राशिफल

Rashifal 16 July: आज 4 राशि वालों को रुका हुआ पैसा मिलने के योग हैं, शौहरत और पहचान भी मिलेगी

हम आपको रविवार 16 जुलाई का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 16 July 2023

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज दिन ऊर्जावान रहेगा व अपनी उर्जा को सही कामों में लगाएंगे। अपने परिवार को कम समय दे पाएंगे। आर्थिक योजना अच्छी तरह पूरी कर सकेंगे। आपका कोई परिजन आपको यदि किसी मामले में सलाह दे,तो आपको तुरंत किसी की बात नहीं माननी है। फाइनेंस से जुड़े लोगों को कोई नुकसान हो सकता है। परिवार की समस्याओं को अनदेखा न करें। दाम्पत्य संबंध मधुरता से भरपूर रहेगा। छात्रों के लिए आज का दिन फायदेमंद रहेगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

व्यापार में अचानक से धन लाभ का अवसर प्राप्त होगा। हाथ में आया अवसर भी आप गवां सकते हैं। आपकी गतिविधियों से कुछ लोगों को फायदा हो सकता है। अपनी गतिविधियों को गुप्त रखना बेहतर है। माताजी से आपका किसी बात पर झगड़ा हो सकता है। आप अपनी बुद्धि का प्रयोग करके वह सब कुछ पा सकते हैं, जिसकी आपके पास अभी तक कमी थी। हठीले व्यवहार के कारण अन्य लोगों के साथ संघर्ष होने की संभावना है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

नए काम की शुरुआत करने के लिए आज का दिन काफी शुभ रहेगा। कई मामलों में धैर्य और धैर्य रखना जरूरी है। व्यावसायिक गतिविधियों में कुछ समस्या हो सकती है। घर-परिवार और व्यवसाय के बीच उचित तालमेल बना रहेगा। यदि आपका व्यवसाय रचनात्मक क्षेत्र से जुड़ा हुआ है, तो आपको अपनी प्रतिभा दिखाने और खुद का नाम बनाने के अवसर मिलेंगे। किसी सरकारी योजना में निवेश करने का आपको मौका मिलेगा। वाणी द्वारा आप सबके मन को जीत सकेंगे।‌

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आप को काफी लाभ तथा सफलता मिलेगी। जीवनसाथी की सही सलाह से लाभ होगा। उनकी बातों पर ध्यान दें। राजकीय क्षेत्र से जुड़े जातकों के लिए दिन अच्छा है। सामाजिक गतिविधियों में काम करते समय नकारात्मक गतिविधियों वाले लोगों से दूर रहें। व्यापार में नई सफलता आपका इंतजार कर रही है। काम में सफलता मिलेगी और लंबे समय से चले आ रहे प्रोजेक्ट संपन्न होंगे। सगे-संबंधियों और मित्रों के साथ आपका समय आनंदपूर्वक बीतेगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

करियर के मामले में अच्छे और नए मौके आज आपको मिल सकते हैं। आपकी इच्छा पूर्ण हो सकती है। आज कोई नया उद्यम शुरू हो सकता है या किसी नए सौदे को अंतिम रूप दिया जा सकता है। उच्च शिक्षा प्राप्त कर छात्रों के लिए अच्छा बीतेगा। धन को भविष्य के लिए बचाकर चलें। आज आप संतोषजनक महसूस करेंगे और हर किसी के प्रति गर्मजोशी से पेश आएंगे। पिताजी से किसी निवेश संबंधी योजना पर बातचीत कर सकते हैं।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज घर पर ही आपके प्रिय आपके लिए कोई सरप्राइज प्लान कर सकते हैं। आर्थिक स्थिति में कुछ सुधार होने की संभावना है। बड़ा वित्तीय मुनाफा मिल सकता है। आज कार्यस्थल पर अत्यधिक सक्रियता और गतिशीलता रहेगी। आत्मविश्वास से लवरेज रहेंगे। माता से सम्बन्धों में सुधार होगा। मित्रों के साथ आप किसी यात्रा का आनंद लेंगे। जो लोग ससुराल पक्ष से धन उधार लेने की सोच रहे हैं, तो वह उन्हें आसानी से मिल जाएगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपको अधिकारियों से मदद मिलेगी। इच्छा न होते हुए भी थोड़ा बहुत खर्चा हो सकता है। आप अपने जीवन साथी के साथ टकराव का सामना कर सकते हैं। छात्रों के लिए यह एक अच्छा दिन साबित होगा। धार्मिक अनुष्ठानों के प्रति आपका झुकाव अधिक हो सकता है। लोगों की सलाह या बातों के कारण आपका कन्फ्यूजन बढ़ सकता है। आज आप अपनी भावनाओं पर थोड़ा नियंत्रण रखें, शांत रहें। योजनाओं को कार्यरूप देने का समय है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

