राशिफल

Rashifal 11 May: आज करियर संबंधित मामलों को लेकर इन 6 राशियों के मन में रहेगी बेचैनी, पढ़ें

हम आपको गुरुवार 11 मई का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 11 May 2023

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

लंबे समय से चली आ रही परिस्थितियों में आज परिवर्तन आएगा, जिससे मन में उदासी महसूस हो सकती है। आज समाज में आपकी प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। आप किसी सामाजिक संस्था से जुड़ सकते हैं, जिससे आपको आगे चलकर लाभ होगा। आप कोई किताब पढ़ सकते हैं या अपना पसंदीदा म्यूजिक सुन सकते हैं। ख़र्चों को लेकर जीवनसाथी से तनातनी संभव है। आज आप अपने कार्यक्षेत्र में सक्रियता और पहल करने की भावना से प्रेरित रहेंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज के दिन आपका पराक्रम और साहस खूब बढ़ा रहेगा। आज कोई बड़ा व्यापारिक सौदा बहुत सोच समझकर करने की जरूरत है। किसी अनुभवी व्यक्ति या किसी विश्वसनीय व्यक्ति की राय लेकर ही कदम आगे बढ़ाएं। आज आप नवीनतम योजना बनाने में सफल होंगे। किसी मनपसंद कार्य में अपने आपको सम्मिलित करें। शिक्षा ग्रहण करने वालों का मन पढ़ाई-लिखाई में नहीं लगेगा। दोस्त और पारिवारिक मित्र आपका उत्साह बढ़ाएंगे।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आप किसी प्रकार का झगड़ा न करें। संतान को आप कोई नया व्यवसाय करा सकते हैं। यदि आप किसी प्रॉपर्टी को खरीदने का मन बना रहे हैं,तो आपकी वह इच्छा भी पूरी होंगी। अपनी भावनाओं को नियंत्रण में रखने से अधिक परेशानी नहीं होगी। विपरीत लिंगीय व्यक्तियों या प्रियतमा के साथ सामिप्य आपको आनंद देगा। शाम को जीवनसाथी के साथ बाहर डिनर पर जा सकते हैं। लम्बे समय से अटके मुआवज़े और कर्ज़ आदि आख़िरकार आपको मिल जाएंगे।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज राजनीतिक महत्वाकांक्षा की पूर्ति होगी। प्रेम मामलों में आप कुछ उपहारों को देना चाहेंगे। ननिहाल पक्ष से आज आपको मान सम्मान मिलता दिख रहा है। अपनी ऊर्जा को उचित दिशा में लगाएं। पुरानी बातों को सोचने से कोई लाभ नहीं। मकान संबंधी समस्या का समाधान होगा। विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे, लेकिन आपको कोई धन संबंधित समस्या हो सकती है। बिजनेस कर रहे लोगों को किसी नए प्रोजेक्ट पर काम करने से कुछ अच्छा सीखने को मिलेगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

किसी नए कार्य के प्रारंभ के लिए आज का दिन शुभ है। यदि आपने किसी से उधार लिया,तो वह भी आपको आसानी से मिल जाएगा। आपको किसी जोखिम भरे कार्य में हाथ डालने से पहले सोच विचार अवश्य करना होगा। आपसे कुछ लोग इम्प्रेस भी हो सकते हैं। उन पर आपका पॉजिटिव असर पड़ेगा। व्यावसायिक मामलों में सफलता मिलेगी। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। पुराने दोस्तों के साथ कहीं घूमने जाने का भी मौका मिलेगा। विदेश से नौकरी का ऑफर मिल सकता है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

पारिवारिक जीवन सुखमय होगा। अपने मन की बातें जितनी गुप्त रखेंगे, आपको उतना ही फायदा होगा। आपका कामकाज दुगनी तेजी से आगे बढ़ेगा। वहीं नौकरीपेशा जातकों को दफ्तर में उच्च अधिकारियों का सहयोग मिलेगा, साथ ही सहकर्मियों के साथ भी आपका तालमेल बेहतर हो सकता है। आज आप धार्मिक कार्य, पूजा- पाठ आदि में व्यस्त रहेंगे। परिवारजनों के साथ आनंदपूर्वक समय बीतेगा। कारोबार में निवेश करने के लिए आज का दिन शुभ है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

