राशिफल

Rashifal 19 May: माता रानी की कृपा से आज 4 राशियों की दरिद्रता होगी दूर, धनागमन के हैं संकेत

हम आपको शुक्रवार 19 मई का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 19 May 2023

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज मांगलिक आयोजन की रूपरेखा बनेगी। कोई पुरानी बीमारी आपके चिड़चिड़ापन का कारण बन सकती हैं। आज के दिन आप पिछली गलतियों से सबक लेंगे और अपने अंदर भी सुधार करेंगे। आज आपको व्यापारिक कार्यों में अच्छे परिणाम प्राप्‍त होने से आपका उत्‍साहवर्द्धन होगा। जो लोग नौकरी की तलाश कर रहे है, उन्हें नौकरी भी मिल सकती है। राजनीति से जुड़े लोगों को मान-सम्मान मिलेगा। आपको जल्दबाजी में कोई फैसला करने से बचना चाहिए।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपके सारे काम सुचारू रूप से नहीं चलते हैं, तो आप इस बात से परेशान न हों। आपको किसी सरकारी योजना का लाभ मिलेगा, लेकिन यदि किसी से धन उधार लेने की सोच रहे हैं, तो कुछ समय रुक जाए, नहीं तो आपको उसे उतार पाना मुश्किल होगा। कड़वी बातें न करें। आप उसे समय के प्रवाह पर छोड़ दें। जरूरी कागजों पर सोच-समझकर हस्ताक्षर करें, वरना आपको नुकसान भी हो सकता है। अगर आपका बुक्स का शॉप है, तो आपकी बिक्री में बढ़ोतरी होगी।

durga maa

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज कारोबारियों को धन लाभ होने की उम्मीद है। कार्य स्थल पर प्रमोशन या प्रशंसा मिलने के आसार हैं। यदि आप किसी नए वाहन की खरीदारी करने जा रहे हैं, तो उसके लिए माता-पिता को साथ लेकर जाना बेहतर रहेगा। आज आप बहुत सारी भावनाओं से घिरे रहेंगे, जिनमें प्रेम का भाव भी शामिल रहेगा। प्राइवेट जॉब वालों के लिए आज का दिन प्रमोशन लेकर आ सकता है। आप कार्यक्षेत्र में चुनौतियों का सामना करने में सक्षम रहेंगे।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज कोई नया प्रोजेक्ट हाथ लग सकता है जिसका आप कुछ समय से इंतज़ार कर रहे थे। आप किसी नई योजना में भी निवेश करने की सोचेंगे, जो आपके लिए लाभदायक रहेगी। आपको अपनी किसी पिछली की गई गलती के लिए पछतावा होगा। परिवार के साथ मौज-मस्ती में समय बितायेंगे, जिससे पारिवारिक जीवन खुशहाल बनेगा। जीवनसाथी का सहयोग और सानिध्य मिलेगा। सामाजिक स्तर पर आप लोगों की मदद के लिए आगे बढ़ेंगे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपका दिन सामान्य रहेगा। शरीर की स्वच्छता को लेकर ज्यादा सतर्क हो जाने का यह समय है। संतान को कोई शारीरिक कष्ट रहेगा, जिसको लेकर आप परेशान रहेंगे। आप परिवार के सदस्यों की महत्वाकांक्षाओं की पूर्ति करने में सफल रहेंगे। कोई आपको भड़काने की कोशिश भी कर सकता है। व्यापार में लाभ होने की संभावना है। माता-पिता का आशीर्वाद आप पर बना रहेगा। लेन-देन के मामलों में आपको सावधानी बरतने की जरूरत है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आपके सभी काम बिना किसी गड़बड़ या बाधा के संतोषजनक तरीके से आगे बढ़ेंगे। कोई नई जिम्मेदारी प्राप्त हो सकती है। जो भी काम करें मेहनत से करें, सफलता तभी हासिल होगी। नौकरी व्यापार में कोई सुनहरा अवसर हाथ लग सकता है। आज भाग्य की अनुकूलता का लाभ उठाएं। खर्च में वृद्धि होगी। आपको किसी अनजान व्यक्ति के साथ साझेदारी में व्यवसाय करना नुकसानदायक रहेगा। आपको किसी कानूनी मामले में आपको खुशखबरी सुनने को मिल सकती हैं।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज शारीरिक और मानसिक रूप से अस्वस्थ्य रहेंगे। भाई बहनों का सहयोग प्राप्त होगा। दिन का अधिकतम समय मित्रों के साथ मौज मस्ती में बीतेगा। परिवार में हर्षोल्लास बना रहेगा। जीवनसाथी से रिश्तों में मिठास आएगी। शारीरिक आलस्य के कारण कामकाज के क्षेत्र में व्यवधान उत्पन्न हो सकता है। किसी जरुरी काम में सफलता मिल सकती है। कार्यक्षेत्र से संबंधित महत्वपूर्ण बातों को सीखने का मौका प्राप्त होगा। आपका खुद पर का विश्वास बढ़ता हुआ नजर आ रहा है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

