राशिफल

Rashifal 10 July: सावन के पहले सोमवार पर इन 4 राशियों पर शिवजी हो रहे प्रसन्न, बरसेगी असीम कृपा

हम आपको सोमवार 10 जुलाई का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 10 July 2023

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपकी कार्य और साहित्य में रुचि जागृत होगी। आपको अपनी प्रतिभा व योग्यता को साबित करने का अवसर मिलेगा। सरकारी नौकरी से जुड़े लोगों को प्रमोशन मिलने के संकेत हैं। आर्थिक संकट का सामना कर रहे हैं तो कुछ मामलों में राहत मिलेगी। आप परिवार के साथ अच्छा वक़्त बिताएंगे और उनके लिए खर्चा भी कर सकते हैं। जीवनसाथी के साथ बहुत अच्छा समय बीतेगा। सेहत अच्छी रहेगी।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

परिवार में कोई बड़ा आयोजन हो सकता है, जिसमें आप पर भी अतिरिक्त जिम्मेदारी आ सकती है। आप संतान के सुंदर भविष्य के लिए कुछ योजनाएं बनाएंगे, जिनके लिए जीवनसाथी से बातचीत अवश्य करें। विद्यार्थियों का पठन-पाठन में खूब मन लगेगा। पारिवारिक वातावरण अच्छा रहेगा, और वाणी पर संयम बरतने से वाद-विवाद की संभावना कम हो जाएगी। यदि आपसे पिछली कुछ गलतियां हुई थी, तो आपको उन्हे सुधारने का मौका मिलेगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज अपने सीनियर्स का सम्मान करें और ऐसी कोई भी बात न कहें जिनसे उन्हें ठेस पहुंचे। परिवार में सुख-शांति का माहौल रहेगा। आज आपको किसी भी तरह के वाद-विवाद में पड़ने से बचना चाहिए। पार्टनर आपको आर्थिक मदद कर सकता है। आप अपने सहपाठियों के साथ कहीं बाहर जाने की योजना बना सकते हैं। करियर में उन्नति के मामले में कुछ बाधाएं आ सकती हैं। आपकी कलात्मक क्षमता का विकास होगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

भाईयों के बीच प्रेम बढ़ेगा, फिर भी मध्याह्न के बाद आपकी चिंताओं में वृद्धि हो सकती है। उधार दिया हुआ पैसा आज तकाजा करने से वापस मिल सकता है सामाजिक व राजनीतिक गतिविधियों से थोड़ी दूरी बनाकर रखें। समय व्यर्थ होने के अलावा और कुछ प्राप्त नहीं होगा। अपनो के साथ पारिवारिक समस्याओं को साझा करने से सुकून महसूस होगा। इनकम टैक्स संबंधित कोई झंझट हो सकता है। रोमांस के अच्छे अवसर मिलने के योग हैं।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

कारोबार में आपके द्वारा लिए गए निर्णय लाभदायक होंगे। आप घर परिवार से जुड़ा कोई भी महत्वपूर्ण फैसला जल्दबाजी में न लें तो बेहतर होगा। कामकाज की बात करें तो नौकरीपेशा जातकों को दफ्तर में उच्च अधिकारियों का दिल जीतने का प्रयास करना होगा। लेन-देन और निवेश का हिसाब कर लें। नई जगह पैसा लगाने की प्लानिंग हो सकती है। आज पैसों से जुड़ी चिंता दूर होगी। आपके काम में सीनियर्स का पूरा-पूरा योगदान रहेगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

कर्मक्षेत्र में बाधा आ सकती है। प्रेम संबंधों में मजबूती आएगी। कार्यक्षेत्र में आर्थिक लाभ हो सकता है। व्यापारी वर्ग को नए अनुबंध प्राप्त होंगे। धन-लाभ की स्थिति बन रही है। वाणी को अनियंत्रित न होने दें। आज काम के मामले में कोई बड़ी चुनौती भी आपके सामने आ सकती है। छात्रों के लिए ये बेहद ज़रूरी समय साबित हो सकता है। पारिवारिक जीवन खुशनुमा रहेगा। कुछ सोचे हुए काम पूरे नहीं होने से आप दुखी हो सकते हैं।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

