों के ज़रिए इन समस्याओं से निजात पायी जा सकती है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

स्वयं के रोजगार में आप लोगों को मुनाफा हो सकता है। आप एक बुद्धिजीवी व्यक्ति की तरह काम करेंगे और निर्णय लेंगे। परिवार के साथ हँसी खुशी के पल बिताएंगे। दांपत्य जीवन सुखद रहेगा। अविवाहितों को शादी का प्रस्ताव मिल सकता है। घर परिवार में सभी के साथ मिलकर किसी भी कार्य को कर सकते हैं। रुमानी यादें आज आपके ऊपर छायी रहेंगी। आपका कम्यूनिकेशन और काम करने की क्षमता असरदार सिद्ध होंगे। किसी भी तरह के द्वन्द्व या विरोध से बचें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आप दूसरों की समस्याओं से विचलित हो सकते हैं। आपका जीवनसाथी आपसे नाराज हो सकता है। विद्यार्थी निरर्थक गतिविधियों में अपना समय नष्ट करेंगे। व्यापारी वर्ग लंबी यात्रा पर जाएंगे जिसका परिणाम आशाजनक नहीं होगा। जो युवा जॉब की तलाश में है, आज उनकी अच्छी जगह नौकरी लग सकती है। नए काम और नई बिजनेस डील सामने आ सकती है। आपको चिंतामुक्त होकर अपने क़रीबी दोस्तों और परिवार के बीच ख़ुशी के लम्हे तलाशने की ज़रूरत है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आप अपनी इच्छा से किसी की मदद कर सकते हैं। आपकी योजनाएं पूरी होंगी। व्यापार में गतिविधियां सुचारू रूप से चलती रहेंगी। तथा आर्थिक समस्याएं भी काफी तक ठीक हो जाएंगी। अगर आपको किसी भी काम में सफलता न मिले तो निराश न हों उस सफलता के लिए फिर से प्रयास करे सफलता जरूर मिलेगी। आपके अधूरे पड़े कार्य भी पूरे होंगे। आज का दिन प्रेम के रंगों में डूबा रहेगा लेकिन रात के वक्त किसी पुरानी बात को लेकर आप झगड़ सकते हैं।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आपके बच्चे आपकी बातों को अच्छे से समझेंगे। आपको उन पर गर्व होगा। विरोधी परास्त होंगे। कामकाज की बात करें तो सरकारी नौकरी करने वाले जातकों को दफ्तर में विपरीत परिस्थिति का सामना करना पड़ सकता है। छोटी सी गलती की वजह से भारी नुकसान होने के आसार है। परिवार में किसी वृद्ध जन का स्वास्थ बिगड़ सकता है। जिम्मेदारियों के साथ-साथ काम का भारी बोझ आपके धैर्य और क्षमताओं की परीक्षा लेंगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज कोई भी खास फैसला सोच-समझकर लें। आज आपके कामकाज की तारीफ हो सकती है। शत्रुओं पर विजय प्राप्त होगी। आपको अपने बड़ो का पूरा आशीर्वाद और कृपा मिलेगी। पिछले कुछ समय से चली आ रही सरकारी समस्या का समाधान आज शांति से हो सकता है। कार्यक्षेत्र में वरिष्ठों और जूनियर्स का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा। आज आप अपने जीवनसाथी को सरप्राइज दे सकते हैं, अपने सारे कामों को छोड़कर आज आप उनके साथ वक्त बिता सकते हैं।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आप भाग्य से अधिक कर्म पर भरोसा करें और जुआ-सट्टा आदि से दूर रहें। व्यर्थ की बाहरी गतिविधियों में अपना समय नष्ट न करें। घर के बुजुर्गों की अवहेलना न करें, उनका आशीर्वाद और सहयोग आपको मार्गदर्शन प्रदान करेगा। अपने जीवन की दिशा को लेकर मन में कुछ असमंजस बना रह सकता है। आपका साहस आपको प्यार दिलाने में सफल होगा। दूसरों को यह बताने में जल्दबाजी न करें कि आज आप कैसा महसूस कर रहे हैं।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपका मानसिक स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। आंख के रोगों से कष्ट बढ़ सकता है। यदि हाल ही में आपने किसी बड़ी कंपनी में नौकरी के लिए इंटरव्यू दिया है तो आपको सकारात्मक परिणाम मिलने की प्रबल संभावना है। आपका मन काम में नहीं लगेगा। वैवाहिक दिन आपके वैवाहिक जीवन के लिए महत्वपूर्ण है धन संबंधित समस्याएं काफी हद तक सुलझने पर प्रसन्नता रहेगी। बहस करने से बचें। आज का समय सोच-समझकर चलने वाला है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

माता-पिता अपने बच्चों की पढ़ाई में उनकी सहायता करेंगे। आप कोई नया काम करने की सोचेंगे। आज आपकी किसी जमीन से जुड़े विवादों को लेकर सकारात्मक चर्चा होगी। दिन के दूसरे भाग में स्थिति आपके विपरीत हो सकती है। हर कोई आपकी बातों को ध्यान से सुनेगा। परिवार के सदस्यों की सेहत से जुड़ी दिक़्क़तें आपको मानसिक परेशानी दे सकती हैं। उधार देने या लेने से बचना चाहिए। आपको सट्टा निवेश करने से बचना चाहिए।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज फैले हुए कामों को अनदेखा करने से आपको ही नुकसान हो सकता है। व्यापारियों को किसी बड़ी चुनौती का सामना करना पड़ सकता है। किसी व्यवसायिक योजना को लेकर आप काफी परेशान रहेंगे। आर्थिक दृष्टिकोण से आज का दिन आपके लिए कुछ बेहतर साबित हो सकता है। आपको अपने किसी करीबी या भरोसेमंद व्यक्ति से सलाह लेनी चाहिए। कार्यक्षेत्र में स्थिति अनुकूल रहेगी। होशियारी से निवेश करें।

आपने Rashifal 20 July 2023 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 20 July 2023 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 20 July 2023 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button