सकारात्मक सोच के साथ काम के प्रति पूरी तरह से समर्पित रहेंगे। आर्थिक मोर्चे पर आज का दिन ठीक ठाक रहेगा। कोई बड़ा खर्चा हो सकता है। आपको बचत पर ध्यान देने की जरूरत है। इसके अलावा कर्ज और उधार लेने से बचें। कार्यक्षेत्र में चुनौतियों का सामना करने में सक्षम रहेंगे। आपका खुशनुमा व्यवहार घर में रौनक का माहौल बना देगा। कार्यक्षेत्र में अधिकारी आपके ऊपर कुछ जिम्मेदारियां बढ़ा सकते हैं, जिन्हें आप हंसते-हंसते पूरा करेंगे।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज बच्चे और परिवार के सदस्य आपका पूरा ध्यान आकर्षित करेंगे। अपने गुस्से को काबू में रखें। आप अपनी सुख-सुविधाओं पर खर्च कर सकते हैं। आप अपनी भूमि संबंधी समस्याओं का समाधान कर सकते हैं। अपने आप पर और अपने सहकर्मियों पर भी भरोसा करने का प्रयत्न करें। जिससे कामकाज के क्षेत्रों को बेहतर दिशा मिल सके। माताजी को कोई स्वास्थ्य समस्या परेशान कर सकती है, जिसके लिए आपको भागदौड़ करनी होगी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

अपने जीवनसाथी से कुछ शब्द या प्रशंसा सुनना आपकी खुशी को और बढ़ा देगा। व्यापार से जुड़े जातकों के लिए कुछ नई चुनौतियां खड़ी हो सकती है। आपको बहुत ही समझदारी से काम लेने की आवश्यकता है। पारिवारिक मोर्चे पर आज का दिन मिलाजुला रहेगा। सहकर्मी आपकी मदद के लिये तैयार रहेंगे। आर्थिक पक्ष पहले की अपेक्षा और भी ज्यादा मजबूत होगा। विद्यार्थियों को परीक्षा में सफलता प्राप्ति के लिए कठिन परिश्रम करना होगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आप अपने पुराने कर्ज को चुकाने में सफल होंगे। पदोन्नति होने की संभावना बन रही है। कानूनी या कोर्ट-कचहरी से जुड़े कार्यों में सावधानी बरतने की जरूरत है। सोशल मीडिया पर आज आप अपने विचारों को साझा कर सकते हैं। पिता का सहयोग प्राप्त होगा। संघर्ष समाप्त होगा। विवाद में पड़ने से बचें। आप समझदारी से निर्णय लेंगे। जीवनसाथी का सहयोग व सानिध्य मिलकर आपके काफी काम आसानी से बन जाएंगे।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

रचनात्मक काम में लगे लोगों के लिए यह सफलता से भरा दिन है, उन्हें शौहरत और पहचान भी मिलेगी। जीवनसाथी की ओर से आपको कोई खास तोहफा मिल सकता है। पैसों के मामले में आज का दिन आपके लिए सामान्य रहेगा। जहां तक बात आपके स्वास्थ्य की है तो आज आप काफी तरोताजा महसूस करेंगे। यह परिवार के सदस्यों के साथ भावनात्मक फासलों को दूर करने के लिए अच्छा समय है। स्वास्थ्य का पाया कमजोर रहेगा।

आपने Rashifal 16 July 2023 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 16 July 2023 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 16 July 2023 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button
?>