राशिफल

Rashifal 21 June: गणेश जी के आशीर्वाद से 4 राशियों की बड़ी मुश्किल होगी हल, सेहत अच्छी रहेगी

हम आपको बुधवार 21 जून का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 21 June 2023

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज ऑफिस के कार्यों में प्रतिकूल परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है। पारिवारिक जिम्मेदारियों में लापरवाही ठीक नहीं है। मौज मस्ती में विद्यार्थी अपना कीमती समय खो सकते हैं, सतर्क रहें। कार्य क्षेत्र में उच्च अधिकारियों का सहयोग मिल सकता है। कार्यक्षेत्र में आपकी स्थितियां पहले के मुकाबले और भी अच्छी होंगी। निवेश कर सकते हैं। समय की अनुकूलता का लाभ उठाएं। व्यस्तता के कारण स्वास्थ्य बिगड़ सकता है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज नौकरी और कारोबार आपके सफलता की चाबी बनेगी। सेहत की बात करें तो आज अकारण ही इसमें गिरावट की आशंका है। भारी थकान और कमजोरी महसूस करेंगे, पर इससे घबराने की जरूरत नहीं है। लक्ष्य को पूरा करने के लिए आपको अपने प्रयासों में और वृद्धि करनी होगी। प्रमोशन मिलने की संभावना भी बन रही है। कार्यभार अधिक रहने से थकान हो सकती है। किसी मित्र का सहयोग प्राप्त होगा। यात्रा सुखद रहेगी।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

जीविका के क्षेत्र में प्रगति होगी। स्वच्छता के प्रति सहयोग की प्राप्ति होगी। यदि आपका कोई संपत्ति संबंधित विवाद कानून में चल रहा है,तो उसमें आपको कोर्ट कचहरी के चक्कर काटने पड़ सकते हैं। जो लोग व्यापार के क्षेत्र में हैं, उन्हें अपने रुके हुए कार्य बनते नजर आएंगे। आज ऊंचे स्थान पर कार्य करते समय अलर्ट रहें। अपने आने वाले जीवन की राह और लक्ष्य का निर्धारण करें। परिवार के छोटे सदस्यों के स्वास्थ्‍य व अध्ययन संबंधी चिंता रहेगी।

Ganesh ji

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज भविष्य के लिए वित्तीय योजना बनाने के लिए अच्छा दिन है। खर्चों पर नियंत्रण रखें और जोखिम भरें उपक्रमों से बचें। व्यावसायिक दृष्टि से सकारात्मक विकास की संभावना है। जो लोग नौकरी बदलना चाहते हैं या नई नौकरी ढूंढ रहे हैं, उनके लिए समय अच्छा है। स्वास्थ्य के मामलों में अतिरिक्त सावधानी बरतें। खाने-पीने की चीजों की पर्याप्त जांच करें। पारिवारिक चिंता बनी रहेगी। आपको अपने प्रेम एवं संतान का साथ मिलेगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज कामकाज में कोई भारी ग़लती हो सकती है। आज अफसरों से वैचारिक मतभेद बढ़ेंगे। किसी रचनात्मक काम को करने से आपको फायदा होगा। आज के दिन वाहन चलाते समय लापरवाही ना करें। छात्रों को सफलता के कई मौके मिल सकते हैं। सेहत के मामले में सब बढ़िया रहेगा। आज आपने जो नई जानकारी हासिल की है, वह आपको अपने प्रतिस्पर्धियों पर बढ़त दिलाएगी। किसी से भी कठोर भाषा का प्रयोग ना करें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

