राशिफल

Rashifal 12 June: इन 5 राशियों के लिए भाग्यशाली रहेगा यह दिन, आर्थिक लाभ उम्मीद से बढ़कर होगा

हम आपको सोमवार 12 जून का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 12 June 2023

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज कार्यस्थल पर किसी बात को लेकर झगड़ा हो सकता है। बोलने पर सयंम बरतें। लेन-देन में जल्दबाजी न करें। घुटनों में दर्द की शिकायत रह सकती है जिस कारण आप काम में भी ज्यादा रुचि नहीं ले पाएंगे। आज अपने शानदार विचारों से दूसरों को अपनी ओर आकर्षित करने में कामयाब हो सकते हैं। समय के अनुसार अपने इस व्यवहार में भी लचीलापन लाना जरूरी है। व्यस्तता के चलते थकान हो सकती है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

वृषभ राशि वाले उत्साह व प्रसन्नता से कार्य कर पाएंगे। नकारात्मक भावनाओं को महत्व न दें। समय का अपव्यय होगा। दूर से दु:खद समाचार प्राप्त हो सकता है। विवाद से क्लेश होगा। काम में मन नहीं लगेगा। शिक्षा के मामले में छात्रों के लिए अच्छा है। गृहस्थ जीवन शांतिपूर्ण बना रहेगा। स्वभाव मे चिड़चिड़ापन और जिद्दीपन आपकी सेहत को प्रभावित करेगा। सामाजिक गतिविधियों में आपका विशेष योगदान रहेगा। मान सम्मान भी बढ़ेगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज कुछ अवसर ऐसे होंगे जब आप बहुत भावुक हो जाएंगे। आर्थिक लाभ हो सकता है। माता के आशीर्वाद से लाभ मिलेगा। धार्मिक यात्रा कर सकते हैं। यात्रा लाभप्रद रहेगी। प्रेम और संतान की स्थिति दिनों-दिन निखरती जा रही है। व्‍यापारिक दृष्टिकोण से शुभ समय है। वाणी में कठोरता का प्रभाव रहेगा। बातचीत में सन्तुलित रहें। क्रोध के अतिरेक से बचें। क्रोध में किसी अपने को अपशब्द न बोले। किसी परोपकार का कार्य आप के द्वारा होगा।

Shiv ji

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

व्यापार में उचित आयोजन के द्वारा व्यापार- वृद्धि कर सकेंगे। क्रोधित और झटपट निर्णय लेने से बचें, चोट लग सकती है। व्यापार के नए अवसर मिलेंगे। रोग और शत्रु परास्त होंगे और नए प्रकार के कार्यों में लाभ होगा। अपनी गलतियों को ईमानदारी से स्वीकार करें। आपकी मेहनत और लग्न को देखते हुए बॉस सार्वजनिक सराहना कर सकते हैं। अच्छे कार्य के अवसर मिलेंगे। भूमि और वाहन खरीदने की संभावनाएँ। स्‍वास्‍थ्‍य मध्‍यम है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपको संतान के प्रति कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। आपको अपने प्रेम एवं संतान का साथ मिलेगा। व्यापार के लिए शुभ समय रहेगा। आपका रुका हुआ कार्य चल पड़ेगा। क्रोध और अभिमान से खुद को बहुत दूर रखें। खर्चों में इजाफा होगा। बिना समझे-बूझे किसी कानूनी दस्तावेज पर हस्ताक्षर ना करें। आज का दिन आपको किस्मत का पूरा पूरा साथ प्राप्त होगा। आर्थिक लाभ उम्मीद से बढ़कर होगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

जो लोग राजनीति में हैं उनके लिए समय सामान्य से बेहतर रहने वाला है। आज के दिन आपका स्वास्थ्य मध्यम रहेगा। आज के दिन खुद पर मानसिक अवसाद ना बढने दें। परिस्थितियां प्रतिकूल हैं। सोच-समझकर आगे बढ़ें। कोई रिस्‍क न लें। नौकरी से संबंधित शुभ समाचार प्राप्त होंगे। आप अपने शत्रुओं के कारण लाभ कमा सकते हैं। कार्यक्षेत्र में प्रगति के मार्ग प्रशस्त होंगे।व्यवसायिक क्षेत्र में आर्थिक योजना फलीभूत होंगी।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