परिवार के बुजुर्गों का आशीर्वाद एवं स्नेह आपको मिलेगा। कुछ बड़े फैसले भी आप ले सकते हैं। अपने व्यवसाय में उल्लेखनीय लाभ मिलेगा। हालांकि, किसी डील के लिए आपको बहुत सारे अराजक काम करने होंगे। आपका संयुक्त जीवन आनंदमय होगा। आर्थिक लाभ आपकी प्रतीक्षा कर रहे हैं। आप सिरदर्द से पीड़ित हो सकते हैं। ऐसा काम के दबाव के चलते हो सकता है। आप कुछ के लिए लोकप्रियता हासिल करेंगे और रिलेक्स फील करेंगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आप थोड़ी फूर्ति और चिंता दिखाएं, तो मेहनत से भी सफलता मिल सकती है। आज करियर में उन्नति के मामले में कुछ बाधाएं आ सकती हैं। आज आपको किसी भी तरह के वाद-विवाद में पड़ने से बचना चाहिए। उलझे हुए मामलों को सुलझाना आपके लिए आसान हो सकता है‌। अधूरे कार्य संपन्न होंगे। कोई शुभ सूचना मन को प्रसन्न रखेगी। संतान का विवाह करना चाहते हैं, तो इस संबंध में कोई अच्छा प्रसंग बन सकता है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज दोस्तों के साथ समय बीतेगा। अपनी भावनाओं को प्रकट करने में जरा भी ना हिचकें। भवन सुख संभव है। जीवनसाथी की सेहत का ख्याल रखें। संतान की तरफ से संतुष्ट रहेंगे। अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें। कारोबार में लाभ के लिए कोई मित्र सहयोगी बन सकता है। धन के मामले में आज आपको निराशा हाथ लग सकती है। विपरीत लिंग के प्रति आकर्षण उत्‍पन्‍न हो सकता है। आपको कार्यक्षेत्र में अपने विरोधियों से सतर्क रहने की जरूरत है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपको अचानक बड़ी खुशखबरी मिलने के योग हैं। पूर्व के लंबित कार्य आज गति पकड़ेगे। यदि आपने कही लोन के लिए अप्लाई किया हुआ है तो वह पास हो जायेगा लेकिन पैसो को कही निवेश किया हुआ है तो वहां से समस्या उत्पन्न होगी। किसी महिला मित्र से सहयोग मिलने के कारण उन्नति के आसार बन रहे हैं। युवा शराब सिगरेट आदि नशा करने वाली चीजों से दूर रहें क्योंकि कोई भी दुर्व्यसन गलत रास्ते पर ही ले जाता है

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

कुंभ राशि वाले वाणी पर संयम रखें और अपने लक्ष्य के प्रति सचेत रहें। आप ख़ुद को नए रोमांचक हालात में पाएंगे जो आपको आर्थिक फ़ायदा पहुँचाएंगे। आपको बच्चों या ख़ुद से कम अनुभवी लोगों के साथ धैर्य से काम लेने की ज़रूरत है। धन का आगमन प्रचुर मात्रा में होगा जो कि आपको विस्तार के नए अवसर तलाशने में मदद करेगा। संतान के स्‍वास्‍थ्‍य के कारण विशेष चिंता रह सकती है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज स्त्री मित्रों की तरफ से आपको लाभ मिलेगा। समय से अपने काम को करना सीखें। दुर्घटना के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है। जीवनसाथी की चिंता रहेगी। शुभ समाचार मिल सकता है। जो लोग अब तक सिंगल हैं उनकी मुलाकात आज किसी खास से होने की संभावना है। खर्च भी बढ़ सकता है। कुल मिलाकर आज का दिन आपके लिए मिलाजुला है। वकील किसी केस जीतने में सफल रहेंगे। आपका स्वास्थ्य फिट रहेगा।

आपने Rashifal 10 July 2023 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 10 July 2023 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 10 July 2023 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button