अविवाहितों को योग्य जीवनसाथी मिलने का योग है। धन प्राप्ति के लिए शुभ दिन है। अगर आप उच्च अध्ययन या नौकरी के लिए विदेश जाना चाहते हैं तो आप निराश नहीं होंगे। आप कुछ प्रभावशाली लोगों से भी मिलेंगे। आपका मन पूजा-पाठ में अधिक लगा रहेगा। यदि कोई प्रोजेक्ट आरम्भ कर रहे हैं तो संसाधन की कोई कमी नहीं होगी। रोग, ऋण, शत्रु पर भारी पड़ेंगे। कार्यस्थल पर आपका प्रभाव बढ़ेगा। शिक्षा से जुड़े लोगों को आज कोई गुड न्यूज मिल सकती है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आप संघर्ष का सामना करते रहेंगे, इस से सफलता मिलेगी व खुशी का माहौल होगा। सरकारी नौकरी करने वाले जातकों को आज कोई बड़ी राहत मिल सकती है। निजी जीवन की बात करें तो जीवनसाथी के साथ आपका रिश्ता अच्छा रहेगा। संतान पक्ष से सुख की प्राप्ति होगी। आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। आपके लगभग सारे काम अच्छी तरह चलते रहेंगे। अपनी वाणी पर संयम रखें। किसी के ऊपर शक वगैरह कर के संबंधों को खराब ना करें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज पुरानी गलतियों के कारण परेशानी उठानी पड़ सकती है। किसी की बात अपने दिल पर न लें। आपकी सफलता का स्तर अन्य लोगों की तुलना में ज्यादा रहेगा। पैसों से जुड़े बड़े फैसले आपको सोच-समझकर लेने चाहिए। अज्ञात व्‍यक्ति के साथ व्यवहार करते समय सावधान रहें। रोजगार के नए अवसर मिलेंगे। सहकर्मियों का भी भरपूर सहयोग मिलेगा। शारीरिक रूप से शिथिलता और आलस्य रहेगा। रिस्क प्रवृत्ति के कार्यों से दूर रहें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज का दिन मिश्र फलदायी रहेगा। स्वास्थ्य में भी कुछ उतार-चढ़ाव आएगा। आपको उम्मीद के अनुसार परिणाम न मिलने से काफी झुंझलाहट महसूस हो सकती है। क्रोध और चिड़चिड़ापन रहने के कारण मानसिक रूप से आप अच्छा महसूस नहीं करेंगे। घर में किसी शुभ प्रसंग का आयोजन हो सकता है। लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए आपको कठिन परिश्रम करना होगा। अच्छा समय है लेकिन घरेलू चीजों में न फंसें। प्रॉपर्टी या अन्य किसी गतिविधि से जुड़ी समस्या हल हो सकती है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आर्थिक रूप से आज आप काफी अच्छी स्थिति में भले ही हों, लेकिन आपके सामने बचत करने का मौका नहीं होगा। युवाओं को बेहतर नौकरी की तलाश रहेगी। आप अपने व्यवसाय में अत्यधिक सफल होंगे और ग्राहकों के साथ स्थायी संबंध बनाएंगे। व्यवसाय में विस्तार और धन लाभ होगा। भूमि, भवन, वाहन की खरीदारी का योग बन रहा है। विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई पर और अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है। प्रेम संबंध जल्दी ही विवाह में परिणीत होने के योग बन रहे हैं।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपके पारिवारिक जीवन में सुख और शांति बनी रहेगी। घर के सदस्यों का पूरा सहयोग आपको मिलेगा। किसी भी नये कार्य का प्रारंभ करने के लिए दिन अनुकूल नहीं है। आपकी आर्थिक स्थिति में बड़ा उछाल आने की प्रबल संभावना है। आपका आर्थिक प्रयास सफल हो सकता है। किसी बड़ी कंपनी से जुड़ने या फिर पार्टनरशिप करने का मौका भी मिल सकता है। घर की सुख सुविधाओं संबंधी जरूरतों का ध्यान रखें। इससे घर का माहौल उचित बना रहेगा।

आपने Rashifal 11 May 2023 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 11 May 2023 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 11 May 2023 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button