राशिफल

साप्ताहिक राशिफल: महादेव के आशीर्वाद से इन चार राशि वालों की चमकेगी किस्मत, पढ़ें राशिफल

आपकी राशि आपके जीवन पर बहुत प्रभाव डालती है। राशिफल द्वारा भविष्य जीवन में होने वाली घटनाओं का आप पूर्वानुमान लगा सकते हैं। बहुत से लोगों के मन में यह सवाल होगा कि आगे आने वाला सप्ताह हमारे लिए कैसा रहेगा? इस सप्ताह हमारे सितारे क्या कहते हैं? आज हम आपको अगले सप्ताह का राशिफल बता रहे हैं। इस साप्ताहिक राशिफल में आपको आपके जीवन में होने वाली एक सप्ताह की घटनाओं का संक्षेप में वर्णन मिलेगा, तो जानने के लिए पढ़ें साप्ताहिक राशिफल 17 जुलाई से 23 जुलाई 2023 तक

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

इस सप्ताह इस राशि के लोगों के लिए समय अनुकूल रहेगा। भाग्य जातक का साथ देगा। जिन रिश्तेदारों से आपके अच्छे संबंध नहीं हैं, उनके साथ जुड़ने का यह सही समय है। ऐसा इसलिए क्योंकि इस सप्ताह आप लोगों का नजरिया बदलने की क्षमता रखेंगे। शिक्षा, कोचिंग और प्रशिक्षण संस्थानों से जुड़े लोगों के लिए यह सप्ताह काफी अनुकूल है। घर के बड़े-बुजुर्ग की मदद करने से आपको अच्छा महसूस होगा।

प्यार के विषय में : प्रेम-संबंधों में अधिक न उलझें नहीं तो तनाव का सामना करना पड़ सकता है।

करियर के विषय में : इनकम आपके पास आएगी और आपकी आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाएगी।

हेल्थ के विषय में : दिनचर्या में योग और एक्सरसाइज शामिल करें। वर्तमान में वजन बढ़ने न पाए इस बात का ध्यान रखना होगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

इस हफ्ते छोटी-छोटी बातों पर बेवजह वाद-विवाद जैसे हालात बन सकते हैं। जिम्मेदारियों से भागने का प्रयास न करें बल्कि उसका सामना करें। अनुकूलता नई कोशिशों को बढ़ावा देगी। सप्ताह के मध्य में कुछ स्थितियां नियंत्रण में रहेंगी। कोई बड़ा और महत्वपूर्ण काम पटरी पर आ सकता है। आपका झगड़ालू स्वभाव आपके दुश्मनों की सूची लम्बी कर सकता है। आर्थिक मामलों में लेनदेन सफल होगा। भूमि-भवन की प्राप्ति होगी।

प्यार के विषय में : लव लाइफ वैसे तो अच्छी रहेगी लेकिन अंतिम दिनों में कुछ प्रॉब्लम आएगी।

करियर के विषय में : आपका करियर फल-फूल रहा है। आपकी कड़ी मेहनत और दृढ़ संकल्प रंग ला रहे हैं।

हेल्थ के विषय में : स्वास्थ्य पर भी ध्यान दें, वृद्ध लोग शुगर और ब्लड प्रेशर जैसी समस्याओं से गुजर सकते हैं।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

इस सप्ताह आप अपने व्यक्तिगत और पेशेवर जीवन को बेहतरीन तरीके से संतुलित करने में सक्षम होंगे। आप खुद से भी काफी अच्छे तरीके से जुड़े रहेंगे। यदि आयात-निर्यात के क्षेत्र में कुछ करना चाहे तो उसमें अधिक विस्तार का योग बन सकता है। विद्यार्थियों के लिए भी समय अनुकूल है पढ़ाई-लिखाई में मन लगेगा। ऑफिस में सब लोग आपके काम करने के तरीके से खुश रहेंगे। समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा।

प्यार के विषय में : लाइफ में रोमांस के भरपूर मौके मिलेंगे और एक दूसरे के साथ टाइम स्पेंड कर पाएंगे।

करियर के विषय में : अपनी वित्तीय प्रवृत्ति को तेज रखें और अपने खर्च पर नियंत्रण रखें और आप समृद्ध होते रहेंगे।

हेल्थ के विषय में : इस सप्ताह परिवार में किसी का स्वास्थ्य खराब रहेगा, जिस कारण मानसिक तनाव बढ़ेगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

सप्ताह सरकारी क्षेत्र में मान-सम्मान एवं लाभ की प्राप्ति करवाने वाला रहेगा। उच्च श्रेणी के लोगों के साथ अच्छे संबंध स्थापित होंगे। वाहन आदि सावधानीपूर्वक चलायें नहीं तो चोट-चपेट की स्थिति बन सकती है। व्यवसाय की दृष्टि से सप्ताह उत्तम नहीं है इसलिए बाजार एवं शेयर मार्केट में सोच-समझकर पैसा लगाएं। आप अपने बड़ों की सलाह मानकर ही चलें। सप्ताह के अंत में उपहार सम्मान का लाभ मिल सकता है।

