राशिफल

Rashifal 8 June: आज 8 राशियो पर मंडरा रहा कंगाल होने का संकट, रिस्की कार्यों में पैसा न लगाएं

हम आपको गुरुवार 8 जून का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 8 June 2023

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज का दिन आपके लिये सुनहरे पल लेकर आयेगा। सितारों की तरह चमकते दिख रहे हैं। स्‍वास्‍थ्‍य की स्थिति बहुत अच्‍छी है। प्रेम और संतान मध्‍यम है। व्‍यापारिक दृष्टिकोण से अति शुभ समय है। आपको अपनी रचनात्मकता से बहुत लाभ होगा। लेकिन अपने नियमित कामकाज से इस रचनात्मकता को अलग रखें। आज आपकी भेंट अपने किसी पुराने मित्र से हो सकती है जो पुरानी यादों को ताजा कर देगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

शत्रुओं की दमनकारी ताकतों पर विजय प्राप्त होगी। प्रेम-प्रसंग में अनुकूलता रहेगी। शारीरिक कष्ट संभव है। अज्ञात भय रहेगा। लेन-देन में सावधानी रखें। आप भावुक भी हो सकते हैं। बिजनेस में नए सौदे होंगे। इस समय अनुकूलता के कारण आपको अपनी कड़ी मेहनत और लगन का फल मिलेगा। विदेश में कोई नया व्यवसाय खोलने का अवसर मिलेगा। साहित्य जगत के लिए साहित्य जगत से आमदनी का जरिया मिलेगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आप परिवार के किसी विवाद में सीधे ना पड़ें। बनते कामों में बाधा संभव है। चिंता तथा तनाव रहेंगे। आपके प्रेम एवं संतान की स्थिति मध्यम रहेगी। आज के दिन ननिहाल पक्ष की अनदेखी ना करें। आपके वित्त के संदर्भ में एक लाभकारी दिन सबसे आगे है। आपको अपने खर्चें को नियंत्रण में रखना चाहिए। जीवनसाथी का सहयोग व सानिध्य पाकर आप अपनी संतान के भविष्य में आ रही समस्याओं का समाधान खोजेंगे।

laxmi maa ganesh

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज कार्यस्थल पर मान-सम्मान बढ़ेगा। आज के दिन आप सितारों की तरह चमकेंगे। आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। आपके व्यापार में शुभता बनी रहेगी। आज कोई भी कार्य करने से पहले अपने से बड़ों की राय जरूर लेनी चाहिए। भविष्य के बारे मे सोच विचार करना अच्छा रहेगा। मशहूर लोगों से मेलजोल आपको नई योजनाएँ और आइडिया सुझाएगा। शुभ समाचार मिल सकता है। नए व्यापार में लाभ होगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आप स्वयं को बड़ी ऊर्जा और उत्साह से भरा पाएंगे। आज आपको प्रत्येक कार्यों में सफलता मिलेगी। आर्थिक सुख में वृद्धि होगी। जॉब में नवीन अवसरों की प्राप्ति होगी। आपकी जो समस्याएं चल रही थी जिन कठिनाइयों से आप जूझ रहे थे उनमें कमी आएगी और आपका अच्छा समय शुरु होगा। सन्तान के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रहेंगे। परिवार का साथ मिलेगा। आस्था, अध्यात्म और संस्कारों को बल मिलेगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

अपने कार्यों की सूची बना कर पहले से ही प्लानिंग कर लें। सॉफ्टवेयर कंपनी में जॉब करने वालों के लिए आज का दिन अच्छा है। व्यापारिक शत्रु आपके विरुद्ध सक्रिय हो सकते हैं इसलिए उनसे सजग रहने की जरूरत है। आप अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ आनंद ले सकते हैं। कोई बड़ा कदम उठाने से पहले विशेषज्ञ की सलाह लेना ना भूलें। सेहत के मामले में आज आप ताजगी व प्रसन्नता का अनुभव करेंगे।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