घरेलू मोर्चें पर रुकी हुई परियोजनाएं गति और निकटता को पूरा करेंगी। गृह नवीनीकरण पर व्यय संभव है। काम का बोझ रहेगा व समय पर कार्य पूरा करने की चुनौती रहेंगी जिसके चलते वरिष्ठ अधिकारियों के कोप का भाजन बनना पड़ सकता है। वाणी पर संयम रखें बेवजह किसी विवाद में न पड़े। वाहन के रखरखाव पर खर्च अधिक होंगे। नौकरों और सहकर्मियों से परेशानी होने की संभावना को खारिज नहीं किया जा सकता है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज मान सम्मान में वृद्धि हो सकती है। आज शरीर को पर्याप्त आराम देने की आवश्यकता है। घर में धन व कीमती सामान को लेकर अतिरिक्त सावधानी बरतने की जरूरत है। छात्रों को विशेषज्ञ शिक्षकों से अच्छी मदद मिलेगी। जोखिमपूर्ण निवेश में भी लाभ होगा। दांपत्य और प्रेम संबंधों में किसी प्रकार की बहस में पड़ने से बचें। संयम से काम लें। सरकारी नौकरी से जुड़े लोगों का मनपसंद जगह पर स्थानांतरण हो सकता है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

परिजनों से शुभ समाचार प्राप्त होंगे। व्यावसायिक रूप से चीजें सुचारू रहेंगी और आपको अच्छी प्रगति प्राप्त होगी। आज घर-परिवार में दिन अच्छा व्यतीत होगा और पारिवारिक सदस्यों से प्यार और समझदारी देखने को मिलेगी। किसी रिसर्च प्रोजेक्ट पर काम शुरू कर सकते हैं। आपकी आमदनी बढ़ेगी और आपको आर्थिक लाभ प्राप्त करने के नए रास्ते भी मिलेंगे। छात्रों के लिए यह दिन अच्छा है। मित्रों के साथ समय बीत सकता है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज परिवार में आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी। परिवार में मांगलिक कार्य हो सकते हैं। आपको किसी के साथ खाली बैठकर समय व्यतीत करने से अच्छा है कि आप अपने कार्यक्षेत्र में चल रही योजनाओं पर ध्यान लगाएं। कार्यक्षेत्र में आप अपने अच्छे व्यवहार से माहौल को सामान्य बनाने में कामयाब रहेंगे। किसी बड़े काम की जिम्मेदारी मिल सकती है। जिसे आप बखूबी निभाएंगे। पैसों से जुड़ा फैसला सोच समझकर लें। भावनाओं में बहकर कोई निर्णय ना लें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज के दिन खर्च की अधिकता से आपका मन परेशान रहेगा। बुजुर्गों के आशीर्वाद से सभी कार्य सफल होंगे। आज आपके नकारात्मक विचार आपके रिश्ते पर बुरा असर डाल सकते हैं। मित्रों की मदद से धन की आपूर्ति को पूरा करने में सफल होंगे। अगर आप इस समय प्रॉपर्टी खरीदने की योजना बना रहे हैं तो अधिक सावधानी बरतें। सेहत कमजोर रहेगी। आपका बीमार स्वास्थ्य आपके महत्वपूर्ण कार्यों में रूकावट डाल सकता हैं।

shiv ji ganesh

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

सामाजिक रूतबा मिल सकता है। मित्रों से सहयोग मिल सकता है। बौद्धिक कार्य या साहित्य लेखन जैसी प्रवृत्तियों के लिए समय अनुकूल है। कार्यक्षेत्र में आपको पिछली की हुई गलती के लिए डांट खानी पड़ सकती है। विद्यार्थी आज इधर-उधर घूम कर ही समय व्यतीत कर देंगे,लेकिन उन्हें अपने कमजोर विषयों पर अत्यधिक मेहनत करनी होगी। आपको अपने वरिष्ठों से लाभ होगा और पेशेवर रूप से आपकी स्थिति अधिक स्थिर हो सकती है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज यदि घर-परिवार या पड़ोस में कोई कठिन परिस्थिति बने तो सकारात्मक रहें। दाम्पत्य जीवन में सुख मिलेगा। आप अपनी बुद्धिमता और चतुराई का परिचय देते हुए अपने कार्यों को समझदारी और आसानी से पूरा करेंगे। कुछ ऑनलाइन काम करने की योजना बनाएंगे। सहयोगियों का विश्वास प्राप्त कर आप आने वाले दिनों में शुभ प्रगति कर पाएंगे। मानसिक तनाव के कारण स्वास्थ्य अस्थिर रह सकता है। ज्यादा ‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌ चिंता ना करें।

आपने Rashifal 21 June 2023 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 21 June 2023 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 21 June 2023 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button
?>