प्यार के विषय में : लव लाइफ में रोमांस की कमी महसूस होगी और एक दूसरे को समझने में भी प्रॉब्लम होगी।

करियर के विषय में : अपने लक्ष्यों पर केंद्रित रहें और सोचे-समझे जोखिम लेने से न डरें।

हेल्थ के विषय में : कब्ज की शिकायत देखने को मिल सकती है, खानपान में मोटे अनाज को शामिल करें, फल और हरी सब्जी भी बढ़ाएं।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

यह सप्ताह आपके लिए अशुभ परिस्थितियों पर विजय प्राप्त करने वाला रहेगा। इतना ही नहीं आप अपने शत्रुओं को मात देंगे। इस सप्ताह आप संघर्ष करने वाले हैं, लेकिन आप इसे हर तरह से संभालने में सफल रहेंगे। आप अपने जीवन में आवश्यक परिवर्तन करने में सक्षम होंगे। परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा। आपकी आर्थिक क्षेत्र में पराक्रम भाव को बनाये रखने से लाभ प्राप्त होगा। शेयर-सट्टेबाजी की प्रवृत्तियों में विवेक पूर्वक लंबी अवधि का निवेश करें।

प्यार के विषय में : लव लाइफ को लेकर आप बहुत एक्टिव और पॉजिटिव रहेंगे और इससे आपके बीच सब कुछ अच्छा होगा।

करियर के विषय में : नौकरी में बदलाव हो सकता है। किसी नई नौकरी की तलाश पूरी हो सकती है।

हेल्थ के विषय में : स्वास्थ्य गड़बड़ा सकता है इसलिए ध्यान रखें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

इस हफ्ते आपके जो भी सरकारी कार्य है वह बिना किसी रुकावटों के पूर्ण होंगे। इस सप्ताह भाग्य का साथ अच्छा मिलने वाला है। मानसिक शांति और स्थिरता प्राप्त करने के लिए आपको अपने भविष्य के बारे में स्वार्थी ढंग से सोचने की जरूरत है। पारिवारिक जीवन में सुख शांति बनाए रखने के लिए आप काफी प्रयास करेंगे। बौद्धिक चर्चा में विवाद टालकर सबके साथ समाधानकारी व्यवहार ही करना होगा। व्यावसायिक क्षेत्र में अनुमान से कम लाभ मिलता दिख रहा है।

प्यार के विषय में : किसी के साथ हुई मुलाकात पहले मित्रता में और फिर बाद में प्रेम संबंध में तब्दील हो सकती है।

करियर के विषय में : सरकारी सेवाओं से जुड़े लोगों को विशेष उन्नति का अवसर मिलेगा।

हेल्थ के विषय में : जरा सी लापरवाही आपको बड़ी बीमारी का शिकार बना सकती है और पाचन तंत्र से संबंधित समस्याओं के लिए ज्यादा ध्यान दें।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

इस सप्ताह अपना खुद का व्यवसाय शुरू करने के बारे में सोचना एक बेहतर विकल्प होगा क्योंकि सितारे आपका साथ दे रहे हैं। नौकरी को लेकर आप निश्चिंत रहेंगे और अपने काम की बदौलत अच्छा नाम और मान सम्मान प्राप्त करेंगे। आपकी पद प्रतिष्ठा में बढ़ोतरी के योग बनेंगे। आपका किसी अच्छी और मनचाही जगह ट्रांसफर होने की स्थिति बन सकती है। इस सप्ताह भी धन और करियर की स्थिति ठीक बनी रहेगी। जहां तक हो सके थोड़ा समय पूजा उपासना में अवश्य दें।

प्यार के विषय में : इस सप्ताह प्रेम संबंध में कुछेक अड़चनें आ सकती हैं। लव पार्टनर से मुलाकात न हो पाने से मन बेचैन रहेगा।

करियर के विषय में : काम की स्थिति में लगातार सुधार होता जाएगा। इस सप्ताह करियर की समस्याएं हल होंगी।

हेल्थ के विषय में : जिन लोगों को शरीर के किसी भी अंग में पथरी की समस्या है, वह लापरवाही करने से बचें और डॉक्टर के बताए अनुसार परहेज रखें।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

सप्ताह के मध्य में आपका मन धार्मिक-सामाजिक कार्यों में लगेगा और आप ऐसे कार्यों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे। समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। मन में क्रोध की भावना रहेगी जिसे दूर करने के प्रयास से अनिष्ट से बच सकेंगे। निषेधात्मक कार्यों तथा नकारात्मक विचारों से दूर रहें। कोई ऐसी खबर भी आपको मिल सकती है जो आपके जीवन को अच्छे मार्ग की ओर प्रशस्त करेगी। अधीनस्थों को महत्वपूर्ण कार्य भी सौपें जा सकते हैं।

