राशिफल

Rashifal 22 June: आज इन 5 राशियों की किस्मत देगी धोखा, परिश्रम के बावजूद कम सफलता मिलेगी

हम आपको गुरुवार 22 जून का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 22 June 2023

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आप प्यार के मामले ग़लत समझे जा सकते हैं। सामाजिक कार्य करने की प्रेरणा प्राप्त होगी। आप अपने सीनियर और सहकर्मियों का ध्यान समान रूप से आकर्षित कर पाएंगे। आज रुका हुआ धन वापस मिल सकता है इसलिए प्रयास करना चाहिए। धन का निवेश के लिए भी दिन बेहतर है। आज पुरानी गलतियों के कारण परेशानी उठानी पड़ सकती है। किसी की बात अपने दिल पर न लें। पहले की गई मेहनत का फल अब मिलेगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आप धर्म या समाज से जुड़ा कोई कार्य कर सकते है। बेकार की यात्राओं से बचें और घर परिवार का खयाल रखें। विद्यार्थियों को भी आज किसी प्रतियोगिता में भाग लेने का मौका मिलेगा। ऐसे लोगों से हाथ मिलाएँ जो रचनात्मक हैं और जिनकी सोच आपसे मिलती हैं। खर्च की अधिकता के कारण आपका मन परेशान रहेगा, लेकिन आपके प्रेम एवं व्यापार की स्थिति अच्छी रहेगी। ऑफिस के पेंडिंग कार्यों को आज समय से पूरा कर लेंगे।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आस्था और आत्मविश्वास से सभी क्षेत्रों में उम्मीद से अच्छा करेंगे। प्रेम संबंध में आपको काफी व्यावहारिक रहना होगा और संयम से चलना होगा नहीं तो रिश्तों में तनाव उत्पन्न हो सकता है। आपके लिए सलाह है कि आज वाणी संयमित रखें। नौकरी कर रहे है तो आपके पद में उन्नति का योग बन रहा है। पति-पत्नी के बीच अच्छे संबंध स्थापित होंगे। सरकारी नौकरी में पदोन्नति के योग हैं। कार्यक्षेत्र में आप पूरी ताकत से काम निपटाएंगे।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज धन का निवेश कहीं भी बहुत ही ज्यादा सोच समझकर करें। जीवन में चल रहे तनाव का असर काम पर नजर आ रहा है। काम से संबंधित बातों पर ध्यान देने की आवश्यकता होगी। कार्यक्षेत्र में विशेष रुप से महिला सहकर्मियों का अच्छा सहयोग प्राप्त होगा और वे आप को आगे बढ़ाने में अपनी ओर से योगदान करेंगी। आप अपनी कार्यशैली में कुछ नया करने की कोशिश कर सकते हैं। आज आपका सामाजिक जीवन अच्छा रहेगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

बहुत पहले आपने जो निवेश कर रखा था उसका आज बढ़िया लाभ मिलने वाला है। नौकरीपेशा जातकों को कोई विशेष सफलता मिल सकती है। गुस्से को अपने ऊपर पर हावी ना होने दें, संयम और संतुलित व्यवहार से परिस्थितियों को अपने पक्ष में बनाए रख सकते हैं। खेल प्रेमियों को अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर मिलेगा। मन में उत्साह तथा विचारों की स्थिरता के कारण सभी कार्य अच्छी तरह से कर सकेंगे।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

