राशिफल

Rashifal 1 July: आज शनिदेव की कृपा से 6 राशियों को मिलेगा सबसे ज़्यादा फायदा, पढ़ें राशिफल

हम आपको शनिवार 1 जुलाई का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 1 July 2023

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

मेष राशि वालों को प्रेम में सफलता मिलने के योग हैं। आपके लिए आर्थिक दृष्टिकोण से दिन उत्तम रहने वाला है। धार्मिक कार्यों में आप बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे। पुराने दोस्तों से नए काम या उनके साथ वक्त बिताने का मौका मिल सकता है, कुछ पुरानी यादें ताजा हो सकती है। किसी रिश्तेदार के कारण तनाव मिल सकता है। घर के किसी सदस्य के साथ आपके वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। बेहतर होगा आप अपना पक्ष शांति और समझदारी से रखें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

बिजनेस में परिवार की सहायता से सफलता मिल सकती है। अपने कामों को योजना बनाकर करें। जिससे समाचार को प्राप्त करने के लिए आप काफी समय से प्रयास रखे थे आज उस में सफल होंगे। कुछ लोग नए कारोबार की भी शुरुआत कर सकते हैं। आपको नए मौके मिल सकते हैं और आने वाले समय में आप प्रगति करने में सफल हो सकते हैं। अनुभवी लोगों की सलाह और मार्गदर्शन पर अमल करने से आपको कोई रास्ता सूझ सकता है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आप बिजनेस के लिये नये लोगों से मिलने और बात करने में सफल हो सकते हैं। कामकाज में वृद्धि के आसार हैं। आर्थिक स्थिति में सुधार की आशंका है। करियर से जुड़ी समस्या दूर होगी। किसी मांगलिक कार्य में शिरकत करेंगे। मन में प्रसन्नता बनी रहेगी। आज आपको लव पार्टनर की सलाह से धन लाभ हो सकता है। वाहन चलाते समय लापरवाही न बरतें। आर्थिक मामलों में जोखिम न उठाएं। निजी जीवन में स्थितियां प्रतिकूल नजर आ रही है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आप अपने प्रिय को आज निराश न करें अन्यथा बाद में पछताना पड़ सकता है। कार्यक्षेत्र में चल रही परेशानियां खत्म होंगी सभी काम सुचारू रूप से चलने लगेंगे। सहकर्मियों का सहयोग प्राप्त होगा। व्यापारी वर्ग को नई ऊंचाइयां प्राप्त होगी धन लाभ के योग बन रहे हैं। शुभ चिंतकों के साथ ज्यादातर समय बीतेगा। आज आप अपनी नयी सोच से अपने कार्यक्षेत्र में बहुत ही उन्नति हासिल करेंगे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपको किस्मत का साथ मिलेगा। आप जुबान पर काबू रखें वरना अपने प्रियजनों को ठेस पहुंचा बैठेंगे। यदि आपको कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेना पड़े, तो बहुत ही सावधानी से लें, नहीं तो बाद में आपको उसके लिए पछताना पड़ सकता है। अच्छे लोगों की संगति से फायदा हो सकता है। जल्द ही आपको शुभ समाचार की प्राप्ति होने लगेगी। विश्लेषण और आलोचनाओं वाली बेकार की बातचीत में शामिल न हों।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज संतान से कोई अच्छी खबर मिलने के योग हैं। आपका काम आसानी से और सामान्य गति से आगे बढ़ेगा। आप धार्मिक आयोजनों पर अधिक खर्च करेंगे। आप चीजों को व्यवस्थित करने में ज्यादा समय बर्बाद न करें। इतना समय अन्य जरूरी कामों में लगाएं। आप अपनी काबिलियत के बदौलत सब कुछ करने का प्रयास कर सकते हैं। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। माता जी आपसे नाराज हो सकती है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