प्यार के विषय में : प्रेम संबंध में प्रगाढ़ता आएगी। दांपत्य जीवन सुखमय बना रहेगा।

करियर के विषय में : करियर को लेकर यानी नौकरी को लेकर किए गए प्रयासों में सफलता मिलेगी।

हेल्थ के विषय में : जातक का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। चिंता करने की कोई बात नहीं है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

व्यापारियों की कलात्मक बोली सप्ताह के आखिरी तक अच्छा मुनाफा दे कर जाएगी। ग्राहकों से हमेशा ही प्रेम से बात करें। युवाओं को नशा करने वाले मित्रों से बहुत दूरी बनाकर रखनी चाहिए। इनकी संगत का असर आप पर भी आ सकता है। घूमने-फिरने का अवसर मिल सकता है। गणेश जी की पूजा से स्थितियाँ अधिक अनुकूल होगीं। आपके दिमाग में आई योजनाएं भविष्य में आपको लाभ दिला सकती हैं।

प्यार के विषय में : लव पार्टनर के साथ प्रेम और सांमजस्य बढ़ेगा। वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहेगा।

करियर के विषय में : इंजीनियरिंग कर रहे लोगों को किसी बड़ी कंपनी से जॉब का ऑफर आयेगा।

हेल्थ के विषय में : खान-पान का ख्याल रखें, अन्यथा पेट संबंधी परेशानी झेलनी पड़ सकती है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

इस सप्ताह अपने जीवन से जुड़े किसी भी लक्ष्य को पूरा करने के लिए लोगों के साथ मिलजुल कर काम करना होगा। घर हो या फिर ऑफिस लोगों के सहयोग के बिना आपका काम नहीं चल पाएगा। बाजार की दृष्टि से जातक यदि सूझ-बूझ से पैसा लगायेगा तो बाजार में आर्थिक स्थिति सही बनाने में सफल हो सकता है। ईर्ष्यालु स्वभाव के लोगों से दूर रहें। कोई भी फैसला लेते समय अच्छे से विचार करें। नए कार्य प्रारंभ करने के लिए यह सप्ताह ठीक है।

प्यार के विषय में : प्रेम संबंध में सोच-समझकर कदम आगे बढ़ाएं और अपने लव पार्टनर की भावनाओं की अनदेखी करने से बचें।

करियर के विषय में : इस सप्ताह युवाओं के नए करियर आप्शन मिलने वाले हैं।

हेल्थ के विषय में : मधुमेह के रोगी खान-पान पर संयम बरतें, नुकसान वाली चीजों से दूर रहें।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

इस सप्ताह आपको जितना हो सके बचत करने की जरूरत है और अनावश्यक खर्च से बचने की जरूरत है। संतान पक्ष की तरफ से कोई सुखद समाचार मिल सकता है। वाहन सावधानीपूर्वक चलाएं। चोट-चपेट की आशंका है। जातक यदि निर्माण कार्यों से जुड़ा होगा तो कोई बड़ा प्रोजेक्ट जातक को मिल सकता है, निरन्तर क्रियाशील बने रहें। संतान की ओर से शुभ समाचार मिलेगा। पारिवारिक यात्राएं करनी पड़ सकती हैं।

प्यार के विषय में : दांपत्य जीवन में जीवनसाथी के साथ तालमेल बना रहेगा।

करियर के विषय में : कारोबार को आगे बढ़ाने के लिए किए प्रयास शुभ फल होंगे।

हेल्थ के विषय में : सेहत संबंधी लापरवाही आपको अस्पताल के चक्कर लगाने के लिए मजबूर कर सकती है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

इस सप्ताह की शुरुआत में कार्यक्षेत्र में उन लोगों से बहुत ज्यादा सावधान रहने की आवश्यकता रहेगी जो अक्सर आपका काम बिगाड़ने में लगे रहते हैं। माता-पिता, स्वजन का सहयोग रहेगा। यह सप्ताह आपके लिए काफी चुनौतियां लेकर आने वाला है। हालांकि, आप उनमें से प्रत्येक को ताकत और सकारात्मकता से दूर करने में सक्षम होंगे। पड़ोसियों के साथ तथा काम स्थल पर नजदीक बैठने वाले लोगों के साथ मतभेद अथवा झगड़ा होने की संभावना बन रही है।

प्यार के विषय में : प्रेम संबंध प्रगाढ़ होंगे। लव पाटर्नर के साथ प्रेम और विश्वास बढ़ेगा।

करियर के विषय में : नौकरी व्यवसाय में लाभ होगा। निवेश में सतर्कता रखें।

हेल्थ के विषय में : रीढ़ की हड्डी, कमर या पीठ में दर्द अथवा चोट लगने की आशंका दिख रही है, अलर्ट रहें।

आपने साप्ताहिक राशिफल 17 जुलाई से 23 जुलाई का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को साप्ताहिक राशिफल 17 जुलाई से 23 जुलाई का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी जरूर शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में ‘साप्ताहिक राशिफल 17 जुलाई से 23 जुलाई’ से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button