सभी लंबित कार्यों को पूरा करने के लिए यह एक अच्छा दिन है। होटल और रेस्टोरेंट वालों के लिए समय उपयुक्त है। युवा वर्ग किसी पर भी आंख मूंदकर भरोसा न करें, भरोसा करने के पहले एक बार विचार अवश्य कर लें। अचानक धन हानि के भी योग हैं। कोई ऑफर छिपे ढंग से सामने आ सकता है। यदि आप अस्थमा के मरीज हैं तो अचानक आपकी सेहत में गिरावट आने की संभावना है। जरूरत से ज्यादा खर्च करने से बचें।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

बड़े-बुजुर्ग आपको कोई खास सलाह दे सकते हैं। आपको उनकी बातों पर गौर करें। आज आप ज्यादा ही भावुक हो सकते हैं। खुद को पॉजिटिव रखेंगे तो आपको सफलता मिल सकती है। प्रसन्न रहें और दूसरों को भी खुश रखें। परिवार के कई मामले आज आप निपटा सकते हैं। भावुकता में आप अपने मन की बात किसी को न कहें। कार्यक्षेत्र में उतार-चढ़ाव की स्थिति बन सकती है। पति-पत्नी के बीच अहम परिवार की सुख-शांति भंग कर सकता है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

सांस्कृतिक कार्य की दिशा में सफलता प्राप्त होगी। घर और माता से जुड़े मामलों में आपको लाभ हो सकता है। कार्यक्षेत्र में सभी कार्य बिना किसी चुनौती के समय पर पूर्ण होंगे। आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी किंतु व्यय की अधिकता भी रहेंगी। अनावश्यक खर्चों पर काबू रखें। व्यापारिक दृष्टि से आज का दिन सफल रहेगा। आपका बच्चा या परिवार का कोई छोटा सदस्य आपके साथ सहयोग करेगा। युवा वर्ग प्रेम संबंधों के प्रति गंभीर रहेंगे।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपका रुका हुआ कार्य संपूर्ण होगा। पारिवारिक जीवन सुखमय व्यतीत होगा। समाज में मान सम्मान की प्राप्ति होगी। विद्यार्थियों के लिए आज का दिन अच्छा है पढ़ाई लिखाई में खूब मन लगेगा। परिवार में सुख शांति का माहौल रहेगा संतान की सफलता से मन प्रसन्न रहेगा। नौकरी से जुड़ी सारी परेशानियों का आज समाधान हो जाएगा। छात्र अपना हर कार्य बड़ी सूझ-बूझ से करने का प्रयास करें। रिस्क प्रवृत्ति के कार्यों में पैसा न लगाएं।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपके वरिष्ठ अधिकारी आपको अतिरिक्त ज़िम्मेदारियाँ सौंप सकते हैं। जो लोग घर से दूर नौकरी में कार्यरत हैं,उन्हें अपने परिवार के सदस्यों से मिलने आने का मौका मिलेगा। यह दिन आपके लिए बेहतर साबित होने जा रहा है। आप दौड़ भाग के बीच आगे बढ़ने की तैयारी रखें। यदि आपको कोई निर्णय लेना पड़े,तो परिवार के सदस्यों से सलाह मशवरा अवश्य करें,नहीं तो बाद में वह गलत साबित हो सकता है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपको सफलता जरूर मिलेगी। ऐसे लोगों से जुड़ने से बचें जो आपकी प्रतिष्ठा को आघात पहुँचा सकते हैं। नौकरी हो या व्यापार आपके सभी काम सुचारू रूप से पूरे होंगे। दफ्तर में आपको उच्च अधिकारियों के साथ सहकर्मियों का भी सहयोग मिलेगा। पारिवारिक जीवन में कोई बड़ी खुशी मिल सकती है। बच्चे अपने-अपने क्षेत्र में अच्छा करेंगे और आप उनपर गर्व करेंगे। कामकाज के मोर्चे पर आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा।

आपने Rashifal 8 June 2023 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 8 June 2023 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 8 June 2023 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button
?>