यदि आप बैंक ऋण के लिए प्रयासरत हैं तो आपको सफलता मिलेगी। आज आर्थिक मामलों में आपको संयम बरतना चाहिए और कोई भी नया वादा करने से पहले दो बार सोचना चाहिए। छात्रों को पढ़ाई में मेहनत करनी पड़ेगी। अगर आप विशेषज्ञ की सलाह के बिना निवेश करेंगे, तो नुकसान मुमकिन है। मनोरंजन के कार्यों में धन खर्च हो सकता है। लव पार्टनर को कुछ उपहार अवश्य देंगे। कार्यक्षेत्र में गतिविधियां बढ़ाने के साथ उसकी गुणवत्ता पर भी ध्यान दें।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आपकी कबिलियत के चलते कुछ नया काम करने को मिल सकता है। अपने जीवनसाथी के साथ बात करते हुए उसके अच्छे व बुरे पहलुओं के बारे में एक बार सोच ले क्योंकि आपकी कही कोई बात उन्हें चुभ सकती है। ऐसे में रिश्तो में दूरियां बढ़ जाएगी और आप उसे समझ नही पाएंगे। व्यापारिक एवं व्यावसायिक सन्दर्भ में विरोधी प्रतिष्ठा बिगाड़ने की चेष्टा कर सकते हैं। सावधान रहना होगा। स्वास्थ्य के लिहाज से आज अलर्ट रहने की जरूरत है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज के दिन रोमांस में बाधा आ सकती है, क्योंकि आपके प्रिय का मूड ज़्यादा अच्छा नहीं है। परिवार में बहनों से सहयोग प्राप्त होगा, बहनों के सहयोग से रुकावटें दूर होंगी तथा फंसे हुए काम आगे बढ़ेंगे। व्यय वृद्धि से तनाव रहेगा। अकारण झंझटों से दूर रहें। चोट व दुर्घटनादि से हानि संभव है। आज आप कुछ नई योजना बना सकते है। आमदनी में बढ़ोतरी हो सकती है। अपनी भावनाओं पर काबू रखने की कोशिश करें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आप खुद के काम पूरा करने में सफल हो सकते हैं। भाई-बहन को आपसे आर्थिक मदद की उम्मीद रहेगी, उनकी हर संभव सहायता करने का प्रयास करें। किसी खास व्यक्ति से आपको सहयोग मिल सकता है। प्रेम और संतान की स्थिति बहुत अच्‍छी है। आपको अध्ययन के प्रति अपने दृष्टिकोण में अधिक ध्यान केंद्रित करना होगा। आपके निर्णय लेने की क्षमता अच्छी रहेगा। आपको व्यवसायिक लाभ मिलेगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

इस राशि के लेखक और मीडियाकर्मी आज बड़ी ख्याति प्राप्त कर सकते हैं। जल्दबाजी नुकसान का कारण बनेगी। संभावना है कि आपके और आपके जीवनसाथी के बीच तनाव और बढ़ सकता है। इससे बचाव न करने की स्थिति में इसके दूरगामी परिणाम अच्छे नहीं होंगे। बाहरी सहयोग से कार्यसिद्धि होगी। अज्ञात भय से चिंता रहेगी। भूमि, भवन, वाहन की खरीदारी संभव है। स्‍वास्‍थ्‍य मध्‍यम है। खुद को मानसिक तौर पर तैयार रखें।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपको अपनी जुबान पर नियन्त्रण रखना होगा। अपने घर के बड़े-बुजुर्गों की सेहत का ध्यान दें और समय से दवाइयां दें। लवमेट्स को आज घूमने जाने का मौका मिल पायेगा। आर्थिक रूप से समय शुभ है और आगे भी मौद्रिक लाभ का संकेत है, किंतु खर्च भी बढ़ जाएगा। बुद्धि कौशल से किया गया कार्य संपन्न होगा, जबकि पारिवारिक समस्याएं रहेंगी। ऑफिशियल कार्यों को लेकर अपना समय किसी सूरत में व्यर्थ न गंवाएं।

आपने Rashifal 1 July 2023 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 1 July 2023 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 1 July 2023 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button
?>