वृश्चिक राशि वालों को क्रोध पर नियंत्रण रखना होगा। व्यापार करने वाले लोगों के लिए समय बहुत ही उत्तम है। प्यार मोहब्बत के मामले में आज का दिन आपके लिए बहुत ही खास रहने वाला है। पार्टनर के साथ आपका रिश्ता मजबूत होगा, साथ ही आज आपको अतिरिक्त समय बिताने का भी मौका मिल सकता है। खुद की मेहनत से आप परिवार की अपेक्षाओं पर खरे उतरने में कामयाब होंगे। महत्वपूर्ण अवसर को नजरअंदाज करने की वजह से पछतावा हो सकता है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज लेन-देन में सावधानी रखें। चोट व रोग से कष्ट संभव है। भागीदारी में लाभ होगा। कोर्ट कचहरी से जुड़े मामलों में सफलता प्राप्त होगी। भूमि, भवन खरीदने का योग बन रहा है। सामाजिक मान सम्मान की प्राप्ति होगी। छात्रों के लिए समय अच्छा है पढ़ने लिखने में मन लगेगा। जीवनसाथी के साथ के सम्बंधों में अधिक धनिष्ठता रहेगी। आपका खुद के लिए विश्वास कम होने से और एकाग्रता न होने से नुकसान हो सकता है। सार्वजनिक मान-सम्मान में वृद्धि होगी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आप जल्दबाजी में कोई निर्णय ना लें अन्यथा धन एवं सम्मान दोनों की हानि हो सकती है। प्रॉपर्टी से जुड़ा कोई बड़ा फायदा होने के आसार हैं। पैसों के मामले में आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है। यदि आपने बैंक से लोन लिया है तो नियमित रूप से उसकी किसने चुकाते रहें। इससे आपका दबाव कम होगा। अपने कार्यक्षेत्र में इतना न डूब जाए कि अपनी निजी जीवन और अपने प्रियजनों को अनदेखा कर दें। सेहत अच्छी रहेगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपको उलझे मामलों में सफलता मिल सकती है। आज आप किसी भी तरह के जोखिम से दूर रहें। जीवनसाथी के साथ रिश्ते में सुधार आएगा। आपको अपने प्रिय से मन की बात शेयर करने का मौका मिल सकता है। सेहत आपकी कमजोर रहेगी। आज आप काफी बोझिल महसूस कर सकते हैं। वाहन प्रयोग में सावधान रहें। आपकी मेहनत आज आपको फल देगी और समाज में आपके सम्मान में वृद्धि होगी। जो भी आपका लक्ष्य है, केवल उस बारे में आज विचार करें।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आप राजनीति से जुड़े लोग किसी सामाजिक कार्य में हिस्सा लेंगे। व्यापार से जुड़े जातकों को उम्मीद के अनुसार परिणाम मिल सकता है। आज आप अपनी उन्नति से प्रसन्न और संतुष्ट रहेंगे। वहीं नौकरीपेशा जातकों को दफ्तर में उच्च अधिकारियों की सलाह अनुसार चलने की जरूरत है। विशेष काम में मित्रों से बेहतर सलाह मिलेगी, जिससे आपका काम आसान होगा। छात्रों के लिए दिन अच्छा रहेगा। पैसों से संबंधित लिया निर्णय गलत हो सकता है।

आपने Rashifal 19 May 2023 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 19 May 2023 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 19 May 2023 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button