प्रेम संबंध मजबूत होंगे। जोड़ो से सम्बंधित रोगों से जूझ रहें जातकों को अत्यधिक ध्यान रखने की आवश्यकता हैं। जिन बातों में प्रगति नजर नहीं आ रही है, उन्हें पीछे छोड़ कर जो बातें महत्वपूर्ण है, केवल उन पर ध्यान दें। आध्यात्मिक रूप से आप बदलते हुए नजर आ रहे हैं, इस कारण आपके व्यक्तित्व में भी बड़ा बदलाव नजर आएगा। विद्यार्थियों के लिए आज का दिन अच्छा है। रुके हुए काम गति पकड़ेंगे। अपनी वाणी पर संयम रखने की जरुरत है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज कहीं से शुभ समाचार प्राप्त होगा। बीते वक्त में किए गए कुछ फैसलों से आपको अब लाभ प्राप्त होगा। महत्वपूर्ण मामलों में जीवनसाथी की सलाह बड़े काम आ सकती है, इसे अनदेखा न करें। धार्मिक कार्यों में रूचि बढ़ेगी। संतान पर ध्यान देंगे। रुके हुए कार्य पूर्ण होंगे। मानसिक परमानन्द की अनुभूति होगी। मान सम्मान की प्राप्ति होगी। प्यार और रोमांस के लिए आज का दिन अच्छा नहीं रहेगा। आपके मित्र आपसे किसी जरूरी काम के लिए मदद मांग सकते हैं।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आपके पारिवारिक जीवन में तनाव और अप्रियता बढ़ सकती है। पारिवारिक रिश्तों में आई गांठो को सुलझाने पर ध्यान दें। आपके द्वारा प्राप्त हो रहे मार्गदर्शन की वजह से अन्य लोगों के जीवन में सकारात्मक बदलाव होता हुआ नजर आएगा। जीवन के कुछ महत्वपूर्ण विषयों में शीघ्र निर्णय लेने से बचें। सफलता के पीछे घरवालों का भी विशेष योगदान रहेगा। फिर भी आज स्वार्थ की मनोवृत्ति अधिक रहने से किसी का अहसान नहीं मानेंगे।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपके बच्चों की उपलब्धि आपको खुशी देगी। परिवारजनों के साथ दिन आनंदपूर्वक व्यतीत होगा। जीवनसाथी के साथ चली आ रही अनबन दूर होगी। आप लोग मिलकर भविष्य की रणनीति बनाने को लेकर गंभीर दिखाई देंगे। धन की कमी के कारण महत्वपूर्ण कार्य प्रभावित हो सकते हैं। आज किसी नए काम का जोखिम न लें। आपको धन लाभ के मौके मिलेंगे। किसी विशिष्ट व्यक्ति के मार्गदर्शन से कार्य क्षेत्र पर लाभ के अनुबंध मिलेंगे।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

मकर राशि के व्यावसायिक लोग अपने व्यवसाय में एक अच्छी दौड़ का अनुभव कर सकते हैं। आप परिवार के सदस्यों के साथ किसी धार्मिक आयोजन में सम्मिलित होंगे। कार्यक्षेत्र से संबंधित आप पास व दूर की यात्रा पर जा सकते हैं,जो आपके लिए लाभदायक रहेगी। किसी खास काम में माता-पिता से परामर्श लेना फायदेमंद रहेगा। आज आपके खान-पान में नियंत्रण की आवश्यकता है। आपके अधिकांश कार्य सरलता से बनते चले जाएंगे।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज दिन का पहला भाग थोड़ा उतार-चढ़ाव वाला रहेगा। आज अपेक्षाकृत कार्यों में विलंब होगा। लेन-देन में जल्दबाजी न करें। अपेक्षित सफलता नहीं मिलने से मन में व्यग्रता रहेगी। यदि आप किसी नए वाहन की खरीदारी करने की सोच रहे थे, तो आपकी वह इच्छा पूरी होगी। आपको दैनिक आवश्यकताओं की खरीदारी पर भी कुछ धन व्यय करेंगे। नराकात्मक विचारों से दूर रहें, अन्यथा बड़ा नुकसान होने की संभावना रहेगी।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज किसी अनजान व्यक्ति के बहकावे में न आएं। लेन-देन के कुछ मामलों में आप कंजूसी भी करेंगे। आपको किसी नए कार्य को भाग्य पर भरोसा रख कर आत्मविश्वास के साथ करना होगा, तभी आप उसमें सफलता हासिल कर सकेंगे। आपको नौकरी या काम-काज से जुड़े कई नए विकल्प मिल सकते हैं। जल्दबाज़ी में निर्णय लेने से आपको बचना चाहिए। अध्यात्म और मेडीटेशन की ओर रुझान बढ़ेगा। लेन-देन करते समय सावधानी रखें।

आपने Rashifal 22 June 2023 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 22 June 2023 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 22 June 2023 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button
?>