व्यवसाय में साझेदार से मन मुटाव हो सकता हैं। निजी हो या पेशेवर जीवन आपको कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। वित्तीय लाभ प्राप्त होगा। शेयर मार्केट, लॉटरी से जुड़ें लोगों के लिए आज का दिन बेहतर साबित होगा। आज आपको उन सभी सवालों के जवाब मिल जाएंगे जो आप चाहते हैं। स्वास्थ्य सम्बन्धी समस्या से आपको आराम मिलेगी। विद्यार्थी कुछ नया सीखने के लिए मन ही मन उत्सुक रहेंगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज का दिन कुछ चुनौतीपूर्ण रहने के आसार है। आप किसी पर भी आप बहुत जल्दी विश्वास कर लेते है जो कि गलत है। कामकाज के सिलसिले में छोटी मोटी यात्राएं लाभप्रद रहेंगी। घर परिवार का माहौल शांतिपूर्ण रहेगा। अविवाहितों को शादी के प्रस्ताव मिल सकते हैं। अपना दृष्टिकोण और दृष्टिकोण सकारात्मक रखें। कोशिशें कामयाब रहेंगी। बहुत समय बाद कोई शुभ समाचार मिलने से मन में अत्यधिक प्रसन्नता रहेगी।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज भाग्य का पूरा समर्थन मिलेगा, जो लंबित कार्यों को हल करने में मददगार साबित होगा। किसी दोस्त की वजह से आपको जॉब मिलने में आसानी होगी। राजनीति से जुड़े लोगों के मान सम्मान में वृद्धि होगी। लवमेट में हो रही नोक झोंक आज ख़त्म होंगी, रिश्ते में मिठास बढ़ेगी। जीवनसाथी से समर्थन प्राप्त होगा और एक-दूसरे की घरेलू जिम्मेदारियों को पूरा करने में मदद मिलेगी। भूमि भवन पर निवेश कर सकते हैं।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

शासन सत्ता से सहयोग लेने में सफल होंगे। आपको दांपत्य जीवन में कोई बड़ी खुशखबरी मिलेगी, जिससे घर में ख़ुशी का माहौल बना रहेगा। व्यावसायिक योजना फलीभूत होगी। स्टोन के रोगी परेशान हो सकते हैं, यदि आप ऑपरेशन कराने का विचार कर रहे हैं तो डॉक्टर की सलाह पर आगे बढ़े। समाज में यश, मान और सम्मान में बढ़ोतरी होगी। लोगों के प्रति आपके मन में दया के भाव उत्पन्न होंगे। अपने कामों पर भी ध्यान दे पाएंगे।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपका दिन खुशनुमा रहने वाला है। मेहनत के अनुपात में अगर कम फल मिले तो निराश मत हों। युवाओं के लिए दिन कंपटीशन से भरा रहने वाला है, सजग रहते हुए इसमें पास होना है। व्यवसायियों के लिए दिन अच्छा है, क्योंकि उन्हें अचानक बड़ा फ़ायदा हो सकता है। अगर आप नौकरी करते हैं तो दफ्तर में कुछ ईर्ष्यालु सहकर्मी आपके कार्य में बाधा डालने का प्रयास कर सकते हैं। काफी संभलकर रहना होगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज किसी अन्य दुराचारी व्यक्ति की वजह से आपके घर परिवार में विवाद उत्पन्न हो सकता है। कामकाज को लेकर भाग्य का साथ मिलेगा तो वहीं जिन भी कार्यों को हाथ को करने की ठान लेंगे वहां जल्द पूर्ण हो जाएंगे। खुदरा व्यापारी और दवा से संबंधित कार्य करने वालों को अच्छा मुनाफा हाथ लगेंगे। आपका कोई जरूरी काम आज बड़ी ही आसानी से और समय पर पूरा होगा, जिससे आप काफी खुश रहेंगे। विद्यार्थियों के लिए समय अच्छा है।

आपने Rashifal 12 June 2023 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 12 June 2023 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 12 June 2023 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button
?>